संजय सेठी
संजय सेठी

हिंदू धर्म में सभी मनुष्य अपना भविष्य राशि से देखते हैं। कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो अपनी राशि को लेकर काफी परेशान रहते है, क्योंकी उनको अपनी सही राशि पता नहीं होती। वह व्यक्ति जिनको अपनी राशि पता नहीं, वे अपनी जन्म तारीख के हिसाब से भी मूलांक द्वारा भविष्यफल देख सकते हैं। आज आपकों वरिष्ठ अंकशास्त्री संजय सेठी आपके जन्मतिथि के आधार पर आपका भविष्यफल बतायेंगे.

किसी भी महीने में – (1, 10 , 19 और 28) तारीख में जन्म लेने वालों की 8 जनवरी 2021 दिन शुक्रवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आप एक ऐसी परंपरा को फिर से स्थापित करना चाह रहे हैं, जिसे आपने बचपन से याद किया है। प्रेम संबंध में एक नया तथ्य जोड़ने की भी इच्छा रख सकते हैं। शाम को आप वापस बैठने की इच्छा करेंगे और दोस्तों के साथ याद भी कर सकते हैं। आप अच्छे पुराने दिनों के बारे में भी किसी से बात करेंगे।

किसी भी महीने में – (2, 11, 20 और 29) तारीख में जन्म लेने वालों की 8 जनवरी 2021 दिन शुक्रवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आप लोगों को सबसे पहले रखने की जन्मजात क्षमता को उजागर कर सकते हैं, क्योंकि आप अपने परिवार के लोगों पर ध्यान अधिक केंद्रित करते हैं। आज भावनाओं की भीड़ में आश्चर्यचकित ना हो। प्रिय जनों के बारे में आपके द्वारा पूछे गए सवालों को पता लगाने के लिए समय है, क्योंकि आप जहां से आते हैं उसके बारे में जाने के बाद विरासत में निवेश भी कर सकेंगे, जिसे अगली पीढ़ी को भी दे रहे हैं।

किसी भी महीने में – (3, 12, 21 और 30) तारीख में जन्म लेने वालों की 8 जनवरी 2021 दिन शुक्रवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज के दिन बाहर जाने से आपको अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए रचनात्मक तरीके मिल रहे हैं। खासकर जहां पर परिवार का संबंध आता है। अपने बड़ों के साथ बैठकर बात करने से आप पारिवारिक परंपरा के बारे में भी जान जाएंगे, जिन्हें आप कभी नहीं जानते थे। अपने परिवार की विरासत के इस हिस्से को संरक्षित करने के लिए अपनी सरलता का उपयोग करना आवश्यक है। अभी यहां के लिए महत्वपूर्ण प्रतीत नहीं हो रहा है। आप आने वाले समय में अपने काम को आगे बढ़ाएंगे। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आपके पास अवसर होगा।

किसी भी महीने में – (4, 13, 22 और 31) तारीख में जन्म लेने वालों की 8 जनवरी 2021 दिन शुक्रवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज परिवार की तरफ ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। उन चीजों को अलग रखें दे जिन्हें आप पहले से जानते हैं कि, कल का इंतजार कर सकते हैं। अगर महसूस होता है कि आपको काम करना जरूरी है, तो यह भी महसूस करेंगे कि जिद और कठोर कार्य नैतिकता के कारण जब कार्यालय में होते हैं, तब आपका परिवार आगे होता है। अपने व्यस्त कार्यक्रम में कुछ समय अपने प्रियजनों को ही समर्पण करें और निष्ठा के सामान दिखाने के लिए बनाएं। अपनी प्राथमिकता को ध्यान में रखें।

किसी भी महीने में – (5, 14 और 23) तारीख में जन्म लेने वालों की 8 जनवरी 2021 दिन शुक्रवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आप आएंगे कि, आप अपना ज्यादातर समय परिवार के बाहर लोगों के साथ व्यतीत कर रहे हैं। आज आपके सामाजिक समय को लेकर पारिवारिक प्रतिबद्धताओं के इर्द-गिर्द घूम रहा है। विशेष लोगों के लिए भी समर्पित दिन है। प्रवाह के साथ आगे बढ़ो। आप देख सकते हैं, कि किस प्रकार के सामाजिक दायित्व रोमांचक होंगे। जैसा कि, दोस्तों के साथ शहर में बाहर समय बिता सकते हैं।

किसी भी महीने में – (6, 15 और 24) तारीख में जन्म लेने वालों की 8 जनवरी 2021 दिन शुक्रवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज का दिन आपका स्वागत कर रहा है। आप वापस बैठो और अपने प्रिय जनों के साथ उपस्थित होने की कोशिश करिए। जो मौजूद है, उनके साथ बचपन के रोमांचक अनुभव साझा करें। बच्चों को उन लम्हों के बारे में सुनने में अधिक मजा आएगा, जिसे आप ज्ञान भी प्राप्त करते थे। इस तरह की कहानी कहने के लिए शानदार तरीका है। पारंपरिक और विरासत में अगली पीढ़ी तक पहुंचाना।

किसी भी महीने में – (7, 16, और 25) तारीख में जन्म लेने वालों की 8 जनवरी 2021 दिन शुक्रवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आपको दैनिक ध्यान के दौरान परिवार और जड़ों पर ध्यान देना जरूरी है। यदि अंतर्दृष्टि प्राप्त कर सकते हैं, जो भविष्य को चार्ट बनाना आसान है। परिवार की शाखा शुरू करने के लिए गंभीर चिंतन के लिए मजबूर कर सकता है। अगर आपको अभी तक ऐसा नहीं हुआ है, तो बच्चों के साथ जोड़ने के लिए इस पर विचार करें। आपको सवालों के जवाब ही मिलेंगे जो आपके विचार में है।

किसी भी महीने में – (8, 17 और 26) तारीख में जन्म लेने वालों की 8 जनवरी 2021 दिन शुक्रवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज घर में उदारता शुरू होने वाली है। अपने प्रिय जनों की उपेक्षा करना असंभव हो सकता है। यह भी हो सकता है कि, आज काम करने की व्यवस्था करेंगे। यदि आप कर सकते हैं, तो आज छुट्टी ले ले। आपके द्वारा केले में किए गए घंटों की मात्रा कहती है कि, एक ब्रेक लेना जरूरी है। आज ही अपना और अपने परिजनों का पालन पोषण करें।

किसी भी महीने में – (9, 18 और 27) तारीख में जन्म लेने वालों की 8 जनवरी 2021 दिन शुक्रवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

कभी-कभी ऐसा परिवार बनाने की कोशिश करना जो आपके आदर्शों को पूरा करने में सहायक होता है, दर्दनाक भी हो सकता है। आपके लिए जो भी उम्मीदें हैं, जो आपके आसपास हैं, वह ऊंचाई पर है कि, उन्हें प्राप्त करना भी असंभव है। आप उन चीजों पर पुनर्विचार करना चाहते हैं जो काम है, आप को बढ़ावा दे रहा है और रिश्तो को बनाने में भी सहायता करेगा। जो पिछले हो चुके हैं। साथ ही साथ विकसित करना भी जारी रखेंगे।

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...