संजय सेठी
संजय सेठी

हिंदू धर्म में सभी मनुष्य अपना भविष्य राशि से देखते हैं। कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो अपनी राशि को लेकर काफी परेशान रहते हैं। क्योंकी उनको अपनी सही राशि पता नहीं होती। वह व्यक्ति जिनको अपनी राशि पता नहीं, वे अपनी जन्म तारीख के हिसाब से भी मूलांक द्वारा भविष्यफल देख सकते हैं।

किसी भी महीने में – (1, 10 , 19 और 28) तारीख में जन्म लेने वालों की 29 दिसंबर 2020 दिन मंगलवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज अपने प्रिय जनों के साथ अच्छा समय बिताने के लिए उचित समय है। सार वास्तव में दूसरों के साथ आपके संबंध पर जोर दे रहे हैं। आज इस बात का ख्याल रखें कि, अपने जीवन में रिश्ते को ना लें क्योंकि आपके कैरियर के प्रयासों के लिए उतने ही ऊर्जा और समर्पण आवश्यकता होती है। निकटतम लोगों के साथ डेट पर जाने पर विचार करें या फिर कॉल करें लोगों को याद दिलाए कि, आप उनकी देखभाल के बारे में विचार करते हैं।

किसी भी महीने में – (2, 11, 20 और 29) तारीख में जन्म लेने वालों की 29 दिसंबर 2020 दिन मंगलवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आपके प्राकृतिक सहार दूसरों के साथ साझेदारी और निकटतम प्रति आपके सुझाव के साथ सामंजस्य कर रहे हैं, जिससे कि बैठकों को संभालने या संलग्न होने का उपयुक्त समय होगा। यदि आपके जीवन में किसी भी प्रकार का कोई मतभेद है तो संकल्प की दिशा में काम करने के लिए अच्छा समय है। आपकी सहानुभूति और समझने की क्षमता अधिक है। इस दिन अधिक से अधिक संचार और पारस्परिक कौशल का आनंद उठाएं।

किसी भी महीने में – (3, 12, 21 और 30) तारीख में जन्म लेने वालों की 29 दिसंबर 2020 दिन मंगलवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आप अपने जीवन में उन लोगों पर विचार करेंगे, जिन्होंने काफी प्रभाव डाला है, जो आपके जीवन के हर पहलू में आपका पारस्परिक संबंधों पर जोर देते हैं। रचनात्मक आपके लिए एक खेल है, इन संबंधों की अपने समाज को व्यक्त करने के लिए नए तरीके तलाशने के बारे में अवश्य देखें। अपने अनुभव को एक प्रकार या किसी अन्य के कला के रूप में तरीका खोजने में भावना काम आएगी अपने आप को आज जाने दे।

किसी भी महीने में – (4, 13, 22 और 31) तारीख में जन्म लेने वालों की 29 दिसंबर 2020 दिन मंगलवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

अगर व्यवसाय और कार्य में किसी भी प्रकार की भागीदारी शामिल है, तो आज यह सब प्रगति करने वाला है। यह रिश्तो में सामंजस्य के अपने सर पर ध्यान लाता है। खासकर एक से एक स्थितियों के बारे में विशेष रूप से सहायक हो सकता है। अगर कोई ऐसी चीज है जो आपके साथ सहज नहीं है। निजी तौर पर आप दोनों के बीच में चीजों पर चर्चा करने के लिए अलग-अलग उत्पादक होगा, जो कि प्रयास के लायक होगा। जो आपको लगता है, उसे संभालने की सूची बनाकर तैयार करें।

किसी भी महीने में – (5, 14 और 23) तारीख में जन्म लेने वालों की 29 दिसंबर 2020 दिन मंगलवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आप आमतौर पर ऐसा महसूस करेंगे कि, आप समूह के माहौल में सबसे अच्छे रूप में आए हैं। एक और समय के लिए टीम की घटनाओं को बचा कर रखें, क्योंकि दिन की ऊर्जा का उपयोग करके इसे प्रगति पर महान किया जा सकता है। उन लोगों के साथ जोड़ने के लिए नियुक्त करें, जिनके साथ हाथ जोड़ने की आवश्यकता समझते हैं। गलतफहमी को भी स्पष्ट करें। यदि आप अपना ध्यान केंद्रित रख सकते हैं, तो आप साझेदारी की स्थितियों में जो हासिल करना चाहते हैं, उसे करेंगे।

किसी भी महीने में – (6, 15 और 24) तारीख में जन्म लेने वालों की 29 दिसंबर 2020 दिन मंगलवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

यदि आप एक शादीशुदा व्यक्ति हैं, तो प्रतिबद्ध रिश्ते में मजबूत बनाने या मतभेद को समझने के लिए बहुत ही अच्छा समय है। आज आप दोनों के लिए एक विशेष योजना भी बना सकते हैं, आज दिन को बेहतर बनाने के तरीके के लिए अच्छा होगा। अगर व्यवसाय है और उसे करने की आवश्यकता है तो बातचीत करें और परिणामों के लिए बैठकर करें।

किसी भी महीने में – (7, 16, और 25) तारीख में जन्म लेने वालों की 29 दिसंबर 2020 दिन मंगलवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज के दिन में आपका स्वागत है, ये उन लोगों के साथ फिर से जोड़ने का समय होगा, जो आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है। ये संभावना है कि जितना भी अधिक समय अकेले बिताते हैं। यदि आप अकेले नहीं रहना चाहते हैं, तो पारस्परिक संबंध बहुत आवश्यक है। किसी दोस्त से मिलने के इरादे के बावजूद समय के हिसाब से आगे निकलना आसान होगा। अतीत को पीछा छोड़ो और संबंधों को फिर से जगाने के बारे में विचार करें। आज सुनिश्चित करें किंतु को उपेक्षा से मरने ना दें।

किसी भी महीने में – (8, 17 और 26) तारीख में जन्म लेने वालों की 29 दिसंबर 2020 दिन मंगलवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज किसी एक व्यक्ति से व्यक्ति के रूप में व्यवहार करने के लिए अच्छे सार हैं, जो की भागीदारी और बातचीत के लिए अनुकूल बना रहे हैं। अगर आपके पास एक और समूह बैठक है, तो व्यक्ति को एक तरफ से ले जाना और व्यक्तिगत रूप से जोड़ना सुनिश्चित करें। यदि किसी अवसर को भागीदारी में शामिल करते हैं, तो चीजों को जल्दी से खारिज ना करें। इस प्रकृति के सौदे पर कंपन पनप रहे हैं। निजी संबंधों को भी आज ना भूलें।

किसी भी महीने में – (9, 18 और 27) तारीख में जन्म लेने वालों की 29 दिसंबर 2020 दिन मंगलवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आप अपने सबसे करीबी दोस्त से सहायता के लिए संपर्क करेंगे, तो आश्चर्यचकित होने की आवश्यकता नहीं है। दिन के कंपन एक से एक आधार पर व्यक्तिगत बातचीत को बढ़ाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। जितना हो सके आज सुनने और समर्थन करने के लिए समय निकालना सुनिश्चित करें। आप को झुकने के लिए ऐसी स्थिति में कंधे की आवश्यकता हो तो संकोच ना करें। आपको किसी के द्वारा अच्छी तरह से प्राप्त किया गया। जिसे आप उन चीजों के बारे में बात करते हैं, या फिर जो आपको नहीं चलाता है।

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...