संजय सेठी
संजय सेठी

हिंदू धर्म में सभी मनुष्य अपना भविष्य राशि से देखते हैं। कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो अपनी राशि को लेकर काफी परेशान रहते हैं। क्योंकी उनको अपनी सही राशि पता नहीं होती। वह व्यक्ति जिनको अपनी राशि पता नहीं, वे अपनी जन्म तारीख के हिसाब से भी मूलांक द्वारा भविष्यफल देख सकते हैं। जानिए शिक्षा, व्यापार, विवाह, वित्त, व्यवसाय

Happy New Year : नये साल पर जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्यफल

सूर्य

(1, 10 , 19 और 28) तारीख में जन्म लेने वालों की 1 जनवरी 2021 दिन शुक्रवार के लिए एस्ट्रो-न्यूमेरोलॉजिकल भविष्यवाणी

वित्त- इस वर्ष के मध्य भाग के दौरान कोई भी वित्तीय लेनदेन नहीं किया जाना चाहिए, व्यवस्थित निवेश और प्रमुख वित्तीय समझौतों पर हस्ताक्षर करने के लिए साल के आखिरी 2 महीने बहुत ही ज्यादा उचित रहेंगे।

शिक्षा- इस बार आपके साल की शुरुआत बेहद कठिन होने वाली है। साथ ही आपको छात्र के रूप में पढ़ाई पर भी विशेष ध्यान केंद्रित करना आवश्यक होगा।

स्वास्थ्य- पिछले कुछ वर्षों में आपके सामने स्वास्थ्य से संबंधित काफी समस्याएं आई थी, जो कि ठीक हो जाएंगी यहां पर निश्चित रूप से दीर्घकालीन स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का समाधान करने वाला है।

शादी- भाग्य और परोपकार के सार्वभौम स्वामी इस बार आपकी शादी के लिए ही है, यह एक आकाशीय संकेत है जो शादी या फिर प्रेम संबंध द्वारा दिखा रहा है।

व्यवसाय- साल 2021 के दौरान पेशेवर जीवन में काफी ज्यादा संतुष्टि मिलेगी, क्योंकि आप कड़ी मेहनत ही करेंगे। पेशेवर रूप से एक अच्छा मुकाम हासिल करने में सहायता मिलेगी। इस वर्ष की शुरुआत थोड़ी धीमी गति में रहेगी और इसी दौरान विवाद से भी दूर रहना होगा, क्योंकि आप की मानहानि भी हो सकती है। इस समय के दौरान धैर्य रखने का प्रबंध करते हैं, तो निश्चित रूप से सफलता मिलेगी।

व्यापार- आपकी कई अन्य योजना सफलता के साथ आगे बढ़ेंगे जो कि, आपका मार्गदर्शन करने वाली है। अप्रैल से सितंबर के बीच में समय आपके व्यवसाय के विस्तार में बहुत ही सहायता देने वाला है।

रंग- नारंगी और पीला
दिन – रविवार और सोमवार
दिनांक- 1,19,28,
दिशा- पूर्व
प्रेम के लिए- 1,3,4,6,8,
व्यवहार: मुखर

चंद्रमा

(2, 11, 20 और 29) तारीख में जन्म लेने वालों की 1 जनवरी 2021 दिन शुक्रवार के लिए एस्ट्रो-न्यूमेरोलॉजिकल भविष्यवाणी

वित्त- इस क्षेत्र में समय के लिए कोई महत्वपूर्ण बदलाव होने की कोई उम्मीद नहीं प्रतीत होती है। बृहस्पति और शुक्र यह निश्चित कर रहे हैं कि, आपके पास धन की निरंतर आवक है और समय के साथ वित्तीय पक्ष पर भी सुरक्षित रहेंगे।

शिक्षा- इस वर्ष प्रवेश परीक्षा और प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए प्रदर्शित होने के लिए बहुत अच्छा समय है। यदि आप बहुत सारे काम कर रहे हैं, तो समय आपको रैंक प्राप्त करने में सहायता करेगा। जिनकी आप हमेशा से तलाश कर रहे हैं।

स्वास्थ्य- साल 2021 के पहले छमाही के लिए आपको स्वास्थ्य संबंधित सावधानी बरतना आवश्यक है। यह अधिक कठिन बना देगा, जो मानसिक स्वास्थ्य पर हानिकारक प्रभाव भी डाल सकता है। सौभाग्य से आप उत्साह के साथ ही धन्य हो जाएंगे।

