Rinku Singh And Ishan Kishan May Get A Chance In Team India'S Squad In T20 World Cup 2024.

Ishan Kishan : टी20 विश्व कप 2024 का आयोजन संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज के मेजबानी में जून 2024 में किया जाएगा। फैंस के बीच टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) को लेकर चर्चा अभी से तेज हो गई है की आगामी टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के स्क्वाड में किन खिलाड़ियों को जगह मिल सकती है। इस बीच कुछ फैंस का यह मानना है की भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह का टी20 विश्व कप खेलना लगभग तय माना जा रहा है,वहीं ईशान किशन (Ishan Kishan) के भी टीम में जगह मिलने की चर्चा चल रही है।

रिंकू सिंह होंगे टीम इंडिया के स्क्वाड का हिस्सा?

Rinku Singh
Rinku Singh

टीम इंडिया (Team India) के मध्यक्रम के शानदार बल्लेबाज रिंकू सिंह (Rinku Singh) इस साल वेस्टइंडीज में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) में भारतीय टीम के लिए खेलते हुए नजर आ सकते है। रिंकू सिंह को जीतने भी मौके मिले है,उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है। वहीं फैंस का ऐसा मानना है की भारतीय टीम में विकेटकीपर के रूप में ईशान किशन (Ishan Kishan) को भी जगह दी जा सकती है।

ऐसा इसलिए क्योंकि हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव के टीम इंडिया (Team India) के स्क्वाड में वापसी के बाद रिंकू सिंह (Rinku Singh) की प्लेइंग इलेवन में जगह बनती हुई नहीं दिखाई दे रही थी,क्योंकि इन दोनों के साथ एक विकेटकीपर बल्लेबाज मध्यक्रम में खेलेगा। इस स्थिति में फैंस का यह कहना है की ईशान किशन (Ishan Kishan) विकेटकीपिंग के साथ-साथ टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी भी कर सकते है,इस लिए उनके टीम में शामिल होने की संभावनाए बढ़ रही है।

यह भी पढ़ें : देवदत्त पडिक्कल ने रणजी में गेंदबाजों की उधेड़ी बखिया, एक-एक का बल्ले से बनाया भूत, 70 के स्ट्राइक रेट से ठोका शतक

ऐसा रहा है Ishan Kishan का टी20 करियर

Ishan Kishan
Ishan Kishan

टीम इंडिया (Team India) के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) का टी20 करियर अच्छा रहा है,उन्होंने भारतीय टीम के लिए 32 टी20 मैचों की 32 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 31.85 की औसत से 796 रन बनाए है। इस दौरान इनके बल्ले से 6 अर्धशतकीय पारी निकली है,89 रन इनकी एक पारी में सबसे बेस्ट स्कोर रहा है। ईशान किशन को आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। इन दिनों यह क्रिकेट से दूर चल रहे है,इन्होंने भारतीय टीम प्रबंधन से आराम मांगा है। ईशान किशन  अब सीधे आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए दिखाई दे सकते है।

यह भी पढ़ें : चेतेश्वर पुजारा ने तोड़ा विराट कोहली का गुरूर, ये बड़ा रिकॉर्ड किया चकनाचूर, टेस्ट टीम में वापसी हुई पक्की!