संजय सेठी
संजय सेठी

हिंदू धर्म में सभी मनुष्य अपनी राशिफल के हिसाब से ही अपना भविष्यफल भी देखते हैं. कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें अपनी राशि का पता नहीं होता है. जिन लोगों को अपनी राशि का पता नहीं है, वह जन्म की तारीख के हिसाब से भी मूलांक द्वारा भविष्यफल पर जान सकते हैं. आज आपको वरिष्ठ अंकशास्त्री संजय सेठी जी आपके जन्मतिथि और मूलांक के आधार पर आपका भविष्यफल बतायेंगे.

किसी भी महीने में – (1, 10 , 19 और 28) तारीख में जन्म लेने वालों की 29 नवंबर 2020 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज के कंपन आपके साथ नहीं हैं, आज आपके विचार और भावनाएं आपके व्यवहार से भिन्न प्रदर्शित होंगी.आज के कंपन आपकों दिशानिर्देशित करेंगे कि आपके लिए क्या सही है और क्या गलत, आज आपकों शिक्षा पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. यदि किसी प्रकार का प्रबंधन स्थिति में है, तो वास्तव में आप के लिए लाभ भी हो सकता है, आज आप अपने बुद्धि कौशल से दूसरों की सहायता कर सकते हैं.

किसी भी महीने में – (2, 11, 20 और 29) तारीख में जन्म लेने वालों की 29 नवंबर 2020 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज के कंपन से आप अपने आसपास के लोगों के योगदान के बारे में सोच रहे हैं. अपने समुदाय या फिर अतिरिक्त गतिविधियों में शामिल होने पर विचार करें. परिवार को एकत्रित करने का यही सही समय है. आज आपके कंपन आपके साथ हैं, तो आपकों ये काम करने में अधिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा.

किसी भी महीने में – (3, 12, 21 और 30) तारीख में जन्म लेने वालों की 29 नवंबर 2020 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

अपनी प्रतिभा को दूसरों के साथ साझा करने पर विचार करें. अगर ऐसा नहीं करते हैं तो ये आपके लिए भी सही नहीं है. आज के दिन आप दुसरो को सुझाव दे सकते हैं, परिवार और बच्चों के साथ समय व्यतीत करें, बच्चे को कलाकृत बनाकर प्रभावित कर सकते हैं.

किसी भी महीने में – (4, 13, 22 और 31) तारीख में जन्म लेने वालों की 29 नवंबर 2020 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आप अपने आप को शिक्षक के रूप में ज्यादा नहीं मानते हैं, लेकिन इस तरह से सोच कर एक मजबूर कौशल को देख सकते हैं. अगर आप माता पिता हैं, तो घर बैठकर अपने बच्चों की मदद करेंगे. इससे आपको शिक्षण कौशल महसूस होगा. यदि आपने कभी समझाया है कि, किसी दूसरे व्यक्ति को कुछ कैसे करना होता है तो आप पहल कर सकते हैं. ज्ञान को अधिक बड़े पैमाने पर साझा करने पर विचार करें. कार्यस्थल में व्याख्यान देना और आयोजित करना उचित रहेगा.

किसी भी महीने में – (5, 14 और 23) तारीख में जन्म लेने वालों की 29 नवंबर 2020 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

इस साल के कंपन आपकों शिक्षक के रूप में पेश कर रहे हैं. किसी को पढ़ाना या पढ़ने में मदद करना मानवजाति में सबसे पुन्य का काम माना जाता है. कला के क्षेत्र में आप अपना योगदान दे सकते हैं, ऐसे लोगों को ढूढ़े जिन्हें वास्तव में मदद की जरूरत है और उनकी मदद करें.

किसी भी महीने में – (6, 15 और 24) तारीख में जन्म लेने वालों की 29 नवंबर 2020 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आपके कंपन पूछ रहे हैं कि आप किसी चीज का कहीं अधिक बड़े पैमाने पर तलाश तो नहीं कर रहे हैं. यदि कार्यक्रम के समय की अनुमति है, तो अपने समुदाय के स्वयंसेवकों की जरूरतों की जांच अवश्य करें. क्रिसमस के समय पर होने वाले पौधे से लेकर गतिविधियों तक फीडबैक अवश्य देखें. इस पर आप क्या कर सकते हैं? आप वास्तविक रूप से संभाल सकते हैं इस बात का विचार करें.

किसी भी महीने में – (7, 16, और 25) तारीख में जन्म लेने वालों की 29 नवंबर 2020 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

उन व्यवसायों की ओर आकर्षित हो रहे हैं, इस चीज के लिए कुछ स्तर पर शिक्षण या उपदेश आवश्यकता होती है, अगर ऐसा है तो आप तरीकों पर विचार करें. जिससे अपने कौशल में सुधार ला सकते हैं. यदि अभी ऐसा कुछ नहीं है तो विकल्पों की खोज पर विचार करें. खासकर अपने वर्तमान व्यवसाय में लक्ष्य की तलाश करें. शांत चिंतन में समय बिताना आपकी प्रकृति है. आसपास के लोगों के लिए जो कुछ भी है उसे आप अवश्य करते हैं.

किसी भी महीने में – (8, 17 और 26) तारीख में जन्म लेने वालों की 29 नवंबर 2020 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आप अपने नेतृत्व कौशल को पूरी तरीके से दिखाएंगे. आपने कभी कार्यशाला और व्याख्यान आयोजित नहीं किया है , तो ऐसा करने पर विचार अवश्य करें. आप अपने स्वयं के कर्मचारियों को यह सेवा प्रदान कर सकते हैं. अगर आप ऐसा करते हैं तो यह बहुत ही उचित है. आपके पास इस तरह की चीज के लिए प्राकृतिक स्वभाव है, अगर आप इसे नहीं तराशेंगे तो वास्तविकता में बहुत ही शर्म की बात होगी . अच्छी तरह से तैयार होना सुनिश्चित करें और चीजों को अच्छा बनाएं.

किसी भी महीने में – (9, 18 और 27) तारीख में जन्म लेने वालों की 29 नवंबर 2020 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

जब आप अपने को नेतृत्व सामग्री पर विचार नहीं कर सकते हैं, तो वास्तव में प्राकृतिक संस्थाओं के अधिकारी होते हैं. जिन्हें आप मौका दे सकते हैं. सबसे मजबूत नेतृत्व एक विचार से आता है, जो दूसरों को भी उत्साहित बनाता है. इसे करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण योजना बनानी होती है. यदि आप में कुछ महत्वपूर्ण है तो इसे संप्रेषित करें.

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...