शादी- आपके प्रेम जीवन में और सगाई में आने वाला वर्ष सच्चा अच्छाई का वादा कर रहे हैं। साथियों के साथ भावनात्मक संबंध की भी मदद की आवश्यकता आपको शुक्र के द्वारा ही होगी। इस वर्ष स्वदेशी लोगों के लिए शादी के कार्ड पर गहरी भावनाएं होंगी।

व्यवसाय- साल 2020 पेशेवरों के लिए इस बार उतार-चढ़ाव से भरा साल होने वाला है, जो नौकरी बदलना चाहते हैं, उन्हें भी इस साल अच्छी मात्रा में सफलता मिल सकती है। नौकरी में नामांकित होने की प्रबल संभावना भी होगी जो कि वेतन भाग देने की पेशकश कर रहा है।

व्यापार- ग्रहों की स्थिति बता रही हैं कि, आपके व्यापार में काफी उतार-चढ़ाव हो सकता है। भागीदारों के बीच में खराब संचार और समझ के कारण व्यवसायिक नुकसान भी होने वाला है। आपको अपनी रणनीति को ठीक होने से बनाना होगा, जोखिम भरे दृष्टिकोण को भी लागू करना आवश्यक होगा।

रंग-सफेद
दिन- सोमवार
दिनांक- 11 और 20
दिशा-दक्षिण-पश्चिम
प्रेम के लिए- 2, 
व्यवहार-निरबद्ध

बृहस्पति

(3, 12, 21 और 30) तारीख में जन्म लेने वालों की 1 जनवरी 2021 दिन शुक्रवार के लिए एस्ट्रो-न्यूमेरोलॉजिकल भविष्यवाणी

वित्त- वर्ष 2021 वित्त राशिफल एक बहुत ही समृद्ध वर्ष का वादा कर रहा है । बृहस्पति अनुकूल रूप से तैनात हैं, इस वजह से आपको एक अच्छे वित्तीय नियम प्रदान हो रही है।

शिक्षा- 2021 बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाला है। उन छात्रों को सफलता का नया छितिज प्रदान कर रहा है, जो विदेश में अध्ययन करने की उम्मीद में है। आपको जबरदस्त सफलता के लिए भी प्रयास करना होगा। कड़ी मेहनत भी करनी है। केतु को आप के छठे भाव में रखा जाए, जो छात्र लगन और मेहनत के साथ करेंगे। उन्हें इस वर्ष लाभ अवश्य मिलेगा।

स्वास्थ्य- इस वर्ष बृहस्पति का आप के प्रतीक पर बहुत ही बड़ा प्रभाव होगा। यह शारीरिक और मानसिक विकास ला रहा है। इससे आपके मानसिक स्वास्थ्य में भी काफी सुधार आएगा और आपकी क्षमताओं को भी सुधार मिलेगा। जब तक आप अभ्यास करेंगे, आपका शरीर स्वस्थ रहेगा क्योंकि इस समय में तनाव और भी कम होता है। आमतौर पर आपकी कमजोर तंत्रिका पाचन क्रिया भी बेहतर है।

शादी- विवाह की कुंडली सन 2021 में शुभ समाचार दे रही है। दोस्ती के रूप में प्रेम दृष्टिकोण भी शुरू होने वाले हैं, जो उसी के साथ बढ़ रहे हैं।

व्यवसाय- यह बस आपको शुभ योग प्रदान कर रहा है, जो आपको अपने करियर में सफलता प्रदान करेगा। यदि आप चाहें तो एक अच्छा स्थानांतरण भी कर सकते हैं। अप्रैल से सितंबर तक आपको बहुत अच्छे अवसर भी प्राप्त होने वाले हैं।

व्यापार- जो भी लोग व्यवसाय से जुड़ रहे हैं, वे इस वर्ष अच्छे अवसर के रूप में भी देखेंगे और लाभ मिलेगा। ग्रहों की स्थिति बता रही है कि, आप अपने व्यवसाय के संबंध में परिपक्व होंगे और दिमाग का इस्तेमाल करके व्यापार को नई दिशा में आगे ले जाएंगे। जो भी निर्णय लेंगे वह मध्य वर्ष के दौरान बृहस्पति की कृपा से आपके लिए सबसे अच्छा होने वाला है। सितंबर और नवंबर के बीच में कुछ समस्याएं आ सकती है, लेकिन धीरे-धीरे सभी चीजें सही जगह पर वापस आ जाएगी।

