कोरोना पॉजिटिव

भारत में बढ़ रही कोरोना महामारी में रोजाना न जाने कितने लोग अपने करीबियों को खोते जा रहे हैं. इसमें कितने लोग ऐसे भी हैं जिन्होनें कोरोना पॉजिटिव होने के बाद लंबे समय से अपने परिवार वालो को देखा तक नही हैं. ये दुख की घड़ी हमे रोजाना ऐसे मामले दिखा रही है, जहां कभी कोई बच्चे अपनी मां को खो रहे हैं तो कोई अपने पिता को यहां तक की वर्तमान में कई मामले तो ऐसे भी सामने आए जिसमें कई मां-बाप ने अपने बच्चो तक को खो दिया है.

इस मुश्किल वक्त में हमें सोशल मीडिया से एक और भावुक कर देने वाला ट्वीट देखने को मिला जहां एक बेटा हॉस्पिटल में एडमिट अपनी कोरोना पॉजिटिव मां को देखकर इतना भावुक हो जाता है कि वो गाना गाना शुरू कर देता है. जिसे देख आस-पास खड़ा स्टाफ भी अपने आंसुओं को रोक नही पाता, इस भावुक पल के बारे में ही हम इस आर्टिकल में आपको बताने वाले हैं..

बेटे ने अंतिम वक्त में मां के लिए गाया गाना

बेटे ने कोरोना पॉजिटिव मां के लिए गाया गाना &Quot;तेरा मुझसे है पहले का नाता कोई&Quot;, देख भावुक हुए डॉक्टर

ट्वीटर पर एक डॉक्टर ने हाल ही में एक भावुक कर देने वाला ट्वीट शेयर करते हुए एक मां बेटे के बीच हुई वीडियो कॉल की बातचीत को लोगों के साथ शेयर किया, जिसे पढ़ कर सोशल मीडिया पर सभी लोग भावुक हो गए. दरअसल, एक बेटे ने अपनी कोरोना पॉजिटिव मां से हॉस्पिटल में वीडियो कॉल पर बात करने के लिए डॉक्टर से कुछ देर का समय मांगा.

इस पूरे वाकया को डॉक्टर ने बताया कि ” आज, जब मैं अपनी शिफ्ट पूरी करके घर वापस जा रही थी, उससे पहले मैनें एक पेशेंट (मां) को उनके बेटे से वीडियो कॉल पर बात कराई, जो कि हम अक्सर करते हैं, तो इसमें उस बेटे ने अपनी मां को देखने के बाद मुझसे कुछ समय और बात करने का समय मांगा”

अपनी मां को देखने के तुरंत बाद गाना गाया ” तेरा मुझसे है पहले का नाता कोई, इसे सुनने के बाद मैं सिर्फ फोन पकड़े रही, और दोनों मां बेटे को देखती रही. जिसे सुन कर नर्स स्टाफ भी मेरे पास आकर चुपचाप खड़ी हो गई और दोनों मां बेटे के बीच के प्यार को देखते रहे, बेटा मां को देख गाते-गाते बीच में रूका भी, लेकिन फिर भी उसने पूरी कोशिश के साथ फिर से गाते हुए गाना पूरा जरूर किया”

हॉस्पिटल स्टाफ भी हुआ भावुक

बेटे ने कोरोना पॉजिटिव मां के लिए गाया गाना &Quot;तेरा मुझसे है पहले का नाता कोई&Quot;, देख भावुक हुए डॉक्टर

 

 

बेटे को गाना गाता देख डॉक्टर समेत नर्स स्टाफ भी अपने इमोशंस पर कंट्रोल नहीं कर पाए और सभी अपनी नम आंखें लिए मां बेटे के बीच की इस लंबी बातचीत को खुशी खुशी देखते रहे. इसके आगे डॉक्टर ने कहा

“मैं और नर्स वहीं खड़े थे, हम बस अपनी नम आंखों के साथ मां बेटे के बीच की बातचीत सुनते रहे, इसकी थोड़ी देर बाद नर्स अपने-अपने पेशेंट्स के पास वापिस लौट गई. लेकिन इस गाने से हमारे माहौल में जरूर बदलाव आया था और ये गाना और पल हमाशा हम याद रखेंगे”