संजय सेठी
संजय सेठी

वर्तमान समय में हर मनुष्य अपने भविष्य और करियर को लेकर काफी चिंतित दिखाई देता है. हिंदू धर्म में ज्यादातर सभी मनुष्य अपना भविष्य राशि से देखते हैं. कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो अपनी राशि को लेकर काफी असमंजस में रहते हैं. ऐसे लोग अपनी जन्मतिथि के हिसाब से भी मूलांक द्वारा भविष्यफल देख सकते हैं. आज आपकों वरिष्ठ अंकशास्त्री संजय सेठी आपके जन्मतिथि के अनुसार आपका भविष्यफल बतायेंगे.

किसी भी महीने में – (1, 10 , 19 और 28) तारीख में जन्म लेने वालों की 2 दिसंबर 2020 दिन बुधवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आपने जीवन में अपने रिश्तो की ओर ध्यान दे रहे हैं. विशेष रूप से जो प्रेम से संबंधित हैं. दिन का सार संबंधों को बढ़ावा दे रहा है, आपकी प्रतिस्पर्धा और अत्यधिक महत्वकांक्षी प्रकृति जीवन में प्राथमिक नहीं है. आप ख़ुशी और अधिक संतुष्टि पर विचार करें, जो आपके सफलताओं को किसी के साथ साझा करने से आएगा. प्रतिबद्ध रिश्ते में हैं तो व्यक्ति को अपनी दिनचर्या में शामिल करने का विचार करें.

किसी भी महीने में – (2, 11, 20 और 29) तारीख में जन्म लेने वालों की 2 दिसंबर 2020 दिन बुधवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आप अपने जीवन में रिश्तो पर ध्यान केंद्रित करते हुए अधिकांश ऊर्जा खर्च करने की उम्मीद कर रहे हैं. शायद आपके जीवन का सबसे महत्वपूर्ण पहलू है. आज आपके पास किसी भी संघर्ष को हल करने के लिए क्षमता होगी. चाहे वह काम के मोर्चे पर किसी के साथ हो या फिर निजी जीवन में! किसी का इंतजार ना करें और आगे बढ़े. व्यक्तियों की उपस्थिति के साथ आपके द्वारा देखे, सकारात्मक बातें शुरू करें.

किसी भी महीने में – (3, 12, 21 और 30) तारीख में जन्म लेने वालों की 2 दिसंबर 2020 दिन बुधवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

इस कंपन का ध्यान लगभग आपके जीवन में पारस्परिक संबंधों पर आकर्षित कर रहा है. यह कार्य स्थल और आपके घर में संपर्क को बढ़ावा देने के लिए अच्छा समय है. यदि आपको अभिव्यक्ति का अपना स्वाभाविक प्यार प्राप्त करने में देरी हो गई है और इसका उपयोग अपने जीवन में लोगों को बताने के लिए करते हैं, तो वे आपके लिए क्या मतलब रखते हैं इस बात का इंतजार ना करें. आपको आश्चर्य होगा कि एक तरह का शब्द या आलिंगन आपके या किसी अन्य व्यक्ति के बीच के बंधन को कैसे मजबूत कर सकता है.

किसी भी महीने में – (4, 13, 22 और 31) तारीख में जन्म लेने वालों की 2 दिसंबर 2020 दिन बुधवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आप अपने जीवन के रिश्ते के बारे में सोचेंगे. आप कितनी बार हर रोज काम करने वालों के प्रति प्रशंसा और कृतज्ञता व्यक्त करते हैं, ऐसा करने के लिए समय निकालने पर विचार अवश्य करें. यदि चाहे तो बाहर भोजन के लिए भी जा सकते हैं. उसके अलावा दुकान और इंटरनेट पर ग्रीटिंग कार्ड है जो विशेष रूप से इस उद्देश्य के लिए ही बनाए गए हैं. लाभ उठाएं.

किसी भी महीने में – (5, 14 और 23) तारीख में जन्म लेने वालों की 2 दिसंबर 2020 दिन बुधवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

उन लोगों के लिए समय निकालें जो आपके लिए सबसे ज्यादा मायने रखते हैं रिश्ते और साझेदारी पर केंद्रित कर रहे हैं. ज्यादा मीठा बोलने वाले लोगों से बचें. आपकी प्रवृत्ति को देखते हुए संभावना है कि यहां बहुत ज्यादा लंबा हो गया है, क्योंकि आपने किसी के साथ भी समय व्यतीत नहीं किया है. समय निकालें और बाहर जाएं अवश्य ध्यान दें कि आपको कैसा लगता है.

किसी भी महीने में – (6, 15 और 24) तारीख में जन्म लेने वालों की 2 दिसंबर 2020 दिन बुधवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आपकी जीवनशैली बहुत ज्यादा व्यस्त रहेगी. प्रेम जीवन की गुणवत्ता में सुधार लाने के लिए बहुत ही बेहतर समय है. प्रेम जीवन में अपने साथी के साथ बाहर जाएं और देखें कि, ज्यादा से ज्यादा समय दे. अगर आप सिंगल है तो योजना बनाएं और कुछ खास भी कर सकते हैं. पैसा खर्च किए बिना अच्छा तरीका है समय साझा करने का.

किसी भी महीने में – (7, 16, और 25) तारीख में जन्म लेने वालों की 2 दिसंबर 2020 दिन बुधवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

अपने जीवन में कुछ विशेष लोगों की अपेक्षा करें जैसे कि आपका विस्तारित परिवार आपके दोस्त! आज आपके कुछ समय बिताने के लिए भी कह सकते हैं. इस दिन का सार आपके रिश्तो पर ध्यान केंद्रित कर रहा है. यदि आपको विशेष लोगों के साथ इस तरह का समय बिताए हुए कुछ समय हो गया है तो आज उनसे जरुर मिलें और समय व्यतीत करें. इस पर विचार करें, जानने की कोशिश करें कि वे आपको यह बताने की कोशिश कर रहे हैं कि उन्हें इस समय आप की आवश्यकता है.

किसी भी महीने में – (8, 17 और 26) तारीख में जन्म लेने वालों की 2 दिसंबर 2020 दिन बुधवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आप अपने जीवन में लोगों और उनके साथ साझा किए गए समय की मात्रा पर विचार करेंगे. आपकी उर्जा का एक बड़ा हिस्सा है, करियर! महत्वाकांक्षाओं की ओर आपके जीवन में लोग समान है. यदि आपके लिए ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं है उन लोगों को दिखाएं कि वह मायने रखते हैं. थोड़ा समय देकर आज उनके लिए बाहर जाएं, सराहना मिलेगी .

किसी भी महीने में – (9, 18 और 27) तारीख में जन्म लेने वालों की 2 दिसंबर 2020 दिन बुधवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आप गुणवत्ता की बात पर विचार करेंग. यह एक ऐसा दिन है जब आपको अपने पारस्परिक संबंधों और जीवन में विशेष लोगों के महत्व पर विचार करना है. अपने प्रिय जनों के साथ पर्याप्त समय बिताएं. यह विशेष रूप से विचार करने योग्य हो सकता है, यदि आप  माता पिता हैं तो वास्तव में बच्चों को गुणवत्ता का समय दे रहे हैं या नहीं इस पर विचार करें और उन्हें समय दें.

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...