मां दुर्गा का सबसे बड़ा भक्त हैं बांग्लादेश का ये खिलाड़ी, धर्म बदलने की धमकी से भी नहीं डरा कभी

Bangladesh Cricketer: भारतीय संस्कृति पूरी दुनियाभर में फैली हुई. क्रिकेट जगत के कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो भारत के रंग में रंग जाते हैं. इनमें से एक बड़ा नाम बांग्लादेश क्रिकेटर है. जो अपने देश के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिनिधित्व करते हैं. लेकिन उनकी देवी देवताओं में बड़ी आस्था है. इसके चलते उन्हें कई बार सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का भी सामना करना पड़ता है.

इसका एक बड़ा कारण यह भी है कि बांग्लादेश एक मुस्लिम कंट्री है. ऐसे में हिंदू देवताओं का पूजा पाठ करना वहां के लोगों को पसंद नहीं है. कई बार इसके चलते इस बांग्लादेशी क्रिकेटर (Bangladesh Cricketer) को कट्टरपंथियों से धर्म बदलने की भी सलाह मिल चुकी है. आखिर कौन है ये क्रिकेटर आइये जानते हैं.

ये बांग्ला क्रिकेटर मां दुर्गा का है सबसे बड़ा भक्त

Litton Das Maa Kali

दरअसल हम बांग्लादेश टीम के जिस क्रिकेटर की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि लिटन दास (Litton Das) हैं. जो मुस्लिक कट्टरपंथियों के बीच रहकर भी अपने धर्म का पालन कर रहे हैं. उन्हें कई बार अपना धर्म बदलने की सलाह मिल चुकी है. और तो और उन्हें अजीबोगरीब धमकियां भी मिल चुकी है. लेकिन इन सबके बीच कभी वो अपनी आस्था से नहीं भटके और आज भी मां दुर्गा की पूरी रिति-रिवाज से पूजा पाठ करते हैं.

बांग्लादेश एक मुस्लिम देश है. यहां हिंदुओं से ज्यादा मुस्लिमों की संख्या है. यहां पर कुछ ही प्रतिशत हिंदु निवासी हैं. जो अल्पसख्यक की क्षेणी में आते हैं. ऐसे में एक हिन्दू के लिए बहुसंख्यक के बीच रहते हुए अपनी आस्था का पालन करना बड़ा मुश्किल हो जाता है. लेकिन बांग्लादेशी क्रिकेटर (Bangladesh Cricketer) लिटन दास मां दुर्गा में अपनी आस्था नहीं भूले हैं. हिन्दू होने के नाते वो अपने धर्म का पूरे मन से पाल कर रहे हैं. माता रानी के वो बड़े भक्त है. वह हर हिंदू त्योहार के मौके पर सोशल मीडिया पर बधाई देते हुए नजर आते है. भले ही उन्हें इसके लिए ट्रोलिंग का ही सामना क्यों ना करना पड़े.

ट्रोल होने के बाद लिटन दास की आस्था पर नहीं पड़ा है कोई असर

Litton Das Indian Culture

आपको जानकर बेहद खुशी होगी लिटन दास अक्सर माता रानी (Navratri 2023) के पंडाल और सरस्वती माता के साथ अपनी फोटो सोशल मीडिया पर साझा करते रहे हैं. वहीं इन फोटो की वजह से ट्रोल भी होते हैं. लेकिन इसके बावजूद माता रानी में उनकी आस्था कभी कम नहीं हुई. बांग्लादेशी क्रिकेटर (Bangladesh Cricketer) लिटन दास इस साल के आगाज में सी पंही फैंस को सरस्वती पूजा के मौके पर शुभकामनाएं दी थी.

उन्होंने इस खास मौके पर अपनी पत्नी के साथ तस्वीरें शेयर की थी. ये फोटो किडाल की थी. लिटन ने अपनी इस पोस्ट से साफ कर दिया कि उनपर गलत बयानबाजी करने वालों का किसी भी तरह का असर नहीं होने वाला है. इसके अलावा आपको बता दें कि वो अपने देश के लिए तीनों फॉर्मेंट में खेलते हैं. उन्होंने हाल ही में संन्यास का भी ऐलान किया था. लेकिन पीएम के कहने पहले महज 24 घंटे के अंदर संन्यास से यूटर्न ले लिया था.

यह भी पढ़ें: सचिन के लाल ने देवधर ट्रॉफी में मचाया आतंक, बल्लेबाजों की आई शामत, महज 3 की इकॉनोमी से रन देकर झटके इतने विकेट

"