Rishabh Pant Will Become The New Captain Of Chennai Super Kings
Rishabh Pant will become the new captain of Chennai Super Kings

Rishabh Pant: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) से पहले काफी सारी टीमों ने अपने कप्तान बदले हैं। मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को टीम की कमान सौंपी है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने भी श्रेयस अय्यर को फिर से अपना कप्तान नियुक्त कर दिया है। वहीं, शुभमन गिल गुजरात टाइटंस की अगुवाई करते हुए नजर आएंगे। अब इस सूची में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का नाम भी जुड़ने जा रहा है। दरअसल, पीली जर्सी वाली टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के स्थान पर आईपीएल 2024 में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) सीएसके की कप्तानी करते हुए नजर आ सकते हैं। आइये आपको बताते हैं कि क्या है पूरा मामला।

 

 

नए कप्तान का ऐलान करेंगे एमएस धोनी

Ms Dhoni Csk
Ms Dhoni

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) आईपीएल 2024 से पहले दिल्ली कैपिटल्स को छोड़ चेन्नई सुपर किंग्स के खेमे में शामिल हो सकते हैं। हाल ही में एक क्रिकेट शो के दौरान भी इस बात पर संभावना जताई गई कि माही ऋषभ को सीएसके में शामिल होने के लिया मना सकते हैं।

गौरतलब है कि ऋषभ 2016 से दिल्ली के साथ जुड़े हैं, लेकिन एमएस धोनी (MS Dhoni) के साथ करीबी के चलते वे चेन्नई का हाथ थामने में देर नहीं लगाएंगे। ऋषभ को अक्सर माही के साथ समय बिताते हुए भी देखा गया। आईपीएल 2024 के ऑक्शन के बाद दोनों दुबई में साथ में पिकलबॉल खेलते हुए देखे गए। वहीं, ऋषभ (Rishabh Pant) ने अपना क्रिसमस भी धोनी के घर पर सेलिब्रेट किया था।

यह भी पढ़ें: गंभीर के चेले ने रणजी में मचाया कोहराम, 13 गेंद पर ठोका अर्धशतक, अब मिलेगी अफगानिस्तान सीरीज में एंट्री

एमएस धोनी करेंगे सन्यांस का ऐलान!

Csk
Csk

दरअसल, चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) 42 साल के हो चुके हैं। ऐसे में उनका क्रिकेट करियर अब ज्यादा लम्बा शेष नहीं है। वहीं, धोनी के बाद सीएसके की कमान कौन संभालेंगे यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। आईपीएल 2022 में रविंद्र जडेजा को टीम की अगुवाई सौंपी गई थी। मगर जड्डू के नेतृत्व में पीली जर्सी वाली टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक देखने को मिला। ऐसे में जड़ेजा का दोबारा कप्तान बनना काफी कठिन नजर आ रहा है।

वहीं, रुतुराज गायकवाड़ को भी कप्तानी के दावेदार के रूप में देखा जा रहा है, लेकिन वे अभी काफी युवा हैं और उनका बहुत कुछ सीखना शेष है। यही वजह है कि सीएसके ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को अपने खेमे में शामिल करना चाहती है, ताकि धोनी के बाद वे उनकी जगह ले सकें।

यह भी पढ़ें: एमएस धोनी के सालों पुराने दोस्त ने ही उन्हें लगाया 15 करोड़ का चूना, रांची में दर्ज करवाया केस, तो सामने आया काला सच