इस राज्य में 6 सितम्बर तक लगा लॉकडाउन, इन चीजों पर है छुट
//

इस राज्य में 6 सितम्बर तक लगा लॉकडाउन, इन चीजों पर है छुट

बिहार में कोरोना के मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। बिहार में कोरोना से संक्रमित होने वालों का आंकड़ा एक लाख के पार पहुंच गया है। अभी तक बिहार में कोरोना से 461 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही 72 हजार लोग कोरोना वायरस से रिकवर्ड हो गए हैं। राज्य में तेजी से कोरोना के पैर पसार के चलते नीतिश सरकार ने अगले महीने 6 सितम्बर तक लॉकडाउन  लागू करने की घोषणा कर दी है।

वहीं दूसरी ओर बिहार में अब तक 72 हजार लोग कोरोना से जंग जीत अपने घर की ओर लौट गए हैं। जिसके चलते बिहार की सरकार ने लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला लिया है। नीतिश कुमार सरकार ने राज्य में 16 अगस्त से 6 सितम्बर तक लॉकडाउन को बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। हालांकि, सरकार की ओर से लॉकडाउन में लोगों को छूट भी दी जा रही है।

पूरे प्रदेश में शॉपिंग मॉल, धर्मिक स्थल नहीं खुलेंगे

राज्य की नीतिश सरकार ने कोरोना के प्रकोप को देखते हुए लॉकडाउन में कई तरह की पाबंदियां भी जारी की हैं, जैसे- रात 10 बजे से अगले सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू जारी रहेगा। इस तरह वाहनों की आवाजाही पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा। इसके अलावा दुकानों और बाजार को समय और नियमों के हिसाब से इमेंरजेंसी में छूट दी जाएगी। इसके साथ ही पूरे प्रदेश में शॉपिंग मॉल, धर्मिक स्थल नहीं खुलेंगी।

50 प्रतिशत लोगों को सरकारी – प्राइवेट दफ्तरों में जाने की मिली अनुमति

अब लोग रेस्टोरेंट में बैठकर खाना नहीं खा सकते हैं। सभी रेस्टोरेंट को होम डिलीवरी की परमीशन दी गई है। सरकार के लिए सरकारी और गैर सरकार संस्थानों को भी चलाने की जिम्मेदारी है। इसलिए सरकार ने प्राइवेट और सराकरी ऑफिस में 50 प्रतिशत कर्मचारी को आने की अनुमित प्रदान की है। जिला स्तर पर ऑफिस और दुकाने स्थानीय प्रशासन द्वारा रोस्टर के अनुसार खोलने की इजाजत होगी। वहीं निर्माण कार्य से जुड़ी सभी गतिविधि पहले की तरह चालू रहेंगी।