संजय सेठी
संजय सेठी

20 दिसंबर 2020 अपनी जन्मतिथि से जानिए कैसा रहेगा आज,  हिंदू धर्म में सभी मनुष्य अपना भविष्य राशि से देखते हैं। कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो अपनी राशि को लेकर काफी परेशान रहते हैं। क्योंकी उनको अपनी सही राशि पता नहीं होती। वह व्यक्ति जिनको अपनी राशि पता नहीं, वे अपनी जन्म तारीख के हिसाब से भी मूलांक द्वारा भविष्यफल देख सकते हैं।

किसी भी महीने में – (1, 10 , 19 और 28) तारीख में जन्म लेने वालों की 20 दिसंबर 2020 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

यदि आपके पास कोई सलाह देने के लिए आता है, तो आप को आश्चर्यचकित होने की आवश्यकता नहीं है। यह आपको अपने जीवन में व्यक्तियों के साथ संबंध के प्रकारों पर विचार करने के लिए प्रोत्साहित करेगा। किसी भी हाथ मांगने पर विचार कर सकते हैं। भले ही रिश्ता काफी नया हो, लेकिन संबंध बनाने वाला शानदार तरीका साबित होगा।

किसी भी महीने में – (2, 11, 20 और 29) तारीख में जन्म लेने वालों की 20 दिसंबर 2020 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

यदि आपके जीवन में कोई ऐसा रिश्ता है, जो आपको दुख दे रहा है तो स्थिति पर विचार करने के लिए अच्छा समय है। चुनौती स्वस्थ संबंधों को बनाए रखने के लिए उचित है। एक व्यक्ति के रूप में अपने मूल्य की एक अच्छी समझ रखने के लिए याद करें सम्मान और देखभाल के साथ अच्छा व्यवहार करना आपका अधिकार है। अपनी व्यक्तिगत सीमाओं को जानने जरूरत पड़ने पर उनके लिए हमेशा तैयार रहें।

किसी भी महीने में – (3, 12, 21 और 30) तारीख में जन्म लेने वालों की 20 दिसंबर 2020 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आपके लिए अपने कामों को बांधने के लिए उपयुक्त समय मिल रहा है। सभी कार्यों को पूरा करने के लिए ध्यान केंद्रित करना आवश्यक होगा। कुछ भी नया शुरू करने से पहले प्रतीक्षा कर ले। ऊर्जा तब तक के लिए बेहतर रहेगी। उन चीजों पर ध्यान दें, जो आधी हो चुकी हैं और जिन्हें पूरा करना है। इस बारे में सोच सकते हैं। सब कुछ बेहतर तरीके से होने वाला है।

किसी भी महीने में – (4, 13, 22 और 31) तारीख में जन्म लेने वालों की 20 दिसंबर 2020 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आपको अपना ख्याल रखने के लिए कंपन प्रोत्साहित कर रहे हैं। यदि आपको आराम की आवश्यकता है, तो अपनी नींद पूरी कर ले। यदि एक छुट्टी लेने की भी आवश्यकता है, तो फिर जल्दी ही अभिभूत हो जाएंगे। शरीर और भावनाओं ने जो भी बताया है उसे सुने और उसका अनुसरण करें। अपने जीवन शैली में संतुलित नहीं है तो उत्पादक नहीं होंगे।

किसी भी महीने में – (5, 14 और 23) तारीख में जन्म लेने वालों की 20 दिसंबर 2020 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आपके लिए दिन ऊर्जा का स्वागत कर रहा है। थोड़ा तनावग्रस्त भी महसूस कर सकते हैं। इसके लिए आपको आराम करने के लिए उपयुक्त समय मिल रहा है। आपको हर हाल में सक्रिय रहना है और इसको धीमे करना है। थकावट के कगार पर किसी की सेवा नहीं करेंगे। यहां अगर एक दिन है कि, आपको काम करना जरूरी है तो इसे आसान बनाएं। समय निकालें।

किसी भी महीने में – (6, 15 और 24) तारीख में जन्म लेने वालों की 20 दिसंबर 2020 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आपके सार पक्षधर हैं, जिससे कि आप नया चक्र शुरू कर सकेंगे। यदि आपके पास कुछ भी करने के लिए बचा है, तो घर पर हैं और उसे पूरा करें। जो कभी विचलित ना होने दें आपको खुशी महसूस होगी। आप इस तरह से उत्पादक है। इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए सहायता करने में संकोच ना करें।

किसी भी महीने में – (7, 16, और 25) तारीख में जन्म लेने वालों की 20 दिसंबर 2020 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आप उम्मीद कर सकते हैं कि अधूरे कार्यों को पूरा करने के लिए ऊर्जावान महसूस करेंगे। चीजों को खत्म करने के बारे में शिथिलता रखते हैं तो अतिरिक्त ऊर्जा सहायता करेगी। व्यक्तिगत मुद्दों पर भी काम से संबंधित मामलों को लागू करेंगे। चीजों को बंद करना आपके लिए आसान लगेगा। अधिकतम लाभ मिलेगा।

 

किसी भी महीने में – (8, 17 और 26) तारीख में जन्म लेने वालों की 20 दिसंबर 2020 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

दिवस का सार आपको एक चक्र की शुरुआत के लिए साफ करने की सहायता दे रहा है। इस तथ्य पर विचार करें कि, यदि आप चीजों को जितना हो सके उतना बेहतर बनाने के लिए पूरा करेंगे। आपका मन पुराने मामलों में वापस नहीं भटकेगा। अभी की चीजों पर ध्यान देंगे। नई परयोजनाओं को नए सिरे से आनंद लेंगे। एक अतिरिक्त हाथ के लिए पूछने में संकोच ना करें।

किसी भी महीने में – (9, 18 और 27) तारीख में जन्म लेने वालों की 20 दिसंबर 2020 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज अपनी भावनाओं को संपर्क में रहने की उम्मीद करेंगे। आपके जीवन में रिश्तो की स्थिति में वास्तव में आता है। यदि आप सहज महसूस नहीं कर रहे हैं, तो इसे समाप्त करने का विचार करें। कुछ संदेह के लाभ के लिए भी योग्य है। किसी को बहुत लंबे समय से किसी दूसरे से दूर ना जाने दे। किसी को चोट ना पहुंचाएं।

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...