केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाइक को हुआ कोरोना
/

केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाइक को हुआ कोरोना, अब तक पांच मंत्री हो चुके हैं संक्रमित

देश में कोरोना वायरस का संकट लगातार बढ़ता ही जा रहा है। हर रोज हजारों की संख्या में लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो रहे हैं।

नई दिल्ली- देश में कोरोना वायरस का संकट लगातार बढ़ता ही जा रहा है। हर रोज हजारों की संख्या में लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो रहे हैं। अब मोदी सरकार के मंत्री भी कोरोना वायरस की चपेट में आ रहे हैं। मोदी सरकार के एक और मंत्री कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

आयुष मंत्री श्रीपद नाइक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना संक्रमित निकलने पर उन्होने खुद को होम क्वारंटीन कर लिया है। केंद्रीय मंत्री ने बुधवार को ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी दी। साथ ही अपने संपर्क में आए लोगों को कोरोना टेस्ट कराने को कहा है। कोरोना पॉजिटिव होने वाले वह पांचवे केंद्रीय मंत्री हैं।

ये चार केंद्रीय मंत्री हो चुके हैं कोरोना संक्रमित

1- केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 2 अगस्त को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उनमें कोविड-19 के हल्के लक्षण थे। डॉक्टरों की सलाह पर वह गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती हुए थे।

2- केंद्रीय पेट्रोलियम, प्राकृतिक गैस और इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। 4 अगस्त को वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए। उन्हें भी गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया।

3- केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल भी 9 अगस्त को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया है।

4- राजस्थान से आने वाले एक और केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी भी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। वह 8 अगस्त को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जिसके बाद उन्हें जोधपुर एम्स में भर्ती कराया गया।

भारत है कोरोना से बेहाल

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अबतक 23 लाख 50 हजार लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 46,091 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 16 लाख 39 हजार लोग ठीक भी हुए हैं। पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 60,963 नए मामले सामने आए और 834 मौतें हुईं। ये आंकड़ा दुनिया में सबसे ज्यादा है।