चेन्नई सुपर किंग्स के चिन्ना थल्ला ने बताया आखिर कौन सी टीम के हाथ में ट्राफी देखना चाहते है वो

Suresh Raina: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में में आज शाम यानि 24 मई को कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में गुजरात टाइटन्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल का पहला क्वालीफ़ायर खेला जायेगा. मैच के साथ ही आईपीएल 2022 के पहले फाइनलिस्ट का नाम भी सामने आ जायेगा. लेकिन अगर हम आपको बताये की एक भारतीय दिग्गज ने बता दिया है की कौन सी टीम इस साल आईपीएल टूर्नामेंट के ख़िताब को अपने  नाम कर सकती है. जी हाँ चेन्नई सुपर किंग्स के चिन्ना थल्ला ने उस टीम का नाम बता दिया है जो इस साल आईपीएल ट्राफी जीतने के प्रबल दावेदार है.

चेन्नई के दिग्गज ने दिया बैंगलोर का साथ

चेन्नई सुपर किंग्स के चिन्ना थल्ला ने बताया आखिर कौन सी टीम के हाथ में ट्राफी देखना चाहते है वो

सुरेश रैना (Suresh Raina) को इस बार IPL 2022 में खेलने का मौका नहीं मिला था, जिसके बाद वह इस सीजन में कमेंट्री करते हुए नजर आ रहे है. आईपीएल सीज़न के क्वालीफ़ायर के पहले सुरेश रैना (Suresh Raina) ने साफ़ तौर पर कहा है की वो इस साल RCB को ट्राफी जीतते हुए देखना चाहेंगे. सुरेश रैना ने कहा, ‘मैं चाहता हूं कि इस साल RCB आईपीएल ट्रॉफी की जीते. RCB को विराट कोहली के लिए IPL 2022 का खिताब जीतना चाहिए.’ बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम आज तक IPL की ट्रॉफी अपने नाम नहीं कर पाई है. इस बार उसके पास इतिहास बदलने का मौका है. रैना (Suresh Raina) ने साफ शब्दों में कहा है कि आरसीबी को विराट कोहली के लिए आईपीएल 2022 का खिताब जीतना चाहिए

Suresh Raina का आईपीएल प्रदर्शन

Suresh Raina

आईपीएल 2022 में अनसोल्ड रह जाने वाले सुरेश रैना (Suresh Raina) आईपीएल के सबसे शानदार बल्लेबाजों में से एक है. रैना के नाम आईपीएल में 5,528 रन बनाने का रिकॉर्ड है. रैना ने अपनी आईपीएल करियर में 39 अर्धशतक और 1 शतक लगाया है. सुरेश रैना को मिस्टर IPL के नाम से भी जाना जाता है, लेकिन इसके बावजूद उन्हें इस बार IPL नीलामी में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा. सुरेश रैना (Suresh Raina) की पुरानी IPL टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने भी उन्हें दोबारा अपने साथ जुड़ने का मौका नहीं दिया.

पहला क्वालीफ़ायर – गुजरात टाइटन्स बनाम राजस्थान रॉयल्स

Ipl 2022

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में गुजरात की टीम क्वालीफाई करने वाली पहली टीम है और पॉइंट्स टेबल में सबसे ऊपर भी वही नज़र आती है. राजस्थान  ने अपने आखिरी मुकाबले में जीत के साथ दूसरा पोजीशन हासिल की है. इस हिसाब से आईपीएल 2022 (IPL 2022) का पहला क्वालीफ़ायर मैच गुजरात और राजस्थान के बीच 24 मई को खेला जायेगा. इस मैच में ईडन गार्डन में 100% दर्शक के साथ यह मैच शाम 7:30 बजे से शुरू होगा.

लीग स्टेज में हार्दिक की कप्तानी में टीम 10 मैच में जीत के साथ टॉप पर है जबकि राजस्थान की टीम 9 जीत के साथ दुसरे नंबर आती है. दोनों ही टीमें एक दुसरे को कड़ी टक्कर देंगी और साथ ही इस मैच में जीतने वाली टीम की फाइनल में जगह पक्की हो जाएगी .

एलिमिनेटर – लखनऊ सुपर जायंटन्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

आईपीएल 2022 में प्लेऑफ की तस्वीर हुई साफ़, गुजरात के 24 मई को भिड़ेगी राजस्थान

पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर आईपीएल 2022 (IPL 2022) में पहली बार खेल रही लखनऊ की टीम को जगह मिलती है जबकि बैंगलोर की टीम दिल्ली की हार की वजह से पॉइंट्स टेबल में चौथे पायदान पर नज़र आती है. दोनों ही टीमें ईडन गार्डन के मैदान पर 25 मई को भिड़ेंगी. लखनऊ की टीम प्लेऑफ में पहुचने वाली दूसरी टीम थी. मुंबई की टीम की मदद से बैंगलोर की टीम प्लेऑफ में बेहतर नेट रनरेट की बदौलत एलिमिनेटर मैच में अपनी जगह बनाती है.

इस मैच में जो टीम जीतेगी वो दुसरे क्वालीफ़ायर में पहले क्वालीफ़ायर की विजेता टीम से मुकाबला करेगी और फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम बनेगी. दूसरा क्वालीफ़ायर 27 मई को खेला जायेगा. और इसके बाद फिर आईपीएल फाइनल में दोनों क्वालीफ़ायर के विजेता टीमें एक दुसरे के खिलाफ ख़िताब जीतने के इरादे से उतरेगी.

IPL 2022 का प्ले ऑफ शेड्यूल

क्वालीफ़ायर 1: गुजरात टाइटन्स  vs राजस्थान रॉयल्स – 24 मई, 7:30 PM (कोलकाता)

एलिमिनेटर: लखनऊ सुपर जायंटन्स vs रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर  – 25 मई, 7:30 PM (कोलकाता)