रंग- पीला
दिन- गुरुवार
तिथि- 3 और 30
दिशा- उत्तर-पूर्व
रोमांस के लिए -1,3,6,9
व्यवहार-आशावादी व अवसरवादी

राहु

(4, 13, 22 और 31) तारीख में जन्म लेने वालों की 1 जनवरी 2021 दिन शुक्रवार के लिए एस्ट्रो-न्यूमेरोलॉजिकल भविष्यवाणी

वित्त- इस वर्ष आपके पास कोई भी वित्तीय समस्या नहीं होगी। अपने राज नायक चरित्र के माध्यम से अधिक पैसा भी कमाएंगे। किसी भी तरह की वित्तीय अधिकारों या जोखिम से दूर रहने पर अवश्य सोचें।

शिक्षा- छात्रों द्वारा विभिन्न प्रकार के बहुत उतार-चढ़ाव ही देखे जा सकते हैं इस वर्ष की शुरुआत में फरवरी और अप्रैल के बीच का समय छात्रों के लिए बहुत ही अच्छा होने वाला है इस समय में आपके पास शैक्षिक क्षेत्र की अविश्वसनीय अंतर्दृष्टि भी होगी।

स्वास्थ्य- वर्ष 2021 में आपके लिए ग्रह संरेखण दिखाएं। अच्छे स्वास्थ्य और समर्थन की गारंटी दे रहे। कोई भी जानलेवा समस्याएं सामने नहीं होने वाली है। मंगल सक्रिय जीवित और आगे करने के लिए उर्जा प्रदान कर रहा है। आप अपने शारीरिक व मानसिक शांति के लिए साल अच्छे रूप में होंगे।

शादी- इस साल शनि और बृहस्पति आपके साथ में घर की स्थिति में है, जो आपके वैवाहिक जीवन के बारे में मिश्रित परिणाम दे रहे हैं। आप ही वैवाहिक जीवन में संबंध में आपके और आपके पति के बीच इच्छा की कमी भी महसूस कर रहे हैं।

व्यवसाय- साल 2021 आपके व्यावसायिक जीवन के लिए बहुत ही अनुकूल नहीं कहा जा सकेगा। कुछ लाभ प्रवाह में आ रहे हैं। वर्ष की शुरुआत बहुत ही मध्यम तरीके से होने वाली है। आप का कार्यभार भी बढ़ेगा और पदोन्नति भी मिल सकती हैंm साल के आखिरी महीने में आपको अपने मेहनत के आधार पर अच्छे परिणाम भी मिलेंगे।

व्यापार- आप अपने चुनौतियों को पार करने में सक्षम होंगे। नए सिरे से काम करेंगे और अपने पुराने अटके हुए कामों को पूरा करके अपने व्यवसाय को पुनर्जीवित करने का भी काम आगे बढ़ाएंगे। साल की शुरुआत में आपका संबंध आपके सहायक साझेदार के साथ अच्छा रहेगा, जो कि आपको सर्वोत्तम लाभ भी प्रदान करेगा।

रंग- नीला, ग्रे और सभी चमकदार रंग
दिन- शनिवार, रविवार और सोमवार
दिनांक- 13 और 22
दिशा- दक्षिण-पूर्व
प्रेम के लिए- 1,4,6,8
व्यवहार- विरोधी

Happy New Year : नये साल पर जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्यफल

बुध

(5, 14 और 23) तारीख में जन्म लेने वालों की 1 जनवरी 2021 दिन शुक्रवार के लिए एस्ट्रो-न्यूमेरोलॉजिकल भविष्यवाणी

वित्त- अगर बात की जाए आपकी वित्तीय स्थिति के बारे में तो साल के शुरुआत में काफी हद तक यह कमजोर कही जा सकती है। ग्रहों की स्थिति खर्चों को प्रेरित करने वाली है, जिससे बचने के लिए आपको पहले से उचित कदम उठाने आवश्यक होंगे। अप्रैल के महीने में धन की आमदनी भी अच्छी रहेगी। इसी दौरान अगर आप अच्छा निवेश करेंगे, तो उसमें पैसा लगाने पर आपको आर्थिक रूप से भी समृद्धि मिलेगी।

