रेलवे में निकली 1.40 लाख पदों पर वैकेंसी, क्या है योग्यता
//

रेलवे में निकली 1.40 लाख पदों पर वैकेंसी, जाने क्या है योग्यता और वेतन

रेलवे भर्ती बोर्ड ने एक लाख से ज्यादा पदों पर एनटीपीसी भर्तियों की परीक्षा की तारीख घोषित कर दी है। ये भर्तियां कुल 1,40,640 पदों पर तीन अलग-अलग श्रेणियों में होने जा रही हैं।

नई दिल्ली- रेलवे भर्ती बोर्ड ने एक लाख से ज्यादा पदों पर एनटीपीसी भर्तियों की परीक्षा की तारीख घोषित कर दी है। ये भर्तियां कुल 1,40,640 पदों पर तीन अलग-अलग श्रेणियों में होने जा रही हैं। आरआरबी नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरीज (RRB NTPC) स्टेज – 1 की परीक्षा 15 दिसंबर 2020 से शुरू होगी। यह परीक्षा कंप्यूटर मोड पर ली जाएगी।

रेलवे में विभिन्न पदों की सभी तीन श्रेणियों के लिए भर्ती प्रक्रिया के आवेदनों की जांच पूरी की जा चुकी है। विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए एग्जाम का आयोजन 15 दिसंबर से किया जाएगा। ये जानकारी रेलमंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर दी।

डेढ़ वर्ष से इंतजार कर रहे थे अभ्यर्थी

इस परीक्षा के लिए मार्च 2019 में ही आवेदन लिए गए थे। 1.40 लाख पदों के लिए देशभर से करीब 2.40 करोड़ अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। अप्रैल 2019 से ही करोड़ों उम्मीदवारों को इस भर्ती परीक्षा की तारीख की घोषणा का इंतजार था।

रेलवे को जरूरत है डॉक्टर की, 30 नवंबर तक कर सकते हैं आवेदन

सेंट्रल रेलवे ने कॉन्ट्रैक्ट मेडिकल प्रैक्टिशनर (सीएमपी) के पदों के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की है। योग्य और इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक अधिसूचना पढ़कर 30 नवंबर तक या इससे पहले इन पदों के लिए अपना आवेदन जरूर कर लें।

सेंट्रल रेलवे वैकेंसी का विवरण

कॉन्ट्रैक्ट मेडिकल प्रैक्टिशनर (सीएमपी)- 18 पद
फिजिशियन – 4 पद
एनस्थेटिस्ट- 4 पद
जीडीएमओ (एमबीबीएस) – 10

उम्र सीमा

ओपन श्रेणी के लिए – 53 वर्ष

इतना मिलेगा वेतन

– सीएमपी जीडीएमओ डॉक्टर – 75,000 रुपये
– विशेषज्ञ चिकित्सक – 95,000 रुपये

सेंट्रल रेलवे डॉक्टर पदों के लिए चयन प्रक्रिया

नामांकित समिति द्वारा पात्र उम्मीदवारों का इंटरव्यू साप्ताहिक आधार पर ऑनलाइन मोड के माध्यम से होगा।

सेंट्रल रेलवे डॉक्टर भर्ती 2020 के लिए आवेदन कैसे करें?

इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। अपने आवेदन पत्र / प्रमाणपत्रों को स्कैन की गई प्रतियों के साथ cpogazcmp@gmail.com पर 30 नवंबर शाम 6 बजे तक भेज सकते हैं।