Pakistan-Reached-Second-Place-In-Wtc-Points-Table-2024-2025

WTC Points Table: श्रीलंका और पाकिस्तान (SL vs PAK) के बीच खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले मैच में लंबे समय बाद जीत दर्ज कर बाबर आजम की टीम ने प्वाेइंट्स टेबल में अपना खाता खोला है. इस मुकाबले में सऊद शकील के दोहरे शतक की पारी की बदौलत पाकिस्तान टीम ने पूरे सालभर बाद टेस्ट में जीत का खाता खोला है.

वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही टीम इंडिया ने भी पहली जीत दर्ज कर ली है. इन दोनों टीमों की जीत से आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में बड़ा बदलाव देखने को भी मिला है. WTC प्वाइंट्स टेबल (WTC Points Table) में क्या कुछ उलटफेर देखने को मिले हैं आइये जानते हैं.

श्रीलंका को हराकर पाक ने WTC प्वाइंट्स टेबल में मारी लंबी छलांग, तो भारत की बादशाहत बरकरार

India-Pakistani In Wtc Points Table

दरअसल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नए चक्र में अभी तक 6 टीमों ने अपने-अपने अभियान का आगाज किया है. जबकि बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका ने अभी तक इस तीसरे चरण में खेला ही नहीं है. टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट में रौंदकर बादशाहत की कुर्सी अपने नाम कर ली है. यानी इस समय भारतीय टीम पहले स्थान पर है. वहीं श्रीलंका टीम को हराकर पाकिस्तान टीम इस WTC प्वाइंट्स टेबल (WTC Points Table) में दूसरे पायदान पर विराजमान हो गई है.

अंकतालिका में ऐसा है ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड का हाल

England Vs Aus Wtc Points Table

भारत-पाकिस्तान के अलावा इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच भी एशेज सीरीज जारी है. इस श्रृंखला का चौथा टेस्ट मैच मैनचेस्टर में खेला जा रहा है. 8 विकेट पर कंगारू टीम ने 299 रन बना लिए हैं. जबकि इसके अलावा खेले गए अब तक तीन मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया टीम का दबदबा देखने को मिला है. कंगारूओं ने अंग्रेजी टीम को उसी की सरजमीं पर लगातार 2 मैच में हराकर जीत हासिल की थी.

जबकि इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट को अपने नाम किया था. इस समय ऑस्ट्रेलिया 61.11 अंक के साथ WTC प्वाइंट्स टेबल (WTC Points Table) में तीसरे पायदान पर है. जबकि इंग्लैंड 27.78 अंक के साथ चौथे नंबर पर है. बाकी टीमों का हाल हमारी इस

Wtc Points Table 2023-25

यह भी पढ़ें: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए चुनी गई 18 सदस्यीय टीम, पुजारा-पंत और हनुमा विहारी की वापसी, रोहित-विराट की हुई हमेशा के लिए छुट्टी