This Flop Player Is Getting A Chance In Team India Because Of Flattering Rohit Sharma

Team India: टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में पारी और 32 रन से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है। इसके साथ ही भारतीय फैंस का दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की सरजमीं पर टेस्ट श्रृंखला जीतने का सपना भी सपना ही रह गया। भारत (Team India) की इस हार के पीछे कई खिलाड़ियों का फ्लॉप प्रदर्शन है। मगर इनमें से एक खिलाड़ी ऐसा है, जो पिछले काफी समय से खराब प्रदर्शन दिखा रहा है, इसके बावजूद उसे बार – बार मौके दिए जा रहे हैं। आइये आपको बताते हैं कि कौन है ये खिलाड़ी।

फ्लॉप होने के बावजूद मिल रहे हैं इस खिलाड़ी को मौके

Team India Ind Vs Sa
Team India

टीम इंडिया (Team India) के हरफनमौला खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर का खराब फॉर्म पिछेल काफी समय से जारी है। इसके बावजूद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उन्हें मौका दिया गया है। वर्ल्ड कप 2023 में भी शार्दुल ने बेहद निराशाजनक प्रदर्शन दिखाया, जिसके चलते उन्हें कुछ मैचों के बाद प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप कर दिया गया।

वे वर्ल्ड कप में तीन मैचों में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहे। इस दौरान शार्दुल ने केवल 2 विकेट झटके। इसमें से एक विकेट अफगानिस्तान के खिलाफ और एक विकेट बांग्लादेश के खिलाफ आया। पाकिस्तान के खिलाफ उन्हें खाली हाथ ड्रेसिंग रूम लौटना पड़ा। इसके बाद शार्दुल ठाकुर ने विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई के लिए कुछ मैच खेले और यहाँ भी उनका फ्लॉप शो जारी रहा। उन्होंने त्रिपुरा के खिलाफ एक मैच में 9 ओवर गेंदबाजी करते हुए 6.77 की इकॉनमी से रन लुटाए और केवल एक विकेट हासिल किया।

यह भी पढ़ें: भारतीय महिला टीम ने कटाई नाक, ऑस्ट्रेलिया के हाथों 6 विकेटों से झेली हार, अर्जुन तेंदुलकर की गर्लफ्रेंड की पारी भी गई बेकार

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में भी फ्लॉप हुए शार्दुल

Shardul Thakur
Shardul Thakur

सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट में शार्दुल ठाकुर ने 24 रन बनाए, जबकि दूसरी पारी में वे भी केवल 2 ही रन बना सके। वहीं, गेदंबाजी के दौरान उन्होंने 19 ओवर डाले और 5.30 की इकॉनमी से 101 रन खर्च करते हुए केवल एक विकेट झटका।

आपको बता दें कि शार्दुल ठाकुर की रोहित शर्मा और उनकी पत्नी रितिका सजदेह के साथ काफी अच्छी दोस्ती है, लेकिन अगर शार्दुल इसी प्रकार का फ्लॉप प्रदर्शन जारी रखते हैं, तो रोहित भी उन्हें ज्यादा देर तक नहीं बचा सकेंगे।

32 साल के शार्दुल ठाकुर के ओवर ऑल करियर पर नजर डालें, तो उन्होने 47 वनडे में मैचों में 65 विकेट और 25 टी20 इंटरनेशनल में 33 विकेट हासिल किए हैं। इस दौरान उनका रन रेट काफी ज्यादा रहा। साथ ही शार्दुल टेस्ट प्रारूप में भी भारत (Team India) का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। उन्होंने 11 टेस्ट मैचों में 31 विकेट झटके हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 4 अर्धशतकों की मदद से 331 रन भी आए हैं।

यह भी पढ़ें: अफ्रीका टेस्ट सीरीज खत्म होने से पहले चयनकर्ताओं का बड़ा फैसला, संजू सैमसन को बनाया टीम का नया कप्तान

"