जन्मतिथि के अनुसार जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन
/

21 अक्टूबर 2020 : जन्मतिथि के अनुसार जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन

संजय सेठी
संजय सेठी

हिंदू धर्म में ज्यादातर अपने भविष्य और कैरियर को लेकर सभी बहुत चिंतित रहते हैं. सभी मनुष्य अपनी राशिफल के हिसाब से ही अपना भविष्य फल भी देखते है. जिन लोगों को अपनी राशि का पता नहीं होता, वो सब अपने जन्मतिथि की तारीख के हिसाब से मूलांक द्वारा भी अपना भविष्य जान सकते हैं. आज आपको वरिष्ठ अंकशास्त्री संजय सेठी आपके जन्मतिथि के अनुसार आपका आज का भविष्यफल बताएंगे.

किसी भी महीने में – (1, 10 , 19 और 28) तारीख में जन्म लेने वालों की 21 अक्टूबर 2020 दिन बुधवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज के दिन आप अपनी भावनाओं पर काबू पा सकते हैं. जरूरत है कि आप अपने अत्यधिक भावनात्मक स्थिति को ध्यान में रखें. नई चीजों को करने के बारे में सोचें. खुली हवा में सांस लें. क्रोध स्वभाव से खुद को दूर करें. यात्रा पर जाएं और लोगों से मिले. दैनिक जीवन में कुछ कठिनाइयां आपके जीवन को प्रभावित कर सकती है. यदि आप थोड़ा संयम रखते हैं, तो आप अपने लक्ष्य तक अवश्य पहुंच जाएंगे.

किसी भी महीने में – (2, 11, 20 और 29) तारीख में जन्म लेने वालों की 21 अक्टूबर 2020 दिन बुधवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आपके कंपन गतिविधि के दौरान विरोधाभासी लग रहे हैं. जिसके कारण आप किसी भी चीज के लिए एक मजबूत इच्छा व्यक्त करेंगे, जो बाहर का है और जो एक नए क्षितिज की खोज कर रहा है. समय आ गया है कि आप किसी यात्रा पर जाने से पहले अपने सपनों को ठोस बना लें. परिवार और दोस्तों के साथ भी सटीक और स्पष्ट व्यवहार करें. प्रेम संबंधों में निश्चित मात्रा में नाजुकता आएगी. सक्रिय रहें और शांति से काम लें.

किसी भी महीने में – (3, 12, 21 और 30) तारीख में जन्म लेने वालों की 21 अक्टूबर 2020 दिन बुधवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आपके कंपन आपको व्यक्तिगत जीवन में एक नई लय और बड़ी परियोजनाओं को शुरू करने में बहुत प्रोत्साहित करेंगे. अपने आप में विश्वास रखें और परियोजनाओं को पूरा करने के लिए कुछ भी गलत ना करें. आज आपके कंपन भावुकता से ज्यादा बौद्धिक है, जिसकी वजह से आपको अभिनय करने का सही फैसला लेना है. खुद से सवाल करें और खुद को प्रेरित करें. ऐसा नहीं करेंगे तो अपने उद्देश्यों से वंचित रह जाएंगे.

किसी भी महीने में – (4, 13, 22 और 31) तारीख में जन्म लेने वालों की 21 अक्टूबर 2020 दिन बुधवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज के कंपन आपको एकाग्र रखने में मददगार होंगे. क्योंकि आप अपने परिवार दोस्तों और सहकर्मियों के साथ चीजों को सुचारु रुप से करने की कोशिश करते हैं, और सब कुछ अपने ऊपर ही ले लेते हैं. जीवन में सामंजस्य बनाए रखें. ये कंपन कुछ करने में सक्षम नहीं है. पेशेवर जीवन में आपको सफलता मिलेगी. अपने साथी के साथ बेहतर संबंध बनाएं.

