संजय सेठी
संजय सेठी

हिंदू धर्म में ज्यादातर सभी मनुष्य अपना भविष्य राशि से देखते हैं। कुछ लोग अपनी राशि को लेकर काफी असमंजस में रहते हैं। ऐसे लोगों को चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है। वह व्यक्ति जिनको अपनी राशि पता नहीं, वह अपनी जन्म तारीख के हिसाब से भी मूलांक द्वारा भविष्यफल देख सकते हैं।

किसी भी महीने में – (1, 10 , 19 और 28) तारीख में जन्म लेने वालों की 17 दिसंबर 2020 दिन बृहस्पिवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आप अपने जीवन के गंभीर पहलुओं पर विचार करेंगे। इस दिन के साथ आत्म निरीक्षण और अध्यात्मिक मान्यता को प्रोत्साहित कर रहे हैं। आमतौर पर एक बहुत ही सक्रिय व्यक्ति होते हैं, जो ऐसी सोच के लिए समय निकालना आवश्यक होता है। किंतु निकाल नहीं सकते। एक बड़ा संबंध आप के दिन प्रतिदिन के काम के लिए मजबूर नहीं ला रहा है। अपने आप के लिए समय निकालें।

किसी भी महीने में – (2, 11, 20 और 29) तारीख में जन्म लेने वालों की 17 दिसंबर 2020 दिन बृहस्पिवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

अगर आप खुद को संवेदनशील और चिंता से महसूस कर रहे हैं तो कोई आश्चर्य की बात नहीं। इस संख्या के आंतरिक संबंध और नैतिक मूल्य को मजबूत करने के लिए प्रोत्साहित हो रहे हैं। विशेष रूप से यह आपके लिए सहायक हो सकता है। यदि एक दुविधा है जो हाल ही में सही गलत भावनाओं की चुनौती देता है। आज समस्या के समस्या पर विचार करें। आपको निर्णय लेने में आसानी होगी कि आगे कैसे जाना है।

किसी भी महीने में – (3, 12, 21 और 30) तारीख में जन्म लेने वालों की 17 दिसंबर 2020 दिन बृहस्पिवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

किसी भी चीज से अधिक अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करेंगे। यदि आपको कुछ गलत लगता है, तो अभिनय से पहले ही विवरण की जांच कर लें। संभावना है कि , आप बहुत खुश होंगे अगर आप ऐसा करेंगे, तो अगर सब कुछ ठीक साबित होता है। तो यह भी समय बर्बाद ही नहीं होगी।

किसी भी महीने में – (4, 13, 22 और 31) तारीख में जन्म लेने वालों की 17 दिसंबर 2020 दिन बृहस्पिवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज अपनी मेहनत और आदतों के साथ संभावना है कि आप अतिदेय हैं। दिन आपको विश्राम और शांत रहने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है। आज आपने सहज और आध्यात्मिक क्षमताओं को बढ़ा सकते हैं। प्रगति पर भरोसा करने के लिए बुद्धिमान हैं। अगर आप सभी का प्रबंधन कर सकते हैं तो टहलने के लिए ऐसा करें। आप अधिक उत्पादक होंगे और सना से निपटने में भी सक्षम हो सकते हैं।

किसी भी महीने में – (5, 14 और 23) तारीख में जन्म लेने वालों की 17 दिसंबर 2020 दिन बृहस्पिवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आप खुद को चिंतनशील की तरह के प्रतिबिंब के लिए अवसर देंगे। भले ही आपको ऐसा करने के विपरीत महसूस हो। मादक द्रव्यों के सेवन से लेकर और भी निरंतर दौड़ तक पलायन बाद कई रूपों में आएगा। खुद से पूछना चाहेंगे कि, आप किसी भी लंबाई के लिए अकेले संभाल नहीं सकते। इन पर विचार करें और आगे बढ़े।

किसी भी महीने में – (6, 15 और 24) तारीख में जन्म लेने वालों की 17 दिसंबर 2020 दिन बृहस्पिवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

नैतिकता की भावना की उम्मीद कर सकते हैं। किसी भी प्रकार के दुविधा का सामना कर रहे हैं, तो अच्छी तरह से आपकी सेवा करेगा। अगर आप बच्चे हैं तो इस तरह चुनौती क्षेत्र में निहित है। माता पिता के रूप में निर्णय लेने के लिए भी अच्छे समय में मुश्किल साबित हो सकता है। आप सब अपने आप से ही अपेक्षा कर सकते हैं कि, जो करेंगे वह अच्छा करेंगे यह खुद जानते हैं अपने दिल की सुने।

किसी भी महीने में – (7, 16, और 25) तारीख में जन्म लेने वालों की 17 दिसंबर 2020 दिन बृहस्पिवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आपको समझदारी के साथ आगे बढ़ना है। लोग तरीके से जानने में सहायता करने के लिए खोजने के लिए देखें। शायद खुद को आगे बढ़ाने के लिए थोड़ा असहज महसूस करेंगे। दूसरों के द्वारा सामाजिक रूप से आसानी से समझा जा सकता है। आप बेफिक्री होकर देखें और उन्हें बताएं कि सामान्य से अधिक शांत महसूस कर रहे हैं कोई भी चिंता की बात नहीं।

किसी भी महीने में – (8, 17 और 26) तारीख में जन्म लेने वालों की 17 दिसंबर 2020 दिन बृहस्पिवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आपको खुद के लिए थोड़ा समय निकालना है। आप लाभ प्राप्त कर सकते हैं। संख्या अपने अंदर देखने के लिए शांत समय का पक्षधर है। अंतर्ज्ञान, आध्यात्मिकता और आत्मनिरीक्षण को प्रोत्साहित कर रहे हैं। आपको खुद की समझ बढ़ाने के लिए भी यह काम करेंगे। आप अपने लिए निर्धारित सफलता और लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आगे आएंगे। दूसरों के साथ बातचीत के दौरान आप झुकाव देखेंगे कि आप ऐसा नहीं कर सकते।

किसी भी महीने में – (9, 18 और 27) तारीख में जन्म लेने वालों की 17 दिसंबर 2020 दिन बृहस्पिवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज का दिन आपका स्वागत कर रहा है। इस दिन आपको संभावना महसूस होगी कि, आपको थोड़ा समय चाहिए। आपकी भावनाएं और अंतर्दृष्टि सामान्य से अधिक मजबूत होने वाली है। आपके विचारों और भावनाओं के संपर्क में आने का बेहतर दिन है। हर किसी को अकेले समय की आवश्यकता है , जो लोग सामाजिकरण के लिए जीते हैं।

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...