Not-Rohit-And-Virat-This-Player-Will-Be-The-X-Factor-For-Team-India-In-T20-World-Cup-2024-Former-Player-Prediction

Team India: भारत और अफगानिस्तान के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया (Team India) ने जीत लिया है. टीम ने यह मैच 6 विकेट से जीत लिया। टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) से पहले यह टीम इंडिया की आखिरी इंटरनेशनल टी20 सीरीज है. इस सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) की टी20 टीम में वापसी हुई है. दोनों बल्लेबाजों की करीब 14 महीने बाद टी20 टीम में वापसी हुई है. लेकिन इन दोनों बल्लेबाजों के टीम में रहते हुए टीम के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना (Suresh Raina) ने एक दूसरे खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड कप के लिए एक्स फैक्टर बताया है.

Suresh Raina ने इस खिलाड़ी को बताया एक्स फैक्टर

Suresh Raina

अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ साथ विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सेमसन (Sanju Samson) की भी टीम इंडिया (Team India) में वापसी हुई है. संजू न हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार शतक लगाया था. अब संजू को लेकर सुरेश रैना (Suresh Raina) ने बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा,

“संजू ने दक्षिण अफ्रीका में शतक बनाया और उनमें सभी क्वालिटी हैं। वह जब भी मैदान पर होते हैं तो हमेशा खेल के बारे में सोचते रहते हैं। संजू के अलावा हमारे पास केएल राहुल, इशान किशन, जितेश शर्मा और ऋषभ पंत के रूप में भी विकेटकीपर के तौर पर विकल्प हो सकते हैं. मैं संजू को मिडिल आर्डर में खेलते हुए देखना चाहूंगा क्योंकि उनके पास कई शॉट्स हैं। मुझे उम्मीद है कि संजू अफगानिस्तान के खिलाफ और फिर आईपीएल 2024 में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. टी20 वर्ल्ड कप में वह हमारे लिए एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं.”

ईशान किशन इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से टीम इंडिया में करेंगे वापसी, इस खिलाड़ी को करेंगे रिप्लेस

Team India की अफगानिस्तान के खिलाफ आसान जीत

Team India

पहले मैच में टीम इंडिया (Team India) ने अच्छी क्रिकेट खेली. 14 महीने बाद टीम में वापसी कर रहे टीम के कप्तान रोहित शर्मा एक भी रन नहीं बना सके और रन आउट हो गए. शिवम दुबे ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 40 गेंदों में नाबाद 60 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने पांच चौके और दो छक्के लगाए. इस मैच में संजू सैमसन को मौका नहीं मिल सका. उनकी जगह विकेटकीपर बल्लेबाज जिस्ट शर्मा को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला है. सीरीज का दूसरा मैच 14 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा. इस मैच में विराट कोहली भी खेलते नजर आएंगे.

यह भी पढ़ें: ‘उसे तो छोडूंगा नहीं….’ भारत की जीत के बाद खुश नहीं दिखे रोहित शर्मा, दूसरे मैच से पहले शुभमन गिल को सरेआम दी चेतावनी

"