Sunil Gavaskar

IND vs SA : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से 3 टेस्ट मैचों की सीरीज (IND vs SA) शुरु हो रही है. जहां दोनों टीम के बीच सेंचुरियन (Centurion) में सीरीज (IND vs SA) का पहला मुकाबला खेला जाना है. लेकिन सीरीज के शुरु होने से ठीक पहले भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने बड़ी भविष्यवाणी की है.

“भारत के पास सीरीज जीतने का अच्छा मौका”

Ind Vs Sa
आपको बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच यह कुल सातवीं टेस्ट सीरीज है. इसके साथ ही भारतीय टीम (Indian Team) अभी तक साउथ अफ्रीका (South Africa) को उसके घर में कोई टेस्ट सीरीज (IND vs SA) नहीं हरा पाई है. लेकिन सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का मानना है कि इस बार भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ यह टेस्ट सीरीज (IND vs SA) अपने नाम कर सकती है. लेकिन इस बार भारतीय टीम (Indian Team) इस मिथक को तोड़ने का पूरा प्रयास करेंगे.

“डी कॉक दूसरे और तीसरे टेस्ट से हो सकते हैं बाहर”

Quinton De Kock
सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का मानना है कि दक्षिण अफ्रीका के शानदार प्लेयर एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) और फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) जैसे खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. वहीं, मौजूदा समय में मुख्य बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) टेस्ट सीरीज (IND vs SA) के दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच से बाहर होने की उम्मीद है. दरअसल क्विंटन डी कॉक जल्द ही पिता बनने वाले हैं. जिसके लिए वह दूसरे और तीसरे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं. ऐसे में सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का मानना है कि भारतीय टीम (Indian Team) के पास यह टेस्ट सीरीज जीतने का अच्छा मौका है.

“भारतीय टीम के लिए होगी बड़ी उपलब्धि”

Sunil Gavaskar

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का मानना है कि यदि भारतीय टीम (Indian Team) साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टेस्ट सीरीज को जीतने में कामयाब हो जाती है तो यह भारतीय टीम (Indian Team) के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि होगी. बता दें कि भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका दौरे (IND vs SA) पर 3 टेस्ट और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच पहला टेस्ट 26 दिसंबर से 30 दिसंबर तक सेंचुरियन में. दूसरा टेस्ट 3-7 जनवरी तक जोहान्सबर्ग और तीसरा और आखिरी मैच केपटाउन में 11 से 15 जनवरी के बीच खेला जाएगा.