संजय सेठी
संजय सेठी

हिंदू धर्म में सभी मनुष्य अपना भविष्य राशि से देखते हैं। कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो अपनी राशि को लेकर काफी परेशान रहते हैं। क्योंकी उनको अपनी सही राशि पता नहीं होती। वह व्यक्ति जिनको अपनी राशि पता नहीं, वे अपनी जन्म तारीख के हिसाब से भी मूलांक द्वारा भविष्यफल देख सकते हैं।

किसी भी महीने में – (1, 10 , 19 और 28) तारीख में जन्म लेने वालों की 3 जनवरी 2021 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आपको विस्तार से ध्यान देना होगा। उन परियोजनाओं को समाप्त कर दें, जिन्हें आपने कुछ नया करने से पहले ही शुरू कर दिया है। प्रेरणास्रोत के रूप में खुद को स्थापित करने के तरीके से अपने नेतृत्व कौशल का विकास अवश्य करें। सबसे अच्छा प्रकार यह है कि जो उदाहरण के माध्यम से हो जाता है। किसी से हुक्म से। सहरसा एक ऐसे रिश्ते में नया मोड़ भी जोड़ सकते हैं, जो शायद हाल ही में निराश महसूस करवा रहा है।

किसी भी महीने में – (2, 11, 20 और 29) तारीख में जन्म लेने वालों की 3 जनवरी 2021 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आप अपने दिमाग से कहेंगे कि, आपके दिमाग में हाल ही में क्या हुआ है। आप एक नया तरीका आजमाएं और खुद पर विश्वास रखें कि, आपने सही चुनाव किया है। अभी आप रचनात्मकता में वृद्धि महसूस कर रहे हैं, तो प्रवाह के साथ आगे जाने का प्रयास करते रहें। सुनिश्चित करने की याद दूर तक नहीं जाएंगे।

दिवस रचनात्मक अभिव्यक्ति के बारे में है और आपको अपने आप पर भरोसा करना है। आज आप कुछ ऐसा करने के लिए दबाव बना सकते हैं, जिसके बारे में आप निश्चित नहीं है। बैठ जाइए और उसके बारे में बात करना सुनिश्चित करें, जैसे कि आपके पास सभी तथ्य हो सकते हैं।

किसी भी महीने में – (3, 12, 21 और 30) तारीख में जन्म लेने वालों की 3 जनवरी 2021 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज के दिवस में अपने स्वयं के तीन सार के साथ आप कलात्मक भँवर के केंद्र में आ रहे हैं। आपके दिमाग में विचार तेजी से घूम रहे हैं, तो आप उन्हें बाहर भी निकाल सकते हैं। लंबी सांस लें और अपनी सरलता को निरंतर करने की अनुमति भी दे। आप एक नया रचनात्मक लेखन या कविता संगीत आजमाने की तैयारी में भी हैं। आप जो भी माध्यम सुन रहे हैं, वह आपको मंच दे रहा है। इस दिन को ध्यान में रखकर ही यह बनाया गया है।

 

किसी भी महीने में – (4, 13, 22 और 31) तारीख में जन्म लेने वालों की 3 जनवरी 2021 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज के दिन समय पुनरावृति करने का नहीं है। दुनिया में बहुत कुछ चल रहा है, अब समय आ गया है कि आप वहां से निकलकर नया अनुभव करें। मजबूत प्रकार से कार्यों को एक महत्वपूर्ण हिस्सा दें। आपके आसपास के लोग वास्तव में आप के साथ कुछ साझा करने से लाभान्वित होंगे। जो आप के काफी करीब हैं। वर्तमान समय में किए गए कर्तव्यों से विराम लेने और किसी ऐसे व्यक्ति के साथ ही एक शांत शाम बिताए, जिसे आप सम्मान देते हैं।

