Rohit Sharma Gave A Hint Shivam Dubey Is Set To Play T20 World Cup In Place Of Hardik Pandya

Rohit Sharma: टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को दूसरे टी20 में करारी शिकस्त दे दी। आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए उनकी तैयारियां और पुख्ता हो गई हैं। इस मैच की अगर बात करें तो अफगान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 172 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। भारत ने इस लक्ष्य को 4.2 ओवर पहले 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। जीत के साथ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली इस टीम ने 2-0 से श्रृंखला में अपराजेय बढ़त बना ली। मैच के बाद पोस्ट मैच कार्यक्रम के दौरान हिटमैन में अपने कुछ खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की। वो प्लेयर्स कौन-कौन हैं, आइए जानते हैं।

यह बहुत अच्छा एहसास है

Rohit Sharma
Rohit Sharma

भारत और अफगानिस्तान तीन मैचों की श्रृंखला खेलने उतरी है। सीरीज का दूसरा मुकाबला टीम इंडिया के नाम रहा। इस मुकाबले के दौरान उनके कुछ खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। पहले गेंदबाजी में अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह ने काफी प्रभावित किया। वहीं जब बल्लेबाजी की बारी आई, तब यशस्वी जयसवाल और शिवम दुबे ने आतिशी पारियां खेलकर आगामी विश्व कप से पूर्व अच्छे संकेत दिए। टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने खिलाड़ियों के प्रदर्शन को लेकर बात करते हुए कहा,

“यह बहुत अच्छा एहसास है, 2007 से शुरू होकर यह एक लंबी यात्रा रही है। मैंने यहां बिताए हर पल को संजोकर रखा है। हम जो करना चाहते थे, उसे लेकर हम स्पष्ट थे, सभी को बहुत स्पष्ट संदेश और जब आप ऐसा प्रदर्शन देखते हैं, तो आप वास्तव में गर्व महसूस कर सकते हैं। इसके बारे में बात करना एक बात है, लेकिन वास्तव में वहां जाना और उस तरह से खेलना एक गर्व की अनुभूति है। पिछले दो मैचों में, हमने बहुत सारे क्षेत्र कवर किया है।”

“उनके लिए कुछ साल बहुत अच्छे रहे, जयसवाल ने अब टेस्ट क्रिकेट और यहां तक ​​कि टी20 भी खेला है। उसने दिखाया है कि वह क्या करने में सक्षम है। उनके पास प्रतिभा है और उनके पास शॉट्स की शानदार रेंज है। दुबे बहुत शक्तिशाली है और स्पिनरों का मुकाबला अच्छे तरीके से कर सकता है। यही उनकी भूमिका है और उन्होंने आकर हमारे लिए दो महत्वपूर्ण पारियां खेलीं।”

यह भी पढ़ें: अर्जुन तेंदुलकर ने पापा सचिन की कटवाई नाक, बच्चों जैसी टीम के आगे पहले गेंद फिर बल्ले से करवाई अपनी कुटाई

टीम इंडिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ जीती सीरीज

Ind Vs Afg
Ind Vs Afg

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में 14 जनवरी को भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) दूसरे टी20 में आमने-सामने थी। सिक्का उछला और टीम इंडिया के पक्ष में गिरा। कप्तान रोहित शर्मा ने पहले मेहमान टीम को बैटिंग का न्योता दिया। पहले खेलते हुए अफगान टीम ने भारतीय टीम के सामने 173 रनों का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को पहला झटका महज 5 रनों के स्कोर पर गिरा। कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) लगातार दूसरे मैच में भी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। हालांकि इसके बाद भारतीय बल्लेबाजों ने विपक्षी गेंदबाजों की जमकर पिटाई की। यशस्वी जयसवाल ने 68 तो वहीं शिवम दुबे ने 63 रन ठोके जिसके दम पर टीम इंडिया ने 26 गेंद रहते ही मुकाबला अपने नाम कर लिया।

 

1 महीने के अंदर अर्श से सीधे फर्श पर आ गया इस भारतीय खिलाड़ी का करियर, अब संन्यास ही बचा आखिरी विकल्प

"