Google Foldable Smartphone

Google ने हाल ही में अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन को लांच करने की तरफ इशारा किया था और ख़बरें भी सामने आई थी की कंपनी इस पर काम कर रही है. फोन के लॉन्च से पहले ही इसके कई लीक्स सामने आ चुके हैं. अगर लीक्ड जानकारी को सच माने तो गूगल का ये अपकमिंग Google Pixel Notepad फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Fold 3 से भी कम रहने वाली है. तो चलिए नज़र डालते है डिवाइस से जुड़ी जानकारी पर:

Pixel Notepad से जुडी जानकारी

Google Pixel Notepad

अभी Google Pixel Notepad अपने डेवलपमेंट स्टेज पर है और डिवाइस का नाम भी एंड्राइड 12 के बीटा वर्जन से जरिये ही सामने आया है. कुछ रिपोर्ट्स ऐसी भी आ रही है की इसका डिजाईन Oppo Find N जैसा भी रह सकता है. बड़ी स्क्रीन होने होने की वजह से हो सकता है यह Galaxy Z Fold सीरीज से बेहतर दिखाई दे.

Google Pixel Notepad में गूगल अपने ही प्रोसेसर Tensor GS101 प्रोसेसर का इस्तेमाल इस्तेमाल कर सकती है. उम्मीद है की यह फोल्डेबल डिवाइस 12GB रैम और 512GB स्टोरेज ऑप्शन के मार्केट में उतारी जा सकती है. वहीं, कैमरा सेटअप की बात करे तो आपको यहां उसके साथ थोड़ा कॉम्प्रोमाइज करना पड़ सकता है।

Google Pixel Notepad की कीमत

एक रिपोर्ट के मुताबिक, Google Pixel Notepad की कीमत 1,400 डॉलर (लगभग 1,04,528 रुपये) हो सकती है यह Samsung Galaxy Z Fold 3 की कीमत 1,800 डॉलर (लगभग 1,34,401 रुपये) से लगभग 400 डॉलर कम है। हालांकि, Google के इस फोल्डेबल स्मार्टफोन की कीमत हाल ही में लॉन्च हुए Oppo Find N से लगभग २०० डॉलर ज्यादा होगी। ओप्पो का पहला फोल्डेबल फोन $1,200 (लगभग 89,601 रुपये) में आता है।

Google Foldable Smartphone

रिपोर्ट के मुताबिक, Google Pixel Notepad को पहले अमेरिकी बाजार में उतारा जाएगा। इसके बाद ग्लोबली इस फोन को लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, फिलहाल फोन के लॉन्च डेट को लेकर कोई लीक सामने नहीं आई है।

ये भी पढ़िए:

TECNO का धमाका बड़ी बैटरी और शानदार कैमरा के साथ लांच कर सकता हैं नया स्मार्टफोन, जाने खासियत

शानदार और आकर्षक फीचर्स के साथ Apple ला सकता है iPhone 14 सीरीज, जानें क्या होगी खासियत

एक बार फिर 54 लाख से ज्यादा लोगों का डाटा हुआ चोरी, जानिए कितना सेव है आपका डाटा?