किसी भी महीने में – (5, 14 और 23) तारीख में जन्म लेने वालों की 3 जनवरी 2021 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज का दिन आपके लिए पल में रहने का प्रतिनिधित्व कर रहा है। आप जिस तरह से अपने आप को व्यक्त करने में सक्षम है, इसी के कारण आप में से कोई भी आकर्षित करना सुनिश्चित है। हर कोई एक विदूषक और स्वतंत्र भावना का आनंद ले रहा है। आपको याद रखना होगा कि, कोई भी ऐसा वादा ना करे जिसे आप पूरा नहीं कर सकते हैं। आप कला का आनंद ले रहे हैं तो अपने आप को रचनात्मक होने या फिर किसी स्थानीय कार्यक्रम में जाने के लिए सुनिश्चित करें और इसका भरपूर आनंद उठाएं।

किसी भी महीने में – (6, 15 और 24) तारीख में जन्म लेने वालों की 3 जनवरी 2021 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज एक अभिव्यक्ति के लिए दिन महत्वपूर्ण है। आप वास्तव में उन चीजों के बारे में कैसा महसूस कर रहे हैं, जो आपके लिए काफी महत्वपूर्ण है? आपके जीवन में बच्चों के साथ कुछ समय बिताने की आवश्यकता है। बेपनाह रचनात्मकता को देखें और भाग भी ले। अपने बचपन से उन उदासीनता का भी अन्वेषण करें। आज एक शिल्प या फिर संगीत को शुरू करना है, और घर के चारों ओर नृत्य करना सभी की आवश्यकता हो सकती है।

किसी भी महीने में – (7, 16, और 25) तारीख में जन्म लेने वालों की 3 जनवरी 2021 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज का दिन आपको उन सवालों के लिए जवाब खोजने के अवसर प्रदान कर रहा है, जिन्हें आप हमेशा से खोज रहे हैं। यह दिवस उन लोगों के साथ संवाद करने के लिए भी कई अवसर प्रदान कर रहा है, जोकि बहुत ज्ञानी हैं। जिनके सहारे में आपको रचनात्मकता का भी अनुभव करने का मौका मिलेगा। जिसके माध्यम से आप अपने अध्यात्मिक विश्वासों को आगे ले जा सकते हैं। आज आप खुद को नए तरीके से भी व्यक्त करेंगे।

किसी भी महीने में – (8, 17 और 26) तारीख में जन्म लेने वालों की 3 जनवरी 2021 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज अपनी रचनात्मकता की प्रकृति को चमकने के लिए सुनिश्चित करेंगे। काम आराम और खेल में आप अपने कल्पना में दोहन करके सफलता के महान उपाय भी पा सकते हैं। इस प्रकार की अभिव्यक्ति दिन के अंत में ही होती है। यह सुनिश्चित करने की एक सफल छवि प्रस्तुत करने की आपकी इच्छा बहुत सारी वित्तीय प्रतिबद्धताओं को अपनाकर अपने प्रयासों को खत्म नहीं कर रहे हैं। निजी लोगों के लिए भी देखभाल नहीं करते हैं, अपना स्नेह व्यक्त करने के लिए आप समय निकाल ले।

किसी भी महीने में – (9, 18 और 27) तारीख में जन्म लेने वालों की 3 जनवरी 2021 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

दिन के सार आपके प्राकृतिक कार्यों के साथ परिवर्तित हो रहे हैं। व्यवसाय और व्यक्तिगत संबंधों में अपनी अपेक्षाओं और आदर्शों को व्यक्त करने का उचित समय आ गया है। आश्चर्यचकित होने की आवश्यकता नहीं है, जब आपकी इच्छा और इच्छाओं को संप्रेषित करते हुए आप देखते हैं, तो पिछले मुद्दों को बंद करने के लिए लाभ प्राप्त कर सकते हैं। शाम को अपने पत्रिका में लिखने के लिए समय निकालने और सामान्य रूप से आराम भी करें। आउटलेट के बिना भी आपको भावुकता हो सकती है।

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...