संजय सेठी
संजय सेठी

हिंदू धर्म में सभी मनुष्य अपना भविष्य राशि से देखते हैं। कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो अपनी राशि को लेकर काफी परेशान रहते हैं। क्योंकी उनको अपनी सही राशि पता नहीं होती। वह व्यक्ति जिनको अपनी राशि पता नहीं, वे अपनी जन्म तारीख के हिसाब से भी मूलांक द्वारा भविष्यफल देख सकते हैं।

किसी भी महीने में – (1, 10 , 19 और 28) तारीख में जन्म लेने वालों की 14 जनवरी 2021 दिन गुरूवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

यह समय मैत्रीपूर्ण संबंधों को फिर से स्थापित कर रहा है। जितना अपने अतीत में समस्याएं बताई थी और सहयोग करते हैं। इस सप्ताह कंपन आपको अपने टीम के रास्तों को मजबूत करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। भावुक जीवन में उन रिश्तो की गर्माहट को फिर से बढ़ावा मिलने में मदद नहीं कर पाएंगे जो आप के करीबियों के साथ में है। आपको उम्मीद है कि आपके आसपास के वर्तमान जाता है तथा से समझाया जा सकता है कि, आपके पास लोगों के कुछ गलतफहमियां से है। विशेष रूप से आप सकारात्मक जीवन में।

किसी भी महीने में – (2, 11, 20 और 29) तारीख में जन्म लेने वालों की 14 जनवरी 2021 दिन गुरूवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आप की गतिविधियां और मामले आने वाले दिनों में बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। आप घटनाओं को खुद पर हावी होने देने का जोखिम भी उठाएंगे। बहुत महत्वकांक्षी बने और उपक्रमों के बवंडर में बह जाए। व्यवहारिक बने पेशेवर जीवन में स्नेह पूर्ण जीवन का बलिदान ना करें। चीजों को पुनर्विचार करने और मामूली होने वाली वास्तविकताओं के लिए समझौता करने में देर नहीं हुई है।

किसी भी महीने में – (3, 12, 21 और 30) तारीख में जन्म लेने वालों की 14 जनवरी 2021 दिन गुरूवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आपको अपने सहयोगियों के द्वारा मिली हुई टिप्पणियों को हर कीमत पर ध्यान में रखना आवश्यक है। उन्हीं की राय ज्यादातर कंपनी के लिए लाभकारी साबित होती है। आपको खुद को अनपेक्षित परिस्थितियों के अनुकूल बनाना चाहिए जो कि, शुरू होंगी। आपके सहज व्यक्तित्व और रचनात्मकता को आप की प्रतिनिधि जिम्मेदारी के रूप में नहीं मिलेगी। नई स्थितियों में खुद को ढालना आवश्यक है। कमजोर कंपन की अवधि में आप आ रहे हैं। केवल एक चीज जो वर्तमान में कठिनाइयों को हल करने की अनुमति देने जा रही है, वह होगा आपका अच्छा श्रोता।

किसी भी महीने में – (4, 13, 22 और 31) तारीख में जन्म लेने वालों की 14 जनवरी 2021 दिन गुरूवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज का दिन आपके संबंधों के लिहाज से सकारात्मक होने वाला है। इसका लाभ अपने परिवार या फिर दोस्तों के बीच किसी भी घनिष्ट संबंध को स्थापित करने में करेंगे कोई भी जल्दबाजी ना करें, क्योंकि यह पहला कदम है। आज के कंपन के संकेत मिल रहे हैं। आपको उन लोगों को पहले कदम उठाने देने चाहिए। उन प्रोजेक्ट को बनाने की भी कोशिश करें जिन्हें आप दूसरों के साथ प्रगति कर रहे हैं। उन लोगों के साथ दृष्टिकोण को लेकर आदान प्रदान करते हैं, जिनके साथ आप सहयोग करते हैं, लेकिन बिना योजनाओं के मौलिक रूप से संशोधित करे।

