Virat Kohli

Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रन मशीन कोहली इस समय अपने करियर की सबसे खराब फॉर्म से गुजर रहे है. साल 2019 के बाद से उनके बल्ले से कोई शतक भी नहीं निकला है. भले ही वो 50 रन के आंकड़े को पार कर पाए है लेकिन उसको शतक में नहीं बदल पाए. ऐसे में लगातार खराब प्रदर्शन के चलते कोहली (Virat Kohli) को टीम से बाहर करने को लेकर कई दिग्गजों के हाल ही में कई बयान सामने आये थे. इस लिस्ट में दिग्गज खिलाडी कपिल देव भी शामिल है जिन्होंने कोहली को टीम से बाहर करने की बात कही थी.

ऑस्ट्रेलियाई खिलाडी ने भी लिए मजे

कपिल देव (Virat Kohli) ने हाल ही में बयान दिया था की अगर कोहली रन नहीं बना रहे है तो उन्हें टीम से बाहर कर दिया जाना चाहिए. कपिल देव के इस बड़े बयान पर इंटरनेशनल क्रिकेट बोर्ड ने काफी गंभीरता दिखाई है. ICC ने अपनी सोशल मीडिया अकाउंट पर कोहली की इमेज से साथ इस बयान को शेयर किया है. इस पोस्ट पर अभी तक 270k से ज्यादा लिखे और लगभग 4 हज़ार कमेंट भी आ चुके है.

कपिल देव के बयान पर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने ली चुटकी, आईसीसी के पोस्ट पर किया ये मजाकिया कमेंट

ऐसे में ICC की इस पोस्ट पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाडी उस्मान ख्वाजा ने भी चुटकी ली है. उन्होंने इस पोस्ट पर कमेंट करते हुए कहा, “औसत 50 का, स्ट्राइक रेट लगभग 140 का अच्छा निर्णय है, ऑस्ट्रेलिया भी इस बात को मानता है.” ख्वाजा ने अपने कमेंट से कोहली (Virat Kohli) के आलोचकों को एक जवाब दिया है. बता दें कि इसी साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व खेला जाना है और ऑस्ट्रेलियाई टीम के हर एक खिलाड़ी को पता है कि विराट कोहली उनकी टीम के लिए कितना घातक साबित हो सकते हैं.

Kapil Dev ने Virat Kohli पर दिया था बड़ा बयान

Virat Kohli

1983 में इंडिया को वर्ल्ड कप में जीत दिलवाने वाले और बेहतरीन आलराउंडर कपिल देव का मानना है की कोहली को अब टीम के बाहर करना चाहिए. उनके अनुसार जब आप टेस्ट टीम से आश्विन को फॉर्म की वजह से बाहर कर सकते है वो विराट कोहली को इस समय टीम में और मौके देना कहा तक सही है. कोहली (Virat Kohli) ने तीन साल से कोई शतक नहीं लगाया है. कपिल देव (Kapil Dev) ने कोहली पर बयान देते हुए कहा,”अगर आप टेस्ट के दूसरे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज अश्विन को टीम से बाहर बैठा सकते है तो विश्व का नंबर एक खिलाड़ी भी बाहर बैठ सकता है.”

कपिल देव ने कहा, “मैं चाहता हूं कि कोहली रन बनाए लेकिन इस समय विराट कोहली उस तरह से नहीं खेल रहे है जिनको हम जानते है. उन्होंने अपने प्रदर्शन के दम पर अपना नाम बनाया है और अगर वह प्रदर्शन नहीं करेंगे तो नये खिलाड़ियों को आप बाहर नहीं रख सकते है.”

भारत के पूर्व कप्तान युवा खिलाडियों को बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करते है. उन्होंने कहा , “मैं (Kapil Dev) चाहता हूं कि नए खिलाड़ी ऐसा प्रदर्शन करें कि विराट (Virat Kohli) के लिए चीजें मुश्किल हो और विराट इस तरह से वापसी करें कि नए खिलाड़ियों को अपना स्तर और ऊंचा करना पड़े. मैं चाहता हूं कि दोनों में अच्छी प्रतिस्पर्धा हो. विराट को इस तरह से सोचना चाहिए कि वह एक समय टीम के शीर्ष बल्लेबाज थे और इस टीम में भी उन्हें ऐसा ही करना है. यह टीम के लिए अच्छी समस्या है.”