किसी भी महीने में – (5, 14 और 23) तारीख में जन्म लेने वालों की 21 अक्टूबर 2020 दिन बुधवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आपने कंपन आपको चापलूसी करने और दूसरों का हौसलाअफजाई करने के लिए उत्साहित करेंगे. इस बात का फायदा उठाकर आप लोगों पर दबाव भी डाल सकते हैं. जिन लोगों का आप सहयोग करते हैं, उनमें से सर्वश्रेष्ठ को प्राप्त करेंगे. नए लोगों से संपर्क होगा और कार्यवाही करनी होगी . परिवार और रिश्तेदारों से अच्छे संबंध बनाकर रखें.

किसी भी महीने में – (6, 15 और 24) तारीख में जन्म लेने वालों की 21 अक्टूबर 2020 दिन बुधवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आप अपने नये कार्य को शुरू कर सकते हैं, आज का दिन इसके लिए बहुत ही उत्तम है. अगर आप ध्यान रखेंगे और प्रयास करेंगे तो आने वाली बाधाओं से बच जाएंगे. आपके भावुक जीवन में दिनचर्या आपके लिए बहुत भारी पड़ सकती है. आपको खुद पर विश्वास रखना होगा. समृद्ध जीवन में स्थिति आदर्श से बहुत दूर हो चुकी है. प्रयास करें.

किसी भी महीने में – (7, 16, और 25) तारीख में जन्म लेने वालों की 21 अक्टूबर 2020 दिन बुधवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

अगले कुछ दिनों में भौतिक जीवन में आप कुछ अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे. साथ ही उतार-चढ़ाव की स्थिति भी बनी रहेगी. यदि अपने उद्देश्य का पालन करेंगे, तो आप संतुष्ट महसूस करेंगे. जो भी व्यक्ति आपसे मिलेगा वह आपको इस बात का एहसास अवश्य करवाएगा कि, आप बहुत ज्यादा संकोच करते हैं. इसके अलावा आपको अपने व्यवहार को विकसित करने की भी बहुत आवश्यकता है. आपको जीवन में नयापन नहीं पसंद है, जिसकी वजह से आप आरामदायक महसूस नहीं करते. आप हमेशा शांत और अभ्यस्त परिस्थितियों में रहना चाहते हैं.

किसी भी महीने में – (8, 17 और 26) तारीख में जन्म लेने वालों की 21 अक्टूबर 2020 दिन बुधवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आप अपने जीवन में नई दिशाओं को बदलने और असफलताओं कठिनाइयों की लंबी अवधि बीत जाने के बाद एक नया संतुलन पाएंगे. आप के परिवार और मित्र आपको आंतरिक जीवन में नया काम शुरू करने की सलाह देंगे. आप बहुत ही सद्भाव महसूस करेंगे. आंतरिक खोज की गति धीमी होगी. आपके जीवन में संघर्ष भी पैदा होगा. जिसकी वजह से आप परेशान रह सकते हैं.

किसी भी महीने में – (9, 18 और 27) तारीख में जन्म लेने वालों की 21 अक्टूबर 2020 दिन बुधवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आपको अपने जीवन में एक नया और मूल रास्ता चुनना है. स्वतंत्रता की वजह से आपकी इच्छा पैथोलॉजिकल हो रही है. इस वजह से आप एकांत में रहना पसंद करेंगे और लोगों से अलग तरह का व्यवहार करेंगे. आपके कंपन जल्द ही आपको सफलता दिलवा देंगे इस वजह से आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं है. इससे आपके जीवन में साहस आएगा और आप सक्रिय भी रहेंगे.

यह भी पढ़े: आज का राशिफल : इन 4 राशियों के लिए अच्छा है आज का दिन, कुंभ राशि वाले अनजाने में भी न करें ये गलती

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर कार्य करती हूं. वैसे तो मुझे ऑनलाइन वेब पर हर बिट्स की खबर पर काम करना पसंद है, लेकिन मेरा रुझान मनोरंजन और करंट अफेयर की खबरों पर ज्यादा रहता है. इसके अलावा मुझे देश-विदेश से जुड़ी हर खबरों पर नजर रखना और जानकारी लेना पसंद है.