Hindi News, Latest News In Hindi, देश-विदेश की ताजा खबरें हिंदी में | HindNow

दुनिया के ऐसे देश जहां हिन्दुस्तानियों का नाम लेना भी है गुनाह, नहीं रहता भारत का एक शख्स भी, पाकिस्तान हैं टॉप

Countries where no indian live: 141 करोड़ की जनसंख्या के साथ भारत विश्व में सबसे अधिक जनसंख्या वाला देश बन गया है। दुनिया का ऐसा कोई कोना नहीं होगा जहां आपको कोई भारतीय नजर नहीं आएगा। छोटे से छोटे देशों से लेकर बड़े से बड़े देशों में आपको अच्छी खासी संख्या में भारतीय मिल ही […]

Latest Hindi News, आज की सबसे ताजा खबर | HindNow

समाचार हमारे जीवन का अभिन्न हिस्सा है. समाचार से हमें पता चलता है कि देश और दुनिया में क्या चल रहा है. समाचार लोगों को जागरूक करने का काम करता है. लेकिन आज की भाग-दौड़ वाली जिंदगी में लोगों को खबर पढ़ने का भी समय नहीं मिलता. इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर फेक न्यूज पढ़ने से वे भटक भी जाते हैं. ऐसे में वे जानकारी के मामले में काफी पीछे रह जाते हैं. हालांकि, HindNow देश और दुनिया की ताजा खबरों के जड़ तक जाता है और आपको बिल्कुल सही और आसान भाषा में न्यूज देता है. हिंदी न्यूज, आज की ट्रेंडिंग ख़बरें, खेल समाचार, बॉलीवुड, राजनीति, आस्था और ब्रेकिंग न्यूज हिंदी में पढ़ने के लिए हमारे पेज HindNow को फॉलो करें.

News FAQs:

समाचार से आप क्या समझते हैं?

समाचार नवीनतम घटनाओं और समसामयिक विषयों की जानकारी है. समाचार वह सूचना है, जिसमे जन रूचि जुड़ी हो तथा लोग उसे जानने के लिए उत्सुक हो. बिना जनरुचि के कोई सूचना समाचार नहीं हो सकती है.

समाचार का क्या महत्व है?

समाचार लोगों को नवीनतम और समसामयिक घटनाओं के बारे में जागरूक करता हैं. समाचार लोगों की जानकारी भी बढ़ाता है.

समाचार की शुरुआत कब हुई?

सबसे पहला ज्ञात समाचारपत्र 59 ई. पू. का 'द रोमन एक्टा डिउरना' है. जूलिएस सीसर ने जनसाधरण को महत्वपूर्ण राजनैतिज्ञ और समाजिक घटनाओं से अवगत कराने के लिए उन्हे शहरों के प्रमुख स्थानो पर प्रेषित किया.

भारत में सबसे पहला समाचार पत्र कौन सा है?

'उदन्त मार्तण्ड' हिंदी का पहला समाचार पत्र था. इसका प्रकाशन 30 मई 1826 में कलकत्ता से एक साप्ताहिक पत्र के रूप में शुरू हुआ था.

HindNow का लक्ष्य क्या है?

HindNow का लक्ष्य लोगों को देश और दुनिया की सभी छोटी-बड़ी खबरों से जागरूक करना है.