Mohammed Siraj Became Emotional After Getting Player Of The Match Award Said Heart Touching Thing

Mohammed Siraj: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुई। 3 जनवरी से शुरु हुआ दूसरा टेस्ट का डेढ़ दिन के अंदर परिणाम आ गया। टीम इंडिया ने इस मैच को 7 विकेटों से जीतकर इतिहास रच दिया। बता दें कि यह क्रिकेट इतिहास का सबसे कम गेंदों में खत्म होने वाला टेस्ट मैच बना। दरअसल पहली पारी में साउथ अफ्रीका केवल 55 रनों पर सिमट गई थी। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने कहर बरपाते हुए 6 विकेट चटकाए। इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। मैच के बाद इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बेहद भावुक बात कही।

“मैंने अपनी निरंतरता पर कड़ी मेहनत की”

Mohammed Siraj
Mohammed Siraj

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के लिए नया साल उनके लिए खुशियों की सौगात लेकर आया। हैदराबाद में जन्मे इस खिलाड़ी ने साउथ अफ्रीकी धरती पर बेहतरीन गेंदबाजी का परिचय देते हुए टीम इंडिया को एक ऐतिहासिक जीत दिलाई। दूसरे टेस्ट के दौरान मेजबान टीम की पहली पारी को 55 रनों के स्कोर पर समेटने में उनका योगदान सबसे अधिक था। दाएं हाथ के इस पेसर ने 9 ओवर में महज 15 रन देकर 6 विकेट हासिल किए। उन्होंने मुकाबले के पहले सत्र में ही भारत की जीत सुनिश्चित कर दी थी। सिराज को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला। पोस्ट मैच कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा,

“यह टेस्ट करियर में मेरे सर्वश्रेष्ठ आंकड़े हैं। मैंने लगातार बने रहने की कोशिश की, सही क्षेत्रों पर प्रहार किया और बहुत ज्यादा नहीं सोचा। मैं पिछले मैच में लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका और इसी कारण हमने काफी रन लुटाए। निरंतरता पर कड़ी मेहनत की और अपनी लेंथ के साथ निरंतर बने रहने की कोशिश की। इससे मुझे बहुत सारे विकेट मिले। जब हम साथ खेलते हैं तो उन्हें (बुमराह) संदेश पहले मिल जाता है।’ हम विकेट का थोड़ा तेजी से विश्लेषण करने की कोशिश करते हैं ताकि गेंदबाजी ग्रुप तक संचार हो सके कि यह विकेट है और हम यही करना चाहते हैं। (प्रशंसकों को संदेश) बहुत-बहुत धन्यवाद, समर्थन करते रहिए, प्यार करते रहिए।”

यह भी पढ़ें: 7 चौके-7 छक्के.., IPL में जिस खिलाड़ी को नहीं मिला खेलने का मौका, उसने बिग बैश में मचाया कोहराम, सिर्फ इतनी गेंदों में कूटे 85 रन

भारत ने साउथ अफ्रीका के विरुद्ध सीरीज किया बराबर

Mohammed Siraj
Mohammed Siraj

केपटाउन के मैदान पर 3 जनवरी से भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) दूसरा टेस्ट खेलने उतरी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की पहली पारी केवल 55 रनों पर सिमट गई। मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने 6 विकेट चटकाए। टीम इंडिया (Team India) ने पहली पारी में 153 रन बनाकर 98 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त ली। इसके जवाब में मेजबान टीम की दूसरी पारी 176 रनों पर सिमटी। एडन मारक्रम ने 105 रन ठोके। वहीं जसप्रीत बुमराह ने 6 विकेट हासिल किए। भारतीय टीम को जीत के लिए 79 रन बनाने थे जिसे उन्होंने तीन विकेट खोकर 12 ओवर में ही बना लिए। इस जीत के साथ टीम इंडिया (Team India) ने दो मैचों की श्रृंखला 1-1 की बराबरी पर समाप्त किया।

 

कार्तिक त्यागी की जीवनी, उम्र, गर्लफ्रेंड, रिकॉर्ड, नेटवर्थ, फैमिली और कुछ रोचक तथ्य

"