Iqoo U5X हुआ बड़ी डिस्प्ले और बड़ी बैटरी के साथ लांच, जाने कीमत और फीचर्स

iQOO ने आज अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन iQOO U5x को चीन के मार्किट में लांच कर दिया है. कंपनी ने फोन को इस प्राइस सेगमेंट के एक वैल्यू फॉर मनी स्मार्टफोन के तौर पर पेश किया है. U5x को मार्केट में बड़ी डिस्प्ले, बड़ी बैटरी के साथ लांच किया गया है. तो चलिए एक नजर डालते हैं iQOO U5x के प्राइस और फीचर्स पर.

iQOO U5x का प्राइस

Iqoo U5X

iQOO U5x को मार्केट में दो वैरिएंट में पेश किया गया है. इसके 4GB रैम मॉडल को 899 युआन (लगभग 10,700 रुपए) तथा 8GB रैम मॉडल को 1,099 युआन (लगभग 13,100 रुपए) के साथ लांच किया गया है. Qoo का यह अफॉर्डेबल हैंडसेट दो कलर वेरिएंट्स- पोलर ब्लू और स्टार ब्लैक में आता है. भारत में स्मार्टफोन कब लॉन्च होगा अभी इसकी जानकारी नहीं दी गई है.

iQOO U5x के फीचर्स

फोन में सामने की तरफ 6.5 इंच की HD+ LCD डिस्प्ले दी गई है. डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है तथा यहां पर आपको नार्मल 60Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट दिया गया है. प्रोसेसेर के तौर पर उसमे स्नैपड्रैगन 680 चिपसेट का इस्तेमाल 4GB/8GB तक के LPDDR4x रैम सपोर्ट के साथ किया गया है. फोन में एंड्राइड 11 सॉफ्टवेयर Origin OS कस्टम स्किन के साथ मिलता है.

Iqoo U5X हुआ बड़ी डिस्प्ले और बड़ी बैटरी के साथ लांच, जाने कीमत और फीचर्स

फोटोग्राफी के लिए पीछे की तरफ 13MP का प्राइमरी सेंसर और 2MP के डेप्थ सेंसर वाले ड्यूल कैमरा सेटअप मिलता है. सामने की तरफ 8MP का सेल्फी कैमरा भी दिया गया है. बायोमेट्रिक के लिए फोन में साइड फिंगरप्रिंट सेंसर का भी विकल्प दिया गया है.

कनेक्टिविटी के लिए फोन में ड्यूल 4G VoLTE, Wi-Fi 6 802.11 ax, ब्लूटूथ 5.1, GPS/GLONASS, USB टाइप-C, आदि को शामिल किया गया है. पॉवर के लिए फोन में 5,000mAh की बैटरी 10W की फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ इस्तेमाल की गयी है. कंपनी के दावे के अनुसार फोन एक बार फुल चार्ज होने पर 10 घंटे का बैकअप देने में सक्षम है.

यह भी पढ़िए:

अपने इंटरनेट कनेक्शन की सही स्पीड जानने के लिए अपनाएं ये तरीका

साल 2022 में उपलब्ध इंडिया के बेस्ट फोल्डेबल स्मार्टफ़ोन्स, जानिए क्या है इनमे ख़ास

शाहरुख खान ला रहे हैं OTT की दुनिया में नया मोड़, डिज्नी+ हॉटस्टार का है नया मार्केटिंग पैतरा, जानिए डिटेल्स