Bangladesh Won Bronze Medal By Defeating Pakistan By 6 Wickets In Asian Games 2023

Asian Games 2023: चीन में चल रहे एशियाई खेलों (Asian Games 2023) में मलेशिया और अफगानिस्तान जैसी टीमों ने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है। मगर दूसरी तरफ पाकिस्तान का प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में बेहद निराशाजनक रहा। पहले उन्हें सेमीफाइनल में अफगानिस्तान ने पटखनी दी और अब ब्रॉन्ज मेडल के लिए बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में भी उन्हें हार झेलनी पड़ी है।

शनिवार को खेले गए बारिश से प्रभावित इस मुकाबले को बांग्लादेश ने 6 विकेट से अपने नाम किया। इसके साथ ही उन्होंने एशियन गेम्स (Asian Games 2023) में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया है। वहीं, पाकिस्तानी टीम को खाली हाथ लौटना पड़ेगा। आइए आपको विस्तार से बताते हैं कि कैसे बांग्लादेशी टीम ने पाकिस्तान को इस महत्वपूर्ण मुकाबले में धूल चटाई।

Asian Games 2023: बारिश ने डाला मैच में खलल

Bangladesh Cricket Team In Asian Games 2023
Bangladesh Cricket Team

बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच यह मैच बारिश के कारण निर्धारित समय पर शुरू नहीं हो सका। मैच शुरू होने पर बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान के लिए खुशदिल शाह और (14) मिर्जा बेग (32*) ने अच्छी शुरुआत की। पहले विकेट के लिए दोनों के बीच 4.4 ओवर में 47 रन की बढ़िया साझेदारी हुई।

इसके बाद खुशदिल आउट हो गए और मैदान पर उमर युसूफ बैटिंग के लिए आए, लेकिन पांच ओवर पूरा होने के बाद एक बार फिर बारिश ने दोबारा मैच में खलल डाल दिया। 5 ओवर के बाद पाकिस्तान का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 48 रन था।

यह भी पढ़ें: VIDEO: उठाई टीशर्ट, माता-पिता का चूमा टैटू, फिर आसामन में देखकर जोड़े हाथ, फिफ्टी जड़ने के बाद तिलक वर्मा ने खास अंदाज में मनाया जश्न 

आखिरी गेंद तक चला मैच का रोमांच

Bangladesh Cricket Team
Bangladesh Cricket Team

काफी देर तक बारिश होने के चलते पाकिस्तानी टीम को आगे बल्लेबाजी करने के मौका नहीं मिला। डकवर्थ लुईस नियम के तहत बांग्लादेश को 5 ओवर में जीत के लिए 65 रन का संशोधित लक्ष्य दिया गया। हालांकि, इस लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले ही ओवर में सलामी बल्लेबाज जाकिर हसन और कप्तान सैफ हसन के रूप उन्हें दो बड़े झटके लगे।

मगर इसके बाद अफीफ हुसैन और यासिर अली ने मोर्चा संभाल लिया और काफी तेज गति से रन बनाए। अफीफ के चौथे ओवर में आउट होने पर बांग्लादेश को तीसरा झटका लगा। उस समय टीम को आखिरी 6 गेंद में जीत के लिए 20 रनों की दरकार थी। यासिर ने पहली 3 गेंदों में एक डबल और 2 गेंद में छक्के मार कर मुकाबले को काफी रोमांचक बना दिया।

अब बांग्लादेश को आखिरी 3 गेंदों में 6 रन चाहिए थे। य़ासिर ने चौथी गेंद में भी 2 रन लिए, लेकिन पांचवीं बॉल पर वो क्लीन बोल्ड हो गए। आखिरी गेंद पर बांग्लादेश को जीत के लिए 4 रनों की दरकार थी। स्ट्राइक पर रकीबुल हसन थे और उन्होंने चौका जड़कर अपनी टीम को रोमांचक जीत दिला दी। इस तरह बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने एशियाई खेलों (Asian Games 2023) के 19वें संस्करण में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें: अजिंक्य रहाणे के लिए एमएस धोनी ने अजित अगरकर से की खास सिफारिश, तो BCCI ने इस टीम की दी बड़ी जिम्मेदारी

"