विराट कोहली ने इंग्लैंड टेस्ट में किया ये अनोखा कारनामा, सचिन द्रविड़ के एलिट क्लब में हुए शामिल

Virat Kohli: इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच में एक के बाद एक नए रिकॉर्ड बनते हुए नजर आ रहे है. बुमराह, पन्त के बाद अब विराट कोहली ने अपने शांत रहे बल्ले के बावजूद एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किये है. दोनों पारियों में कोहली (Virat Kohli) फ्लॉप साबित हुए लेकिन उन्होंने मैच में एक ऐसा शतकीय रिकॉर्ड बनाया है जो पूर्व भारतीय खिलाडी सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के नाम रहा है.

Virat Kohli ने लगाया अनोखा शतक

Virat Kohli

विराट कोहली (Virat Kohli) टीम इंडिया के लिए सबसे बेहतरीन खिलाडी और कप्तान साबित होते आये है. कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन उनका यह रिकॉर्ड उनकी बल्लेबाज़ी से जुड़ा नहीं है. हम बता दे विराट कोहली पाचवें टेस्ट की दूसरी पारी में जब खेलने उतरे तो यह उनकी इंग्लैंड के खिलाफ 100वीं पारी थी. कोहली (Virat Kohli) इंटरनेशनल क्रिकेट में किसी एक टीम के खिलाफ 100 या इससे ज्यादा पारी खेलने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज़ है. इस से पहले यह कारनामा सचिन तेंदुलकर के नाम रहा है.

सचिन – द्रविड़ ने किया पहले ये कारनामा

विराट कोहली ने इंग्लैंड टेस्ट में किया ये अनोखा कारनामा, सचिन द्रविड़ के एलिट क्लब में हुए शामिल

सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ इंडियन टीम के दो बड़े नाम है. दोनों ही खिलाडियों ने यह कारनामा कर लिस्ट में नाम दर्ज किया हुआ है. जहाँ पर राहुल द्रविड़ ने ऑस्ट्रलिया के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में 101 पारी खेली है. वही पर सचिन तेंदुलकर यह कारनामा तीन टीमों के खिलाफ अंजाम दे चुके है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा 144 पारियां खेली थी, वे श्रीलंका के खिलाफ भी 116 पारियां खेल चुके हैं और साउथ अफ्रीका के खिलाफ सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने 103 पारियों में बल्लेबाजी की थी.

तीसरे दिन मजबूत स्थिति में भारत

विराट कोहली ने इंग्लैंड टेस्ट में किया ये अनोखा कारनामा, सचिन द्रविड़ के एलिट क्लब में हुए शामिल

टेस्ट मैच में इंडिया टीम ने पहले बल्लेबाजी की शुरुआत की थी. पहली पारी में ऋषभ पंत और रविन्द्र जडेजा की शतकीय पारी की वजह से टीम ने 416 रन का बड़ा स्कोर बनाया था. इसके बाद दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम की शुरुआत काफी खराब रही. जॉनी बेयरस्टो की शतकीय पारी की वजह से टीम 284 रन का आंकड़ा बना पायी. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंडियन टीम अपनी दूसरी पारी में 3 विकेट खोकर 125 रन बनाए चुकी थी. इंडियन टीम की कुल बढ़त 257 रन की हो चुकी है.

और पढ़िए:

भारतीय कप्तान का दिखेगा बिग बैश लीग में जलवा, मेलबर्न की टीम ने किया शामिल

चेतेश्वर पुजारा ने एजबेस्टन टेस्ट में अर्धशतक लगा तोडा गावस्कर और सचिन का यह बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने सिर्फ दूसरे भारतीय

टी20 वर्ल्ड में मोहम्मद शमी को जगह मिलनी मुश्किल, ये खिलाडी कर सकता है उन्हें रिप्लेस