10-Year-Old-Boy-Selling-Rolls-After-The-Death-Of-His-Father, Is Raising His 6-Year-Old Sister Alone

10 Year Boy Selling Rolls: सोशल मीडिया पर आए दिन कई तरह के वीडियो वायरल होते रहते हैं। कोई हंसी-मजाक का, कोई स्टंट करते हुए और कई अन्य तरह के। लेकिन इन दिनों एक इमोशनल वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जो लोगों को प्रेरणा भी दे रहा है। ये वीडियो एक फूड ब्लॉगर ने शेयर किया है। वीडियो (10 Year Boy Selling Rolls) में एक 10 साल का बच्चा ठेले पर एग रोल बनाकर बेचते हुए नजर आ रहा है। बच्चे ने बताया कि उसके पिता नहीं है और उसकी मां भी उसे छोड़कर चली गई है इसलिए उसे घर की सारी जिम्मेदारी उठानी पड़ती है। वीडियो वायरल होने के बाद देश के जाने-माने बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने भी वीडियो को शेयर किया है।

पिता के निधन के बाद 10 साल का बच्चा संभाला रहा घर

Video: पिता की मौत के बाद 6 साल की बहन का सहारा बना 10 साल का बच्चा, अकेले ही कमा रहा है पैसे, हिम्मत देखकर आप भी ठोकेंगे सलाम 

वायरल हो रहे वीडियो में बच्चा फूड ब्लॉगर को बताता है कि उसने अपने पिता को खो दिया है और उसकी मां ने भी उन्हें छोड़ दिया है। अब वह अपना और अपनी 6 साल की बहन का गुजारा चलाने के लिए दिल्ली के तिलक नगर में चिकन रोल स्टॉल चलाता है। वीडियो (10 Year Boy Selling Rolls) में लड़का चिकन एग रोल के लिए फ्लैटब्रेड तैयार करते हुए दिख रहा है। जब फूड व्लॉगर उससे पूछता है कि उसे ये बनाना किसने सिखाया? तो बच्चे ने जवाब दिया कि उसने यह अपने पिता से सीखा। व्लॉगर आगे पूछता है – पापा नहीं आते दुकान पर फिर लड़का बताता है कि उसके पापा की डेथ हो गई है। बच्चा ये भी बताता है कि उसकी मां पंजाब में रहती है क्योंकि उसके पिता के निधन के बाद वह यहां नहीं रहना चाहती थी।

कहां से आई इतनी हिम्मत

फूड व्लागर बच्चे से पूछता है कि क्या वह पढ़ाई करता है? इस पर बच्चा जवाब देता है और कहता है कि हां,वह पढ़ता है और साथ-साथ अपनी दुकान को भी संभालता है। वीडियो (10 Year Boy Selling Rolls) में फूड व्लॉगर बोलता है कि 10 साल की उम्र में बच्चे खेलते-कूदते हैं लेकिन ये बच्चा अपने पिता की जिम्मेदारियों को संभाल रहा है। व्लॉगर बच्चे से जब पूछता है कि आपको इतनी हिम्मत आती कहां से हैं? इस पर बच्चा बोलता है कि गुरू गोविंद सिंह का बच्चा हूं,जब तक शरीर में ताकत रहेगी तब तक लड़ूंगा।

“खुद को खुशनसीब समझो नहीं तो…”, वीरेंद्र सहवाग ने T20 वर्ल्ड कप की रिजर्व लिस्ट में शामिल खिलाड़ी पर कसा तंज

आनंद महिंद्रा उठाएंगे पढ़ाई का खर्च

बच्चे का वीडियो वायरल (10 Year Boy Selling Rolls) होने के बाद देश के जाने माने उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने भी वीडियो को शेयर किया है। आनंद महिंद्रा इस बच्चे की हिम्मत को देख बहुत इंप्रेस हुए। उन्होंने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा – हिम्मत का नाम जसप्रीत है। मुझे लगता है वह दिल्ली के तिलक नगर में रहता है। यदि किसी के पास उसका कॉन्टैक्ट नंबर हो तो प्लीज उसे शेयर करें। लड़के की पढ़ाई प्रभावित नहीं होनी चाहिए। महिंद्रा फाउंडेशन की टीम यह पता लगाएगी कि हम उसकी शिक्षा में कैसे मदद कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: कोविशील्ड लेने की वजह से श्रेयस तलपड़े को आया था हार्ट अटैक, बोले – वैक्सीन लेने के बाद मुझे…

"