इंडियन टीम आयरलैंड दौरे पर जाएगी एक नए निदेशक के साथ, रिपोर्ट्स में हुआ खुलासा

VVS Laxman: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के खत्म होने के तुरंत बाद इंडियन क्रिकेट टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की T20 सीरीज के लिए भिड़ेगी. इस घरेलू सीरीज की शुरुआत 9 जून से होगी जिसमें साउथ अफ्रीका इंडिया के दौरें पर आएगी. हाल ही में साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम की घोषणा भी की थी. जिसके बाद आज नयी जानकारी के मुताबिक इंडियन टीम इस सीरीज के बाद आयरलैंड सीरीज में एक निदेशक के साथ उतर सकती है.

VVS Laxman बनेंगे आयरलैंड सीरीज में टीम के निदेशक

Vvs Laxman

इंडियन टीम आगामी 9 जून से इंडियन में भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ 19 जून तक पांच T20 मैच खेलेगी. इसके बाद टीम टी20 क्रिकेट खेलने आयरलैंड भी जाएगी लेकिन उसी समय के इंग्लैंड के टूर पर भी टीम इंडिया को जाना है. तो उसी के चलते वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) इंडियन की एक और टीम के साथ आयरलैंड सीरीज में निदेशक के तौर पर जुड़ेंगे.

हम बता दें 26 जून से 28 जून तक इंडिया को आयरलैंड के खिलाफ भी दो t20 मैच की सीरीज खेलनी है. उम्मीद है की वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) को इस टीम का निदेशक बनाकर टूर पर भेजा जा सकता है. नियमित कोच राहुल द्रविड़ 15 या 16 जून को सीनियर खिलाड़ियों वाली भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना हो सकते हैं.

वीवीएस लक्ष्मण पर BCCI का बयान

इंडियन टीम आयरलैंड दौरे पर जाएगी एक नए निदेशक के साथ, रिपोर्ट्स में हुआ खुलासा

बता दें कि भारत का आयरलैंड दौरा 26 जून से शुरू होगा. वहीं 1 जुलाई को बर्मिंघम के एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया टेस्ट सीरीज का 5वां और आखिरी मैच खेलने उतरेगी. मौजूदा समय में वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman)  बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में क्रिकेट निदेशक हैं.

BCCI ने अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन नाम ना बताने को एक आधिकारी ने कहा, राहुल द्रविड़ 15 या 16 जून को भारतीय टीम के साथ ब्रिटेन दौरे के लिए रवाना होंगे. हमें अब बर्मिंघम टेस्ट से पहले 24 जून को लीस्टरशायर के खिलाफ अभ्यास मैच खेलना है. तो यह संभव है कि दो टीमें ट्रेवल कर सकती हैं और जो टीम आयरलैंड जाएगी, उसके साथ संभावना ये है कि वीवीएस लक्ष्मण को कोचिंग के बजाय टीम के निदेशक का पद दिया जाएगा और कुछ अधिकारी उसी के लिए लक्ष्मण के संपर्क में हैं.”

जून 9 से शुरू होगा Ind vs SA सीरीज पहला मैच

Team India

9 जून से शुरू हो रही इस Ind vs SA T20 सीरीज का पहला मैच अरुण जेटली स्टेडियम दिल्ली में खेला जायेगा. इसके बाद दूसरा मैच कटक में 12 जून को खेला जायेगा. सीरीज का तीसरा T20 मैच 14 जून को विशाखापटनम, 17 जून को राजकोट और 19 जून को बेंगलौर में खेला जायेगा.

साउथ अफ्रीका के लिए T20 स्क्वाड: केएल राहुल(C), रितुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत(VC), दिनेश कार्तिक(Wk), हार्दिक पांड्या, वेंकेटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्रोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश पटेल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

और पढ़िए:

Ind vs SA टी20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका टीम का हुआ ऐलान, मुंबई इंडियन और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाडियों को मिली जगह

आखरी मैच में जूनियर तेंदुलकर करेंगे अपना आईपीएल डेब्यू, कप्तान रोहित शर्मा ने कही ये बात 

मुंबई की हार के बावजूद इस तेज़ गेंदबाज़ ने बना दिया इतिहास, T20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज़