संजय सेठी
संजय सेठी

हिंदू धर्म में हर मनुष्य अपने राशि के हिसाब से अपना भविष्य देखता है. कुछ लोग अपनी राशि को लेकर काफी असमंजस में होते हैं, जिसकी वजह से भी अपना राशिफल भी नहीं देख पाते. यहां हम आपको बताएंगे आपको जन्म तिथि के हिसाब से मूलांक द्वारा भविष्य. आज आपकों वरिष्ठ अंकशास्त्री संजय सेठी आपके जन्मतिथि के अनुसार आपका भविष्यफल बतायेंगे.

किसी भी महीने में – (1, 10 , 19 और 28) तारीख में जन्म लेने वालों की 20 नवंबर 2020 दिन शुक्रवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

इस संख्या के कंपन आपके रिश्तो की ओर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं. आपका स्वभाव महत्वाकांक्षी और सक्रिय है. आप अपने जीवन में इस क्षेत्र में बहुत अधिक ऊर्जा नहीं डाल सकेंगे. किसी के साथ चीजों को साझा करना आपके लिए उतना ही महत्वपूर्ण है जितना किसी और के लिए. आप इसके साथ पहल करना चाहते हैं. यदि आप किसी एक रिश्ते में है तो फिर चीजों को ताजा रखने के लिए एक शेड्यूल बना ले और बाहर जाए.

किसी भी महीने में – (2, 11, 20 और 29) तारीख में जन्म लेने वालों की 20 नवंबर 2020 दिन शुक्रवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आप में सभी प्राकृतिक गुण मौजूद है, इसलिए यह चमकने का दिन है. किसी भी अन्य संख्या की तुलना में अधिक आकर्षित होंगे. इसे ध्यान में रखते हुए पहचाने कि, एक व्यक्ति के रूप में अलगाववाद हानिकारक तो नहीं है. जब आप निराश महसूस करते हैं, तो सोचते हैं कि, आप केवल अकेले रहना चाहते हैं. परंतु यह उचित नहीं है. बातचीत और उदासीनता को रोकने का प्रयत्न करें.

किसी भी महीने में – (3, 12, 21 और 30) तारीख में जन्म लेने वालों की 20 नवंबर 2020 दिन शुक्रवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आपके कंपन रचनात्मक ऊर्जा में हैं. आज आपको इसका उपयोग करना चाहिए. अपने साथी के साथ और परिवार के साथ यह समर्पण को बढ़ा रहा है. अपने साथी के साथ एक रोमांटिक सा उपहार और पुराने जमाने के पत्र लिखने पर विचार करें. बाहर जाना भी अच्छा साबित हो सकता है. परिवार के सदस्यों के साथ विचारों को साझा करें

किसी भी महीने में – (4, 13, 22 और 31) तारीख में जन्म लेने वालों की 20 नवंबर 2020 दिन शुक्रवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आपके परिवार और प्यार से आज घर की प्रशंसा बढ़ेगी. आवश्यकता है कि, आप इस पर संवाद करने का प्रयास करें. आपका अपना अलग दृष्टिकोण सफल हो सकता है. अपनी हार्दिक भावना व्यक्त करने के लिए एक पत्र लिखने की कोशिश करें. स्थिति में समाधान लाने के लिए इस तरह का रास्ता खोजने का प्रयास करें, जो कि आप बहुत उत्पादक होने की संभावना नहीं रखते हैं. इस बात का ध्यान अवश्य दें

किसी भी महीने में – (5, 14 और 23) तारीख में जन्म लेने वालों की 20 नवंबर 2020 दिन शुक्रवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आपके प्रियजन, करीबी और जीवन साथी सभी ऐसे लोग हैं, जिन्हें आप आज के बारे में सोच कर अच्छी तरह से समझते हैं. परिवारजनों और साथी को कोई सरप्राइज दें या फिर शाम को एक योजना बनाकर बाहर जाएं. साथ ही अपनी भावनाओं को व्यक्त करें. इसके लिए समय निकालें और विचार अवश्य करें. अगर आप ऐसा करते हैं तो, यह शामिल सभी लोगों को शक्ति प्रदान करेगा. आप भी अच्छा महसूस कर सकेंगे.

किसी भी महीने में – (6, 15 और 24) तारीख में जन्म लेने वालों की 20 नवंबर 2020 दिन शुक्रवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आपके दिमाग में आज सबसे महत्वपूर्ण होगा आपका प्रेम संबंध!! इस कंपनी के साथ प्यार और रोमांस के विचार पर आप समय व्यतीत करेंगे. कुछ विशेष समय आपके और आपके विशेष के लिए लंबे समय से अतिदेय हैं. अगर आप किसी के साथ नहीं हैं, तो इस बारे में विचार करें और देखें कि, आप क्या कर सकते हैं? अतरंग समय का आनंद लें और बाहर जाएं.

किसी भी महीने में – (7, 16, और 25) तारीख में जन्म लेने वालों की 20 नवंबर 2020 दिन शुक्रवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आपके कंपन आपके बारे में और अन्य लोगों के बीच एक घनिष्ठ संबंधों को बढ़ावा दे रहे हैं, जिनका आंतरिक रूप से देखभाल करते हैं. सबसे पहले आप अपने व्यवहार पर विचार करें. अपने स्वास्थ्य के प्रति उतने ही सचित्र रहे, जितना आप अपने परिवार, दोस्तों और बच्चों के लिए होते हैं. खुद के साथ बेहतर संबंध स्थापित करें.

किसी भी महीने में – (8, 17 और 26) तारीख में जन्म लेने वालों की 20 नवंबर 2020 दिन शुक्रवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

इस कंपन के सार आपके करीबी रिश्ते पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं . इसके साथ ही आप वित्तीय सफलता और स्थिति की खोज के लिए समर्पित होंगे. पारस्परिक संबंध जो आपके लिए बहुत खास हैं उनकी देखभाल करना आवश्यक है. अपने बॉन्ड को मजबूत करने के लिए एक उत्कृष्ट समय निकालना होगा. ऐसे व्यक्ति को सुनिश्चित कर लें जो आपकी सफलता में साझा कर सकता है.

किसी भी महीने में – (9, 18 और 27) तारीख में जन्म लेने वालों की 20 नवंबर 2020 दिन शुक्रवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आप अपने किसी प्रयोजन से जुड़ने के लिए समय निकालें. आप देखेंगे कि, आपके पूरे संबंध दिमाग में दिन भर रहेंगे. यदि आप यह कार्य दिवस रखते हैं तो, दोपहर में किसी विशेष कार्य पर विचार करें. आप इस बात पर सुनिश्चित करते हैं कि, आप किसके बारे में कैसा महसूस करते हैं और किसके साथ आपका कैसा संबंध है, इस बारे में सुनिश्चित करें.

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...