शिक्षा- आपको अध्ययन के संदर्भ में मिश्रित परिणाम उत्पन्न होने की संभावना मिल रही है।

स्वास्थ्य- साल 2021 में स्वास्थ्य कुंडली के ग्रहों का कहना है कि स्वास्थ्य संबंधी कोई भी बड़ी समस्या नहीं आएगी जैसे-जैसे बस आगे बढ़ता जाएगा आपकी ऊर्जा का स्तर और भी बढ़ेगा और सहनशक्ति भी बढ़ेगी।

शादी- आप प्रेम या फिर विवाह के प्रयास में नए रास्ते खोजने के लिए इस वर्ष विवाह कुंडली का उपयोग कर रहे हैं। नियमित जीवन आपके अच्छे मूड के साथ शादी हो सकती है। वर्ष के लिए बुध जातक को एक अंकुल साथी का चयन करने के पक्ष में भी है।

व्यवसाय- वर्ष की शुरुआत में आपको थोड़ा सा सतर्क रहने की आवश्यकता है, क्योंकि राहु दशम भाव में स्थिति में आ चुका है, जो कि बृहस्पति द्वारा आकांक्षी भी है। साथ ही सुकरात के चौथे घर में भी मौजूद है। यह आपके दसवें घर और छठे घर को भी प्रभावित करेगा।

व्यापार- साल 2021 में आपको अपने व्यापार में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे, शुरुआत में कमजोरी रहेगी लेकिन प्रयासों में वृद्धि होने के बावजूद भी कार्य में सफलता प्राप्त करने में काफी समय लगेगा। जो आपको निराशा भी दे सकता है, लेकिन धैर्य रखना होगा बृहस्पति की कृपा से आप समाज के कुछ प्रभावशाली लोगों के साथ काम करने के बाद अच्छे लाभ भी प्राप्त कर सकते हैं। व्यवसायिक जीवन में उचित प्रभाव भी प्रधान होने वाला है। आपके कुछ विरोधी सक्रिय रहेंगे, लेकिन वह आपको नुकसान नहीं पहुंचा सकते। यह समय अवधि आपके व्यवसाय के लिए बहुत ही अच्छी होगी और पैसे भी कमाएंगे।

रंग- हरे, धूमिल धूसर व सफेद रंग
दिन- बुधवार
दिनांक- 5,14 व 23
दिशा- उत्तर
प्रेम के लिए- 3,5,6,8
व्यवहार- बचकाना

 

शुक्र

(6, 15 और 24) तारीख में जन्म लेने वालों की 1 जनवरी 2021 दिन शुक्रवार के लिए एस्ट्रो-न्यूमेरोलॉजिकल भविष्यवाणी

वित्त- साल 2021 के मुताबिक इस साल आपकी आर्थिक स्थिति कुछ खराब रह सकती है।

शिक्षा- सफलता की संभावनाओं को देखने के लिए छात्रों में केवल अविश्वसनीय रूप से कड़ी मेहनत ही करना आवश्यक होगा।

स्वास्थ्य- आप थोड़ा आराम करें, अपनी दिनचर्या को अलग रखें। अभी आपको मानसिक शांति और अन्य शांति की आवश्यकता है, तो स्वास्थ्य और स्वच्छता की खोज में कम करना आवश्यक होगा।

शादी- वर्ष 2021 के विवाह कुंडली का कहना है कि कई शुक्र जातकों को अगले साल तक अपने विवाह का इंतजार करना पड़ सकता है।

व्यवसाय- वर्ष 2021 आपका साथ देने का परिणाम है, एक नया कुछ काम और चुनौतियों को प्रेरित करेगा , लेकिन आपकी पोस्ट और वेतनमान दोनों ही उच्च होंगे। जो आपको लंबे समय तक संतुष्ट भी कर देंगे। आप पूरी लगन से काम करेंगे। इस समय आपको अपने काम पर अधिक ध्यान होना आवश्यक है।

व्यापार- वर्ष की शुरुआत उन लोगों के लिए बहुत ही अनुकूल है, जो व्यवसाय में ध्यान दे रहे हैं। आपको अपेक्षित परिणाम भी मिलेंगे और व्यापार का विस्तार भी बढ़ेगा।

