Jio 5G

इंडिया में अभी 5G नेटवर्क पूरी तरह से रोल-आउट हुआ भी नहीं है लेकिन पिछले एक साल से मार्किट में काफी बेहतरीन और किफायती 5G स्मार्टफोन लांच हो रहे है. इस बीच Jio Next को लांच करने के बाद अब जिओं ने एक और बड़ा धमाका करने की तैयारी कर ली है.

लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार Jio Phone 5G इसी साल दिवाली तक लांच किया जा सकता है. यह फोन किफायती कीमत में पेश किया जायेगा. जिओ जल्द ही देश के मेजर शहरों में 5G नेटवर्क को रोल -आउट करने की तैयारी कर रहा है, तो उम्मीद है कि इसके तुरंत बाद Jio Phone 5G को मार्किट में पेश किया जायेगा.

Jio Phone 5G से जुडी जानकारी

Jio Phone

रिपोर्ट के अनुसार JioPhone 5G फोन 6.5-इंच IPS LCD डिस्प्ले के साथ आएगा. जो HD + (1600 x 720 पिक्सल) रिज़ॉल्यूशन को सपोर्ट करेगी. फोन में कंपनी स्नैपड्रैगन 480 5G चिपसेट का इस्तेमाल किया जायेगा. कंपनी फोन को 4GB रैम और 32GB/64GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ पेश कर सकत़ा है.

फोटोग्राफी के लिए  स्मार्टफोन में पीछे की तरफ डुअल कैमरा सिस्टम दिया गया होगा. इसमें 13MP का प्राइमरी लेंस शामिल होगा जो 60fps पर 1080p वीडियो और 120fps पर 720p स्लो-मो वीडियो शूट करने में सक्षम होगा. सेकेंडरी लेंस 2MP का मैक्रो सेंसर होगा. फ्रंट में इसमें 8MP का सेल्फी कैमरा होगा.

Jio Phone 5G

किफायती 5G फोन एंड्राइड 12 के जो एडिशन पर रन करेगा. इसके आपको कुछ ख़ास फीचर जैसे इंस्टेंट ट्रांसलेट, गूगल लेंस, टेक्स्ट टू स्पीक जैसे फीचर भी दे सकता है. इसके साथ ही यहाँ आपको USB टाइप C पोर्ट का इस्तेमाल किया जा सकता है.

कनेक्टिविटी के लिए फोन में पांच 5G बैंड- n3/n5/n28/n40/n78 होंगे. इसमें ड्यूल सिम के साथ-साथ डेडिकेटेड कार्ड स्लॉट भी दिया गया होगा. बैटरी के तौर पर डिवाइस में 5,000mAh की बड़ी बैटरी 18W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ इस्तेमाल की जायेगा.

ये भी पढ़े:

OnePlus भारत में जल्द लांच कर सकता है अपना नया स्मार्टफोन, जाने कीमत और खूबियां

अब बिना इंटरनेट कर पाएंगे UPI से पेमेंट, सरकार कर रही है नयी तकनीक पर काम

काफी कम कीमत में Google ला रहा है फोल्डेबल स्मार्टफोन, आकर्षक फीचर्स के साथ मिलेगी ढेर सारी खूबियां