108Mp के शानदार सुपर क्लियर सेंसर के साथ आएगी Samsung Galaxy S22 सीरीज

हाल ही में सैमसंग ने Samsung Galaxy S21 FE को लांच किया था जो जल्द ही इंडियन मार्किट में भी बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. इसके साथ ही कंपनी आने वाले दिनों में Galaxy S22 सीरीज को लांच करने की भी योजना बना रही है. Samsung Galaxy S22 सीरीज हमेशा ही कंपनी की फ्लैगशिप सीरीज साबित होती आई है और S21 Ultra की तरह इस साल भी सीरीज का टॉप मॉडल S22 Ultra होगा. सीरीज में Samsung Galaxy S22 और S22 Plus भी पेश किये जायेंगे.

वैसे तो सीरीज से जुडी काफी लीक्ड जानकारी समय समय पर सामने आ रही है, लेकिन आज सामने आई एक लीक इमेज से डिवाइस के कैमरा सेटअप से जुड़ी जानकारी सामने आ गई है.

Samsung Galaxy S22 Ultra कैमरा स्पेसिफिकेशन

Samsung Galaxy S22 Ultra Camera Specification

लीक इमेज के अनुसार Samsung Galaxy S22 Ultra में पीछे क्वैड कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा. इस कैमरा सेटअप के तहत 108MP का सुपर क्लियर लेंस के साथ 12MP अल्ट्रा वाइड लेंस और दो 10MP के टेलीफ़ोटो लेंस भी दिए जायेंगे. ये टेलीफ़ोटो लेंस 3x और 10x ज़ूम के साथ OIS को भी सपोर्ट करेंगे.

इसके अलावा S22 Ultra मॉडल में 6.8-इंच की QHD+ AMOLED डिस्प्ले 3080×1440 रेज़ोलुशन के साथ आएगी. इस डिस्प्ले के टॉप में पंच-होल कटआउट भी दिया जायेगा. सामने की तरफ 40MP का सेल्फी कैमरा भी इस्तेमाल किया जायेगा.

फोन को मार्किट में 12GB तक के रैम और 512GB तक के स्टोरेज ऑप्शन के साथ पेश किया जायेगा. साथ ही प्रोसेसर के तौर पर स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 या Exynos 2200 चिपसेट भी देखने को मिल सकती है.

पॉवर के लिए फोन में 5,000mAh की बड़ी बैटरी 45W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ मिलती है. फोन को ब्लैक ( Phantom Black), वाइट (Phantom White), ग्रीन (Green) और बरगंडी (Burgundy) कलर ऑप्शन में लांच किया जा सकता है.

Galaxy S22 के लीक्ड फीचर

इस इमेज में Galaxy S22 के भी कुछ फीचर सामने आये है. इमेज के अनुसार फोन में आपको 6.5-इंच की FHD+ AMOLED डिस्प्ले तथा ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप भी दिए जा सकते है. फोन को ग्रीन वाइट और ब्लैक कलर ऑप्शन में लांच किया जायेगा. इसके अलावा और कोई जानकारी सभी सामने नहीं आई है.

अगर लांच डेट की बात करे तो Samsung Galaxy S22 सीरीज को जनवरी या फरवरी महीने में लांच किया जा सकता है. उम्मीद है की Galaxy Unpacked इवेंट में Samsung Galaxy Tab S8 को भी पेश किया जा सकता है.

 

ये भी पढ़े:

10 मिनट की चार्जिंग पर चलेगा 20 घंटे, इतने दमदार बैटरी बैकअप के साथ Oppo Enco M32 लांच, जानिए खासियत

दमदार 120W फ़ास्ट चार्जिंग और 512GB स्टोरेज के साथ आ गयी iQOO 9 सीरीज, जानिए फीचर्स और कीमत

120W की सुपरफ़ास्ट चार्जिंग के साथ Xiaomi 11i HyperCharge से उठा पर्दा, 108MP प्राइमरी सेंसर भी है ख़ास