डिप्टी सीएम बनने की बात पर सस्पेंस कायम, सुशील मोदी ने कहा मेरा कार्यकता का पद कोई नहीं छीन सकता

बिहार में चुनाव प्रक्रिया के बाद अब रिजल्ट भी 10 नवंबर को आ चुके है। नीतीश की जीत के बाद तो अब बिहार के डीप्टी सीएम पद किसके हाथ लगेगा, इस बात पर चर्चा जारी है। भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि 40 वर्षों के राजनीतिक सफर में पार्टी ने बहुत कुछ दिया है। विधायक, दल के नेता से लेकर उपमुख्यमंत्री के पद पर पहुंचा। अब मैं चाहता हूं कि पार्टी में नए लोगों को जिम्मेदारी दी जाए। वैसे पद रहे या न रहे, कार्यकर्ता का पद तो कोई छीन नहीं सकता।

सुशील मोदी ने पेश किया तारकिशोर प्रसाद का नाम

डिप्टी सीएम बनने की बात पर सस्पेंस कायम, सुशील मोदी ने कहा मेरा कार्यकता का पद कोई नहीं छीन सकता

रविवार को सीएम के सरकारी आवास एक अणे मार्ग में हुई एनडीए विधानमंडल दल की बैठक में पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने ही तारकिशोर प्रसाद का नाम पेश किया। तारकिशोर का नाम पेश करते हुए अपने संबोधन में उन्होंने भावुक होकर अपने राजनीतिक सफर की भी संक्षिप्त चर्चा की। सुशील मोदी ने कहा कि भाजपा एवं संघ परिवार ने मुझे 40 वर्षों के राजनीतिक जीवन में इतना दिया कि शायद किसी दूसरे को नहीं मिला होगा। पार्टी में कार्यकर्ता से सफर शुरू किया और विधायक, प्रतिपक्ष का नेता, विधायक दल का नेता से लेकर उपमुख्यमंत्री तक पहुंचा। सांसद, विधायक और विधान पार्षद रहा। राजनीतिक सफर में इतना बहुत कम लोगों को मिलता है। अब पार्टी में नए चेहरों को भी मौका मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि पार्टी का कार्यकर्ता था और आगे भी कार्यकर्ता रहूंगा।

डीप्टी सीएम के सवाल पर नीतीश ने की आनाकानी

डिप्टी सीएम बनने की बात पर सस्पेंस कायम, सुशील मोदी ने कहा मेरा कार्यकता का पद कोई नहीं छीन सकता

नीतीश कुमार ने कहा कि कल (सोमवार) को दोपहर बाद 4 से 4.30 बजे के बीच शपथ ग्रहण समारोह होगा। हालांकि उपमुख्‍यमंत्री के तौर पर सुशील कुमार मोदी के नाम पर अभी सस्‍पेंस बरकरार है। सुशील मोदी ने ट्वीट कर दावा किया है कि उनसे कार्यकर्ता का पद तो कोई नहीं छीन सकता। नीतीश कुमार ने कहा कि शपथ ग्रहण के बाद कैबिनेट की बैठक होगी और उसमें तय होगा कि सदन की बैठक कब बुलानी है, ताकि सदस्यों का शपथ ग्रहण हो सके। मंत्रियों की संख्या के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि कितने लोग शपथ लेंगे, यह भी तय हो जायेगा। यह पूछे जाने पर कि क्या सुशील कुमार मोदी उपमुख्यमंत्री बनेंगे, नीतीश कुमार ने कहा कि यह सब थोड़ी देर में तय हो जायेगा। राजनाथ सिंह ने भी उपमुख्यमंत्री के नाम के बारे में पूछे जाने पर कहा कि उचित समय पर जानकारी दे दी जायेगी।

Shukla Divyanka

मेरा नाम दिव्यांका शुक्ला है। मैं hindnow वेब साइट पर कंटेट राइटर के पद पर कार्यरत...