संजय सेठी
संजय सेठी

आज हम आपके जन्मतिथि से बताएँगे  कैसा रहेगा आप का दिन . वर्तमान समय में हर मनुष्य अपने भविष्य और करियर को लेकर काफी चिंतित दिखाई देता है. हिंदू धर्म में ज्यादातर सभी मनुष्य अपना भविष्य राशि से देखते हैं. कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो अपनी राशि को लेकर असमंजस में रहते हैं. ऐसे लोगों को चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है. वह व्यक्ति जिनको अपनी राशि पता नहीं, वह अपनी जन्म तारीख के हिसाब से भी मूलांक द्वारा भविष्यफल देख सकते हैं.

किसी भी महीने में – (1, 10 , 19 और 28) तारीख में जन्म लेने वालों की 13 दिसंबर 2020 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज के कंपन बेहद कलात्मक है। गलतफहमी, संघर्ष पैदा करेगी। भावनाओं को भी आहत कर सकती है। यह सार आपके संदेश को स्पष्ट रूप से प्राप्त करने की क्षमता को आगे बढ़ा रहा है। कई रूपों में अभिव्यक्ति को भी प्रोत्साहित कर रहा है। यदि आज यह कहे कि, एक तस्वीर एक हजार शब्दों के लायक है तो बहुत सटीक रहेगा। देखेंगे कि आप अपने जीवन के क्षेत्र को बेहतर बनाने के लिए क्या कर सकते हैं।

किसी भी महीने में – (2, 11, 20 और 29) तारीख में जन्म लेने वालों की 13 दिसंबर 2020 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आपको अपनी कलात्मक प्रतिभाओं को चमकने देना है। यह आपकी रचनात्मकता को 2 गुना बढ़ा रहे हैं। यदि कोई ऐसा अवसर है, जिसके लिए उपहार की आवश्यकता है, तो कुछ विशेष बनाने के लिए कुछ विचार अवश्य करें ।अपने घर की सजावट से ऊब चुके हैं, तो आपकी उर्जा आपको वही देगी, जो आप चीजों को विकसित करने के लिए जरूरी समझते हैं। अपनी कल्पना को आगे बढ़ाएं। आप सपने देख सकते हैं कि, आप आगे से अधि चकितक रहेंगे।

किसी भी महीने में – (3, 12, 21 और 30) तारीख में जन्म लेने वालों की 13 दिसंबर 2020 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज के दिन आप ट्रेंड सेंटर बनाना पसंद करेंगे। निवेश और घटना प्रबंध प्रशासनिक मामलों के लिए आप अभिनव और गुणात्मक दिमाग लगा सकते हैं। समूह में अग्रणी और अग्रिम होने के पक्षधर में दिन बिल्कुल ठीक है। समुद्री भोजन, चांदी और मोती, डेयरी उत्पादों, सफेद कोल्ड आइटम आज चीजों के सोने के लिए और उत्पादों को पेटेंट कराने के लिए भी आज का दिन बहुत उचित रहेगा।

किसी भी महीने में – (4, 13, 22 और 31) तारीख में जन्म लेने वालों की 13 दिसंबर 2020 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज के दिन आपके कार्य में कुछ सरलता और रचनात्मकता होगी। इसके अलावा आपका पद्धतिगत दृष्टिकोण चीजों को पूरा करने के लिए बहुत फायदेमंद साबित होगा। जहां रचनात्मक चीज़े आप को आगे ले जाती हैं, वहां पर एक ताजा बदला भी हो सकता है। अपने कलात्मक प्रतिभाओं को सामने लाने के लिए दिन बहुत ही बेहतर है।

किसी भी महीने में – (5, 14 और 23) तारीख में जन्म लेने वालों की 13 दिसंबर 2020 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आपके कंपन आपकी दूसरों के साथ बात करने की और खुद को व्यक्त करने की इच्छा को आसमान तक पहुंचा रहे हैं। रचनात्मक गतिविधियों के संबंध में आप जो भी पसंद करते हैं, उसे प्राप्त करें और खुद को जाने दे। काम को अपने जीवन में लोगों को साझा करें। अलग-अलग तरीकों की खोज कर के अवसर का आनंद भी लेना चाहिए। ताजगी का जिक्र करने के लिए बहुत उचित समय है।

किसी भी महीने में – (6, 15 और 24) तारीख में जन्म लेने वालों की 13 दिसंबर 2020 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आप अपने रचनात्मकता को आगे जाने दे। आप एक शिल्प-उन्मुख व्यक्ति हैं, जो काष्ठकला, बुनाई, या सिलाई जैसी गतिविधियों का आनंद लेते रहते हैं। दिन के कंपन आपके पसंदीदा कार्यों जैसे पेंटिंग या मूर्तिकला के लिए प्रोत्साहित करेंगे। आप एक मजबूत रचनात्मक प्रवाह को भी देखेंगे। आप समय निकाले, तो प्रिय जनों को अपनी कृतियों को दिखाना भी सुनिश्चित करें और काम का आनंद लें।

किसी भी महीने में – (7, 16, और 25) तारीख में जन्म लेने वालों की 13 दिसंबर 2020 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज के कंपन अपने रचनात्मक भावना को व्यक्त करने की क्षमता को अधिक बढ़ा रहे हैं। बाहर जाएं और जरूरत की आपूर्ति प्राप्त करें। आपको अपने दोपहर के भोजन के लिए ऐसा करना पड़े तो, करें शाम को भी कुछ मजेदार कलात्मक समय निकाले। अपने काम को इतने लोगों को दिखाना सुनिश्चित करें, जितने आप कर सकते हैं। इसके बारे में बात करें निकटतम लोगों के साथ साझा करने के लिए भी दिन उचित है।

किसी भी महीने में – (8, 17 और 26) तारीख में जन्म लेने वालों की 13 दिसंबर 2020 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज का दिन आपके लिए वास्तव में बेहद मजेदार हो सकता है। आप खुद को थोड़ा बाहर जाने दे। यह कंपन आकार में आप में रचनात्मक ला रहे हैं। भावनाओं को मुक्त करने के लिए शक्तिशाली उपकरण भी है। आपके पास एक बेहद व्यस्त दिन है, तो घंटे के कुछ समय में पसंदीदा शौक या कला के रूप में लिप्त हो जाए। अपने आप को खेलने दे। अपनी मस्तिष्क को शक्ति और भावनात्मक स्वास्थ्य को बढ़ाने की दिशा में आगे बढ़े।

किसी भी महीने में – (9, 18 और 27) तारीख में जन्म लेने वालों की 13 दिसंबर 2020 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

दिवस के सार आपकी इच्छा और खुद को और आपकी रचनात्मक क्षमताओं को व्यक्त करने की इच्छा को बढ़ा रहे हैं। अपनी आंतरिक भावनाओं और विचारों को अवसर के लिए जोड़ने दे। आपको जो भी कला सबसे अच्छा लगता है, उसमें उतर जाएं। यदि आप बस अपने आप को आगे बढ़ाना चाहते हैं, तो चीजों को आकार लेते देखकर रोमांचित हो। अपने काम को दूसरों के साथ साझा करके उन्हें दिखाएं कि आप क्या-क्या कर सकते हैं।

ये भी पढ़े: दैनिक भविष्यवाणी: 12 दिसंबर 2020 दिन शनिवार: जन्मतिथि के अनुसार जानिए कैसा रहेगा आपका आज का भविष्यफल

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...