रंग- सफेद
दिन- बुधवार और शुक्रवार
दिनांक- 3,6 व 15
दिशा- दक्षिण-पूर्व
प्रेम के लिए – 2,1,5,6,8,9
व्यवहार- मोहक

 

केतु

(7, 16, और 25) तारीख में जन्म लेने वालों की 1 जनवरी 2021 दिन शुक्रवार के लिए एस्ट्रो-न्यूमेरोलॉजिकल भविष्यवाणी

वित्त- वित्त कुंडली साल 2021 के केतु मूलमूल निवासी के लिए मजबूत वित्त रखने में 1 वर्ष की गारंटी दे रहा है। कोई भी बड़ा ग्रह कारक इस साल आपकी वित्तीय स्थिति को प्रभावित नहीं करेगा। इसे खेलना भी सुनिश्चित करें।

शिक्षा- विद्यार्थियों के लिए साल और समय बहुत ही उचित रहेगा। अप्रैल से लेकर कि सितंबर तक बहुत ही संतोषजनक भी साबित होने वाला है।

स्वास्थ्य- शारीरिक और मानसिक संतुलन पर अपने आपको स्वस्थ रखें। सामाजिक कार्यों का सहारा लेकर आप होते तनावग्रस्त ना हो। नियमित रूप से अपनी भावना को शांत करने के लिए एक ब्रेक लेना आवश्यक है।

शादी- सलाह के मुताबिक आप नियमित या के सामाजिक कार्यों से ना गुजरे जो कि, प्रेम विवाह में भी बाधा डाल सकते हैं। आपको अपने साथी से बाहर आकर बहुत से समर्थन और प्यार करना भी आवश्यक होगा।

व्यवसाय- इस वर्ष आपको अपनी दक्षता दिखाने का भी पूरा मौका मिलेगा। वर्ष जून और जुलाई के बीच की अवधि आपके लिए बहुत अनुकूल होने वाली है। यदि आप इस समय अवधि के दौरान आवश्यक प्रयास करेंगे, तो आपको अच्छा पदोन्नति भी मिलने की संभावना है।

व्यापार- अपने व्यवसाय साझेदार के साथ किसी भी निजी रहस्य को कुछ भी साझा ना करें, क्योंकि इस वर्ष के दौरान कुछ ऐसे भी लोग जुड़ेंगे, जो साथी आपके खिलाफ उपयोग करने और कमजोर करने की भी कोशिश करेंगे। साल के आखिरी 2 महीनों में आपको अच्छी वापसी भी मिलेगी।

रंग- हल्का हरा, हल्का नीला
दिन- रविवार, सोमवार और बुधवार
दिनांक- 7,16 व 25
दिशा-उत्तर-पश्चिम
प्रेम के लिए- 2,3,7,9
व्यवहार- चिंतनशील व दार्शनिक

 

शनि

(8, 17 और 26) तारीख में जन्म लेने वालों की 1 जनवरी 2021 दिन शुक्रवार के लिए एस्ट्रो-न्यूमेरोलॉजिकल भविष्यवाणी

वित्त- वर्ष 2021 में एक अनुकूल वित्तीय प्रतिष्ठा के साथ आप समझौता भी कर सकते हैं, धन की मजबूती आमद हुई और कोई भी बड़ी अवांछित लागत भी नहीं होने वाली है।

शिक्षा- शिक्षा में छात्रों को कुंडली के अनुसार वर्ष 2021 में भविष्यवाणियों को लेकर शिक्षाविदों की बात करते हुए सफलता प्राप्त करने के लिए बेहद मेहनत करना आवश्यक होगा। कड़ी मेहनत और समर्पण से ही आप सभी सपने सच कर सकेंगे।

स्वास्थ्य- इस पूरे वर्ष में चंद्रमा आपके सामान्य स्वास्थ्य और यहां तक कि , अच्छी तरह से सतर्क भी हो सकता है। आपके स्वास्थ्य क्षेत्र के स्वास्थ्य पर कोई भी महत्वपूर्ण प्रभाव नहीं पड़ेगा। इसका कोई भी मतलब स्वास्थ्य नहीं है और जीवन पर कोई भी बुरा प्रभाव नहीं पड़ने वाला है।

शादी- इस वर्ष से आपके प्रेम या फिर विवाह पर भयानक प्रभाव में पड़ सकते हैं जो कोई भी महत्वपूर्ण कारक नहीं है। आपको अच्छे प्रेम और विवाह संबंधों को बनाने के लिए भी प्रोत्साहित किया जाने वाला है।

