19 साल बाद अपना रिकॉर्ड टूटने पर दुखी हुए रोबिन पीटरसन, ट्वीट कर स्टुअर्ट ब्रॉड के लिए मजे

Robin Peterson: इंडिया और इंग्लैंड के बीच बर्मिघम में निर्णायक पाचवां टेस्ट खेला जा रहा है. भारत अपनी पहली पारी में 416 रन के साथ मजबूत स्थिति में नजर आ रहा है. टीम इंडिया के इस बड़े स्कोर में ऋषभ पन्त और रविन्द्र जडेजा की शतकीय पारी का बहुत ही अहम योगदान है लेकिन इसके अलावा जसप्रीत बुमराह की तेज़ बल्लेबाज़ी के भी काफी चर्चे हुए है. इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंदबाजी पर बुमराह ने 35 रन कूट डाले. ब्रॉड ने टेस्ट क्रिकेट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन लूटाने का रिकॉर्ड बना दिया है. इस रिकॉर्ड पर साउथ अफ्रीका के गेंदबाज़ रोबिन पीटरसन (Robin Peterson) ने इंग्लिश गेंदबाज़ के मजे लिए है.

Robin Peterson बोले रिकॉर्ड टूटने से बहुत दुखी

Robin Peterson

स्टुअर्ट ब्रॉड ने इंडिया और इंग्लैंड के बीच चल रहे टेस्ट मैच में एक ओवर में 35 रन लूटा कर नया रिकॉर्ड बना दिया है. इस से पहले यह रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के रोबिन पीटरसन (Robin Peterson) के नाम था. रोबिन ने साल 2003 में अपने एक ओवर में लारा की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के चलते 28 रन लूटा दिए थे. लारा ने इस ओवर में 4 चौके और 2 छक्के लगाये थे. इसके अलावा 28 रन देने का रिकॉर्ड इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन और जो रूट के नाम है. एंडरसन और रूट दोनों ने ही टेस्ट क्रिकेट में एक ओवर में 28 रन देने के रिकॉर्ड की बराबरी की हुई है. अपना 19 साल पुराना रिकॉर्ड टूटने पर पीटरसन ने ट्वीट करते हुए ब्रॉड की चुटकी ली.

उन्होंने इसके अलावा कहा, रिकॉर्ड टूटने में 19 साल लग गये. क्रिकेट एक सयंम रखे जाने वाला खेल है.

ब्रॉड ने दिलाई 2007 वर्ल्ड कप की याद

19 साल बाद अपना रिकॉर्ड टूटने पर दुखी हुए रोबिन पीटरसन, ट्वीट कर स्टुअर्ट ब्रॉड के लिए मजे

बुमराह ने ब्रॉड के खिलाफ जिस तरह बल्लेबाजी की उस से हर क्रिकेट फैन को साल 2007 में वर्ल्ड कप के दौरान युवी द्वारा ब्रॉड की पिटाई की यादे ताज़ा हो गयी होगी. टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय सुपर स्टार आल राउंडर युवराज सिंह ने एक ओवर में लगातार छह छक्के जड़े थे. बूमराह ने ओवर में 35 रन बनाये जिसमें 6 एक्स्ट्रा रन भी शामिल थे. बुमराह ने ब्रॉड की पहली गेंद पर चौका लगाया. उसके बाद वाइड गेंद पर गेंद बाउंड्री लाइन के बाहर चली गयी यानि की दूसरी गेंद पर पांच रन, दूसरी गेंद पर नो-बॉल पर छक्का लगाया. एक बार फिर दूसरी गेंद, तीसरी और चौथी देंग पर बुमराह ने चौका लगाया. पांचवी गेंद पर उन्होंने छक्का लगाया और फिर आखरी गेंद पर एक रन लेकर ओवर में रनों की संख्या को 35 पर पहुंचा दिया.

दूसरे दिन आधी इंग्लिश टीम पवेलियन लौटी

19 साल बाद अपना रिकॉर्ड टूटने पर दुखी हुए रोबिन पीटरसन, ट्वीट कर स्टुअर्ट ब्रॉड के लिए मजे

दूसरे दिन रविन्द्र जडेजा के शतकीय प्रहार और बुमराह की छोटी तूफानी पारी की बदौलत इंडियन टीम 416 का बड़ा स्कोर बना पायी. इसके बाद इंग्लिश टीम की पहली पारी की शुरुआत काफी खराब रही. टीम के दोनों ही सलामी बल्लेबाज़ एलेक्स लीस (6 रन) और जैक क्रेव्ली (9 रन) बुमराह की गेंद पर पर अपना विकेट गवां चुके है. इसके बाद ओली पॉप (10 रन) भी सस्ते में आउट हो गये. जो रूट क्रीज़ पर टिक कर 31 रन बनाये लेकिन सिराज की गेंद पर वो भी आउट हो गये. जैक लीच बिना कोई खाता खोले शमी का शिकार बने. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड की टीम 84 रन पर 5 विकेट खो चुकी है.

और पढ़िए:

टेस्ट मैच के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बटोरने वाले टॉप 5 खिलाडी, लिस्ट में एक भारतीय खिलाडी भी शामिल

इंग्लैंड के खिलाफ इन तीन खिलाडियों की हुई अनदेखी, एक खिलाडी को इंग्लैंड बुलाकर भी नहीं दिया मौका

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में पंत ने तूफानी पारी से तोडा 17 साल पुराना महेंद्र सिंह धोनी का ये रिकॉर्ड