Cricket News in Hindi, Latest Cricket News,, ट्रेंडिंग क्रिकेट न्यूज़ हिंदी | HindNow

गंभीर के हेड कोच बनते ही टीम इंडिया के इन दो खिलाड़ियों का करियर हुआ खत्म, टीम इंडिया में नहीं मिलेगा मौका

Team India : भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच खेली जाने वाली 3 वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जा चुका है। भारतीय टीम रोहित शर्मा की अगुवाई में इस शृंखला में खेलते हुए नजर आएगी। इस सीरीज के लिए चुनी गई भारतीय टीम के दल में भारतीय […]

Latest Cricket News, क्रिकेट समाचार हिंदी में | HindNow

क्रिकेट दुनिया में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले खेलों में से एक है और यह बच्चे, बूढ़े और जवान हर वर्ग के लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है. क्रिकेट हर भारतीय के दिलों में बसता है. आज भारतीय टीम क्रिकेट जगत में टॉप टीमों में शुमार है और दुनिया के किसी कोने में भी भारत का मैच होता है तो दर्शकों का अंबार लग जाता है. यही कारण है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सिर्फ एक टूर्नामेंट नहीं, बल्कि त्योहार जैसा मनाया जाता है, जिसमें दुनियाभर के क्रिकेटर हिस्सा लेते हैं. क्रिकेट के दिवाने खेल के हर छोटे-बड़े अपडेट्स की जानकारी रखते हैं. HindNow ऐसे ही क्रिकेट प्रेमियों के लिए काम करता है और आज की क्रिकेट खबरें, ट्रेंडिंग क्रिकेट न्यूज, क्रिकेट मैच अपडेट्स और सभी क्रिकेट समाचार हिंदी भाषा में देता है.  क्रिकेट से जुड़े हर छोटे-बड़े अपडेट्स के लिए HindNow को फॉलो करें.

Cricket News FAQs:

क्रिकेट की शुरुआत कब हुई थी?

क्रिकेट की शुरुआत 16वीं शताब्दी में दक्षिणी इंग्लैंड में हुई थी. पहली बार यह खेल करीब 1815 में ससेक्स के एक काउंटी क्लब में खेला गया था.

क्रिकेट इतिहास का पहला मैच कब और किस टीम के बीच खेला गया था?

क्रिकेट की दुनिया का पहला मैच 15 मार्च 1877 को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में खेला गया था.

विश्वकप इतिहास में सर्वाधिक खिताब जीतने वाली टीम कौन है?

विश्वकप के इतिहास में सबसे ज्यादा विश्व कप ट्रॉफी जीतने वाली टीम ऑस्ट्रेलिया है, जिसने अब तक 5 बार खिताब अपने नाम किया है.

भारत ने अब तब कितने विश्व कप जीते हैं?

भारत अब तक दो बार (1983 और 2011) विश्वकप का खिताब जीतने में कामयाब रहा है. भारत ने अपना पहला विश्व कप 1983 में कपिल देव के नेतृत्व में जीता था.

भारत का सबसे सफल कप्तान कौन है?

भारत का सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को माना जाता है, जिन्होंने 2007 टी20 वर्ल्ड कप, 2011 वनडे वर्ल्ड कप और 2013 चैंपियन्स ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया था.