Travis-Head-Gave-A-Shocking-Statement-After-Winning-Player-Of-The-Match-In-The-World-Cup-Final

Travis Head: ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) के फाइनल मुकाबले में भारत को हराकर रिकॉर्ड आठवीं बार वर्ल्ड कप का ख़िताब अपने नाम किया है। उन्होंने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मैच को 6 विकेट से अपने नाम किया।

ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो मध्यक्रम के बल्लेबाज ट्रैविस हेड रहे, जिन्होंने मुश्किल समय में 137 रन की शानदार शतकीय पारी खेलते हुए अपनी टीम की जीत निश्चित की। इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए ट्रैविस हेड (Travis Head) को प्लेयर ऑफ़ द मैच के अवार्ड से नवाजा गया। यह अवार्ड मिलने के बाद ट्रैविस काफी खुश नजर आए और उन्होंने कई बड़ी बाते कहीं।

‘पहले में थोड़ा घबराया हुआ था’ – Travis Head

Travis Head
Travis Head

भारत के खिलाफ शानदार शतकीय पारी खेलने के लिए ट्रैविस हेड (Travis Head) को प्लेयर ऑफ़ द मैच का अवार्ड दिया गया। यह सम्मान जीतने के बाद ट्रैविस ने कहा कि वे बल्लेबाजी के दौरान शुरुआत में घबराए हुए थे, लेकिन उनके साथी बल्लेबाजी मार्नस लाबुशेन ने सारा दबाव झेल लिया। उन्होंने कहा,

“आज का दिन अद्भुत है! इसका हिस्सा बनकर बहुत रोमांचित हूं। यह घर पर सोफे पर बैठकर विश्व कप देखने से कहीं बेहतर है। मैं थोड़ा घबराया हुआ था, लेकिन मार्नस ने बहुत अच्छा खेला और सारा दबाव झेल लिया। मुझे लगा कि जिस तरह से मिचेल मार्श ने खेल को आगे बढ़ाया उससे माहौल तैयार हो गया और वही ऊर्जा थी, जो हम चाहते थे।”

ट्रैविस (Travis Head) ने आगे कहा, “पहले गेंदबाजी करना एक अच्छा निर्णय था और जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ा विकेट बेहतर होता गया। इससे हमें लाभ मिला और जीत में भूमिका निभाना अच्छा लगा।”

यह भी पढ़ें: VIDEO: पैट कमिंस के माया जाल को नहीं समझ पाए विराट कोहली, सिक्स लगाने की कोशिश में हुए आउट, तो अनुष्का के उड़े होश 

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल

Ind Vs Aus
Ind Vs Aus

इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंसने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। यह फैसला उनके लिए सही साबित हुआ और भारतीय टीम को 240 रन पर ढेर हो गई। भारत के लिए सिर्फ विराट कोहली (54) और केएल राहुल (66) ही अर्धशतकीय पारी खेलने में सफल रहे।

241 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम की भी शुरुआत अच्छी नहीं हुई थी। पहले पावरप्ले में ही डेविड वार्नर (7), मचेल मार्श (15) और स्टीव स्मिथ (4) के रूप में उन्हें तीन बड़े झटके लगे गए थे। मगर इसके बाद ट्रैविस हेड ने मार्नस लाबुशेन के साथ चौथे विकेट के लिए 192 रन की बेहतरीन साझेदारी करते हुए अपनी टीम की जीत निश्चित की।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया के ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में करेंगे ओपनिंग, तो धोनी का चेला बनेगा कप्तान