After Rohit Sharma, 26 Year Old Player Will Become The New Captain Of Team India
After Rohit Sharma, 26 year old player will become the new captain of Team India

Rohit Sharma: भारत और इंग्लैंड के बीच बहुप्रतीक्षित टेस्ट श्रृंखला का आगाज 25 जनवरी से होगा। लगभग डेढ़ महीने का खेली जाने वाली इस टेस्ट सीरीज में कुल 5 मुकाबले खेले जाएंगे। दोनों देशों के बीच आखिरी बार साल 2021 में टेस्ट श्रृंखला खेली गई थी, जो 2 – 2 की बराबरी पर खत्म हुई थी। ऐसे में दोनों ही टीमें इस बार हर हाल में ख़िताब अपने नाम करना चाहेंगी। इस सीरीज को शुरू होने में अधिक समय शेष नहीं है, इसलिए अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) की अगुवाई वाली चयनसमिति जल्द ही भारतीय स्क्वाड का ऐलान कर सकती है।

इंग्लैंड के खिलाफ Rohit Sharma नहीं होंगे टीम इंडिया के कप्तान

Rohit Sharma
Rohit Sharma

रोहित शर्मा के लिए हालिया समय अच्छा नहीं रहा है। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) को वर्ल्ड कप 2023 में जबरदस्त प्रदर्शन दिखाने के बावजूद खिताबी मुकाबले में हार झेलनी पड़ी। उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने भी उन्हें बिना बताए कप्तानी के पद से बर्खास्त कर दिया। इसके अलावा अब उन्हें टी20 प्रारूप की कप्तानी सौंप दी गई और उन्हें जून में खेले जाने टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी करनी होगी।

यही वजह है कि आशंका जताई जा रही है रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टेस्ट प्रारूप से की कप्तानी से सन्यांस का ऐलान कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : “ये फिर लंका लगवाएगा”, रोहित शर्मा को T20 टीम में देखते ही भड़के फैंस, सोशल मीडिया पर जमकर निकाला गुस्सा

यह धाकड़ खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया का अगला टेस्ट कप्तान

Team India
Team India

दिसंबर 2022 में सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए ऋषभ पंत अब पूर्ण फिटनेस प्राप्त करने के बेहद करीब है और 25 जनवरी से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने जा रही टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम को कमान संभाल सकते है। पंत का प्रदर्शन रेड बॉल फॉर्मेट में शानदार रहा है, जो उन्हें कप्तानी का प्रबल दावेदार बनाता है।

26 साल के ऋषभ पंत ने भारत के लिए अब तक 33 टेस्ट मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 43.67 की औसत से 2271 रन बनाए हैं। इस दौरान बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 5 शतक और 11 अर्धशतक भी जड़े हैं। ऋषभ ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में जाकर भी कई ऐतहासिक पारियां खेली हैं।

यह भी पढ़ें :पार्टी करने के लिए लिया था टीम इंडिया से आराम, अब अजीत अगरकर ने दिखाई औकात और अफगानिस्तान सीरीज से किया बाहर