व्यवसाय- जिन लोगों को नौकरी में नामांकित किया गया है, उन्हें प्रत्येक हर कदम को बहुत ही सावधानी से रखना होगा। नौकरी या फिर उसके लिए आपको दिन के कार्यों के साथ-साथ अपने कुछ व्यक्तिगत समस्याओं को भी दूर रखना आवश्यक है। मानसिक तनाव से दूरी बनाए, आलस का त्याग करें, अकेले काम करने में ही आपको सफलता मिलेगी। साल की शुरुआत भी काफी चुनौतीपूर्ण होगी। फिलहाल, साल का मध्य अनुकूल रहेगा और आपको बेहतर परिणाम भी मिल सकते हैं।

व्यापार- शनि मूल निवासी है, जो कि व्यवसाय में है। 1 साल उतार-चढ़ाव ही बना रहेगा। जोखिम उठाना अच्छी बात होती है लेकिन गणनात्मक के साथ व्यापार करने से आपको भी लाभ मिल सकता है। वर्ष के मध्य में आने की अप्रैल के बीच में आपको व्यवसाय में कुछ नया लोगों से जुड़ना आवश्यक होगा।

रंग- काला
गहरा नीला और बैंगनी
दिन- शनिवार
दिनांक- 8 और 17
दिशा-पश्चिम
प्रेम के लिए- 1,2,4,5,7
व्यवहार- सोबर

मंगल

(9, 18 और 27) तारीख में जन्म लेने वालों की 1 जनवरी 2021 दिन शुक्रवार के लिए एस्ट्रो-न्यूमेरोलॉजिकल भविष्यवाणी

वित्त- वर्ष 2021 में कुछ समय के लिए आपके पास एक चुनौतीपूर्ण वित्तीय स्थिति भी हो सकती है। फिर भी वे एक अनुकूल वित्तीय स्थिति में होंगे। इस वर्ष की वित्त कुंडली बृहस्पति द्वारा विस्तार और भाग्य की तरह के द्वारा समर्पित है।

शिक्षा- छात्रों को इस साल पढ़ाई के लिए सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। आप साल की शुरुआत में भी कड़ी मेहनत करेंगे और पूरे उत्साह के साथ पढ़ाई करेंगे, जिससे कि आपको पूरे साल भी अच्छे परिणाम मिलने वाले हैं।

स्वास्थ्य- इस वर्ष स्वास्थ्य कुंडली में ऋषियों के लिए अच्छे स्वास्थ्य और खुशियों के लिए पसंद हो रहे हैं। कोई बड़ी खराबी नहीं होगी, जिसके चारों और आपके सामान्य भलाई हस्तक्षेप कर सके वर्ष की शुरुआत में कुछ स्वास्थ्य संबंधी चिंताएं भी हो सकती है। हालांकि एक निश्चित चिकित्सा प्रक्रिया के बाद आप पुनर्निर्माण भी करेंगे।

शादी- वैवाहिक रिश्ते में ग्रह साल 2021 के लिए लग्न कुंडली में कुछ कलह की ओर से आगे बढ़ रहे हैं। अक्सर साथी के साथ रोमांचक यात्रा कर सकते हैं , जिससे कि आप अपने साथी की बेहतर सराहना भी कर सकेंगे।

व्यवसाय- 2021 इस संकेत के नौकरी धारकों के लिए काफी समय पर रहेगा। आपके पास अपने पैसे व जीवन में जबरदस्त सफलता भी मिलने की मजबूत संभावना हो रही है। इस साल अपने पेशेवर क्षेत्र में खुद को स्थापित करने के लिए आप पूरी तरह से सफलता हासिल करेंगे।

व्यापार- इस वर्ष की शुरुआत में व्यावसायिक पेशेवरों के लिए बहुत ही अनुकूलता है। आप अपने बुद्धिमत्ता को भी साबित करने में सक्षम होंगे। आपकी सद्भाव बाजार में मजबूत होगी और व्यापार में भी लाभ मिलेगा।

रंग- लाल और गुलाबी के अन्य शेड्स
दिन- मंगलवार व शुक्रवार
दिनांक- 9,18,21 व 30
दिशा- साउथ
प्रेम के लिए- 3,7,9,
व्यवहार- आक्रामक

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...