किसी भी महीने में – (5, 14 और 23) तारीख में जन्म लेने वालों की 14 जनवरी 2021 दिन गुरूवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आने वाले दिनों में कंपन थोड़ा मुश्किल और नकारात्मक भी होने वाले हैं। कुछ नीले आसमान उत्तरोत्तर आपके रास्ते में भी आ सकते हैं। यह सर्वश्रेष्ठ अवधि है, शुभ मुहूर्त के तहत। अब आप अपने व्यक्तित्व और व्यवसायिक जीवन में खुशहाल भविष्य की भी उम्मीद कर सकते हैं। चीजों को फिर से शुरू करने के लिए समय है। आप अपनी परियोजनाओं को अधिक ठोस बनाने की कोशिश करते हैं तो आप चूक नहीं सकते हैं।

किसी भी महीने में – (6, 15 और 24) तारीख में जन्म लेने वालों की 14 जनवरी 2021 दिन गुरूवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आपके पेशेवर जीवन में विशेष रुप से आगे बढ़ने का समय आ चुका है। विधि पूर्वक और धैर्यवान बने, लेकिन गतिशील और प्रतिबद्धता की भावना का संरक्षण करने में बिल्कुल भी संकोच ना करें। पारिवारिक जीवन में यदि अपने परिवार और दोस्तों की उपेक्षा करते हैं, तो एक दोस्त आपको फिर से शुरू करने में सहायता करेगा। इस सप्ताह के कंपन को एक गतिविधि शुरू करने के पक्ष में लेना चाहिए। आपको फिर से लेने की अनुमति देनी चाहिए, विशेष रूप से आपके स्नेह पूर्ण जीवन में ऐसा होगा।

किसी भी महीने में – (7, 16, और 25) तारीख में जन्म लेने वालों की 14 जनवरी 2021 दिन गुरूवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

पिछले कुछ दिनों में कठिन कंपन सकारात्मक रूप से विकसित होने की ओर थे, लेकिन फिलहाल कोई भी प्रोजेक्ट बनाने की कोशिश ना करें जो आपके बहुत ज्यादा करीब है। ध्यान देने की आवश्यकता है, विशेष रूप से आपसे काम करने के तरीके के बारे में। यदि उन विषयों की यात्रा करते हैं, पढ़ते हैं, या फिर ऐसे विषय में रुचि लेते हैं। जिनके बारे में आप कम जानते हैं तो देखेंगे कि विचारों में तेजी से सफलता मिलेगी। चीजें अनुकूल रूप से विकसित होंगी। इसका मतलब यह नहीं है कि, आप इस संबंध में रास्ते के अंत में पहुंच गए हैं।

किसी भी महीने में – (8, 17 और 26) तारीख में जन्म लेने वालों की 14 जनवरी 2021 दिन गुरूवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

यह समय शांतिपूर्ण से तरीकों को अपनाने के लिए है। वास्तव में प्रभावी कार्यवाही करने के लिए अपने पहल को देखने के लिए तथा आपको ताल को विकसित करने के लिए आवश्यकता है। आपके पास एक उत्कृष्ट समय है, जो आपको मध्यम अवधि में निर्णय लेने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है। भावुक जीवन में आप एक अनुकूल अवधि में आनंद ले रहे हैं, जो नए मुकाबलों में रहे नहीं होनी चाहिए। आपके आसपास का मौजूदा कंपन आपको शुरुआत करने के लिए प्रेरित करेगा। इसका ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाने की कोशिश करें।

किसी भी महीने में – (9, 18 और 27) तारीख में जन्म लेने वालों की 14 जनवरी 2021 दिन गुरूवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज के दिन की शुरुआत परेशान या फिर सवाल किए बिना ही करें। इस समय के कंपन आप को धीमा करने वाले हैं और आपको अपनी बहनों से आगे बढ़ने के लिए भी प्रेरित कर रहे हैं। आपको घटनाओं के साथ आने की आवश्यकता होगी, विशेष रूप से पेशेवर जीवन में क्योंकि जिन लोगों के साथ आप सहयोग करते हैं, वे आप को हतोत्साहित करने के अवसर से चूक नहीं सकते हैं। अलग-अलग स्थितियों में सतर्क और सक्रिय है जो ऊपर आते हैं। सब कुछ अच्छे तरीके से होगा।

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...