उमेश-यादव-Hit-Fastest-Fifty-In-County-Championship-2023

उमेश यादव: भारतीय टीम कल यानि 22 सिंतबर से ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेलने उतरेगी। वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) से पहले यह सीरीज उनके लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाली है। एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) की ट्रॉफी जीतने के बाद जाहिर है कि भारत के हौसले काफी बुलंद होंगे। ऐसे में कंगारू टीम के लिए उन्हें हराना आसान नहीं होगा। हालांकि इससे इतर एक ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिन्होंने इन सबसे दूर इंग्लैंड में जाकर भारत का डंका बजा दिया। से खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) हैं जिन्होंने गेंद से नहीं बल्कि बल्ले से कमाल कर दिखाया है।

उमेश यादव (Umesh Yadav) ने इंग्लैंड की धरती पर बल्ले से मचाया धमाल

Umesh Yadav
Umesh Yadav

टीम इंडिया इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेलने की तैयारी में है। हालांकि इससे इतर एक ऐसा खिलाड़ भी है जो टीम से बाहर होने के बाद अपने खेल को और बेहतर करने के लिए इंग्लैंड में जाकर काउंटी क्रिकेट खेला रहा है। हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) की जिन्होंने बीते दिन जमकर सुर्खियां बटोरी। दरअसल उमेश (Umesh Yadav) ने पिछले दिनों इंग्लैंड में चल रहे काउंटी क्रिकेट में अपने गेंदबाजी से नहीं बल्कि अपने बल्ले से धमाका किया। उन्होंने एसेक्स की तरफ से खेलते हुए हैम्पशायर के खिलाफ महज 46 गेंदों में अपनी फिफ्टी ठोक दी जिसके बाद हर तरफ उनके चर्चे होने लगे। इस भारतीय खिलाड़ी ने अपनी पारी में 3 चौके और 4 शानदार छक्के लगाए।

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में ऐसा होगा भारत का अंतिम-11, केएल राहुल कप्तान, तिलक वर्मा को मौका, अश्विन समेत इन दिग्गज की वापसी

टीम इंडिया में वापसी के लिए कर रहे हैं संघर्ष

Umesh Yadav Team India
Umesh Yadav Team India

भारतीय टीम में प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की कभी भी कमी नहीं होती। इसकी सबसे बड़ी वजह भारत में क्रिकेट की अधिक लोकप्रियता व आईपीएल है। टीम में निरंतर खिलाड़ियों का आना-जाना लगा ही रहता है। पिछले काफी समय से टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) भी टीम में वापसी के लिए संघर्ष करते हुए नजर आए हैं। उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला 7 जून 2023 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में खेला था। वहीं वनडे में उन्हें 2018 के बाद एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। फिलहाल उमेश (Umesh Yadav) काउंटी क्रिकेट के सहारे टीम इंडिया में वापसी के मौके तलाश रहे हैं।

वर्ल्ड कप से पहले भारतीय बल्लेबाज ने छोड़ा देश, महज 21 साल की उम्र में विदेशी टीम के लिए किया डेब्यू

"