संजय सेठी
संजय सेठी

वर्तमान समय में हर मनुष्य अपने भविष्यफल को जानने के लिए उत्साहित रहता है. हिंदू धर्म में सभी मनुष्य अपनी राशि के हिसाब से ही अपना भविष्यफल देखते हैं. राशि के अलावा आप अपने मूलांक द्वारा भी अपना भविष्य जान सकते हैं. आज वरिष्ठ अंकशास्त्री संजय सेठी आपकों आपकी जन्मतिथि और मूलांक से बतायेंगे कि आज के दिन आपका भविष्य, करियर, शिक्षा, व्यापार के लिए दिन कैसा रहेगा.

किसी भी महीने में – (1, 10 , 19 और 28) तारीख में जन्म लेने वालों की 22 नवंबर 2020 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज का दिन आपका है आज जो भी काम आप करेंगे उसमे सफलता अवश्य मिलेगी, इसके लिए आपको अपने भावनाओं को नियंत्रित करना होगा. जिम्मेदारी का एक बड़ा भार आ सकता है, इसके साथ ही चिंता तनाव और दबाव भी आएगा. गहरी सांस लें और सब कुछ निश्चित करें.

किसी भी महीने में – (2, 11, 20 और 29) तारीख में जन्म लेने वालों की 22 नवंबर 2020 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

यह कंपन आपके लिए बहुत मजबूत हैं, आप जो भी कुछ करते हैं, उसके उद्देश्य की एक भावना महसूस करते हैं. आप अपनी जिम्मेदारी के प्रति भी सजग रहेंगे. तनाव से बाहर निकलने की कोशिश करें. सक्रिय रहे और कंपन की शक्ति से बेहतर खर्च करें. यदि भावनाएं अतिरिक्त मजबूत महसूस करती हैं , तो चिंता ना करें कल तक सब सामान्य हो सकता है.

किसी भी महीने में – (3, 12, 21 और 30) तारीख में जन्म लेने वालों की 22 नवंबर 2020 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आप कुछ बहुत मजबूत ऊर्जा की उम्मीद कर सकते हैं. यदि आज आप कुछ निराश महसूस कर रहे हैं जैसे कि आप अपना सामान्य समय कलात्मक चीजों को बर्बाद कर रहे हैं. तो ध्यान रखें कि, यह इसी कंपन का परिणाम हो सकता है. इस संख्या के सार जिम्मेदारी महसूस करवा रहे हैं, आपको अपने स्वयं के उद्देश्य के साथ आगे बढ़ना है.

किसी भी महीने में – (4, 13, 22 और 31) तारीख में जन्म लेने वालों की 22 नवंबर 2020 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आपकी जिम्मेदारी की भावना काफी ज्यादा बढ़ सकती है, और आपको अपनी भावनाओं से पहले अधिक नियंत्रित होना है. आज आप खुद को बेचैन, तनावग्रस्त महसूस करेंगे. चीजों को परिप्रेक्ष्य रखने की कोशिश करें. आपका प्राकृतिक प्रवाह भी वापस आ सकता है, ब्रेक लें और बाहर जाएं.

किसी भी महीने में – (5, 14 और 23) तारीख में जन्म लेने वालों की 22 नवंबर 2020 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

इस संख्या के सार से आपका सामान्य चंचल स्वभाव पता चल रहा है. यह एक शक्तिशाली कंपन हैं, जो आपके उद्देश्य और जिम्मेदारी की भावना को बढ़ा रहे हैं. आज आपको अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहिए. यदि आप अपने जीवन के पथ पर असंतुष्ट हैं, तो इस पर अधिक जोर दें. ऊर्जा का उपयोग करें और अपनी प्रतिभा को पहचाने.

किसी भी महीने में – (6, 15 और 24) तारीख में जन्म लेने वालों की 22 नवंबर 2020 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आप खुद में ज्यादा परेशान महसूस कर रहे हैं, घर पर रहे और घर पर ही समय बिताएं. थोड़ा सा असंतुष्ट है कि, आप क्या कर रहे हैं और कैसा महसूस कर रहे हैं? यह भावनाएं तीव्र होंगे. अपनी प्रतिभा और योगदान को मूल्यवान समझना बहुत जरूरी है. आप जितना आसान काम कर सकते हैं, ले ले. ध्यान रखें कि किसी भी बात पर जोर ना दें.

किसी भी महीने में – (7, 16, और 25) तारीख में जन्म लेने वालों की 22 नवंबर 2020 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आप अपनी भावनाओं और विचारों को आज अकेले संसाधित करने के लिए एक मजबूत आवश्यकता महसूस कर सकते हैं. यह इतना अधिक हो सकता है कि, दूसरों के साथ बातचीत सबसे अच्छा साबित होगा. शायद आप खुद को अपने जीवन और उस दिशा के बारे में सोचने में मुश्किल महसूस कर रहे हैं. आप जो भी काम वर्तमान समय में कर रहे हैं, वह आपको पूरी क्षमता का एहसास नहीं होने दे रहा है. उद्देश्य की मजबूती आपको अपने जीवन और कैरियर में महत्वपूर्ण बदलाव लाएगी और प्रेरित करेगी.

किसी भी महीने में – (8, 17 और 26) तारीख में जन्म लेने वालों की 22 नवंबर 2020 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

यह दिन आपके लिए बहुत ही शानदार है, यदि आप अपने दिमाग में उद्देश्य को स्पष्ट कर लेंगे तो आपको कोई भी नहीं रोक सकता. आज आपको अपने कार्य को सुनिश्चित करना है यदि किसी कारण आप अपने काम में विशिष्ट उद्देश्य पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सकते हैं, तो यह ऊर्जा निराशा और असंतोष की भावना पैदा करेगी. यह कंपन संभालने का सबसे अच्छा तरीका है कि खुद को व्यस्त रखें.

किसी भी महीने में – (9, 18 और 27) तारीख में जन्म लेने वालों की 22 नवंबर 2020 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आप अपने सभी कार्यों को तय कर ले. कंपन से प्रभाव को विशिष्ट उद्देश्यों की ओर बढ़ने से सबसे अच्छा नियंत्रित किया जाएगा. आप अधिक से अधिक समाज में योगदान दे रहे हैं, तो आश्चर्यचकित ना हो. इस तरह की बड़ी सोच इसका हिस्सा हो सकती है.

आप अपनी पूरी क्षमता से अपना जीवन नहीं जी रहे हैं, तो निराशा की भावनाओं से निपट रहे हैं. यदि आप ध्यान केंद्रित करते हैं, तो बहुत उत्पादक दिन का अनुभव होगा. अपनी गति से काम करने की कोशिश करें, और ध्यान रखें कि कल तक सब आसान हो जाएगा.

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...