Hardik Pandya Zaheer Khan

IPL 2022 : आईपीएल रिटेंशन में 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने सभी को हैरान करते हुए स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को रिलीज कर दिया था. टीम द्वारा रिलीज किए जाने पर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को लेकर काफी चर्चाएं भी हुई. अब मुंबई टीम के कोचिंग स्टाफ और पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने हार्दिक (Zaheer Khan) को टीम से बाहर करने को लेकर बयान दिया है.

आसान नहीं था हार्दिक को बाहर करना

 Zaheer Khan

जहीर खान (Zaheer Khan) ने कहा कि- “हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) टीम (मुंबई इंडियंस) के लिए एक चैंपियन खिलाड़ी रहे हैं. उन्होंने टीम को कई बार मुश्किल समय में रन बनाकर टीम को जीत दिलाई है. मुंबई को चैंपियन बनाने में भी उनका काफी अहम योगदान रहा है. लेकिन रिटेन किए जाने को लेकर टीम को कई पहलुओं से होकर गुजरना पड़ता है. 2019 में हुई सर्जरी के बाद से अभी तक हार्दिक पूरी तरह फिट नहीं हो पाए हैं. मेगा ऑक्शन से पहले उन्हें रिलीज करना आसान नहीं था.”

मुंबई ने इन 4 खिलाड़ियों को किया था रिटेन

 Mumbai Indians
मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने तय नियम के मुताबिक अपने पर्स से 42 करोड़ खर्च करते हुए टीम के 4 खिलाड़ियों को रिटेन किया था. टीम ने कप्तान रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह , किरोन पोलार्ड और सूर्यकुमार यादव को रिटेन किया था. वहीं, मुंबई इंडियंस ने टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) समेत ईशान किशन, कृणाल पंड्या, ट्रेंट बोल्ट इन दिग्गजों को रिलीज कर दिया था. हालांकि हार्दिक को रिलीज करने को लेकर मुंबई काफी चर्चाओं में बनी हुई थी.

आईपीएल में हार्दिक पंड्या का प्रदर्शन

Hardik Pandya
वहीं, हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के अब तक के आईपीएल के प्रदर्शन पर नजर डाले तो उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा है. हार्दिक मुंबई के लिए अक्सर नंबर 6 और 7 नंबर पर बल्लेबाजी करते नजर आते थे. इस दौरान उन्होंने अब तक कुल 92 मैच खेला है. जिसमें उन्होंने 153.91 की स्ट्राइक रेट से कुल 1476 रन बनाए है. इस दौरान हार्दिक 31 बार नॉट आउट भी रहे हैं. वहीं, चौके और छक्के की बात करे तो हार्दिक ने अब तक 97 चौके और 98 छक्के लगा चुके है. वहीं, हार्दिक का 91 रन अब तक का सर्वाधिक स्कोर रहा है.

इस फ्रेंचाइजी से जुड़ सकते हैं हार्दिक

Mumbai Indians Hardik Pandya

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) द्वारा रिलीज किए जाने पर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) इस बार शामिल हुई नई फ्रेंचाइजी अहमदाबाद से जुड़ सकते हैं. ऐसी अटकले भी लगाई जा रही है कि ऑक्शन से पहले ही वह अहमदाबाद से जुड़ सकते हैं. क्योंकी नई टीमों को ऑक्शन से पहले 3-3 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करने की छूट दी गई है. इसके साथ ही हार्दिक गुजरात राज्य के वडोदरा शहर से ताल्लुक रखते हैं. ऐसे में वह अहमदाबाद के साथ जुड़ जाए तो कोई हैरानी की बात नहीं होगी.