Rohit Sharma Again Did Injustice To Sanju Samson For His Special Friend.
Rohit Sharma again did injustice to Sanju Samson for his special friend.

Sanju Samson: टीम इंडिया और भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड (BCCI) की नजरें जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) पर जमी हुई हैं। इस मेगा इवेंट से पहले भारत को केवल एक द्विपक्षीय टी20 श्रृंखला अफगानिस्तान के खिलाफ खेलनी है। दोनों देशों के बीच इस महत्पूर्ण श्रृंखला का आगाज 11 जनवरी को होगा।

अफगानिस्तान ने तीन मैचों की इस टी20 सीरीज के लिए अपनी स्क्वॉड का एलान कर दिया है। वहीं, अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति भी किसी भी समय भारतीय स्क्वॉड के ऐलान करने वाली है। मगर यह तह है कि संजू सैमसन (Sanju Samson) एक बार फिर से नजरअंदाज होने वाले हैं।

Sanju Samson को नहीं मिलेगा अफगानिस्तान के खिलाफ मौका

Sanju Samson
Sanju Samson

धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) को अफगानिस्तान के खिलाफ मौका मिलना लगभग नामुकिन नजर आ रहा है। उनके साथ पर ईशान किशन को मौका दिया जा सकता है। ईशान, रोहित शर्मा के साथ मुंबई इंडियंस में भी खेलते हैं और दोनों के बीच नजदीकियां जग जाहिर हैं। इसके अलावा यह युवा बल्लेबाज पिछले लम्बे समय से टीम इंडिया के साथ जुड़ा हुआ है, जहाँ उनका केवल विकल्प के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है। जब कोई खिलाड़ी चोटिल होता है, तो इन्हे प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाता है, जहाँ वे अच्छा प्रदर्शन दिखाते हैं, लेकिन चोटिल खिलाड़ी के फिट होते ही ईशान को एक बार फिर बैठने पड़ता है। ऐसे में अब उन्हें पूरी क्षमता के साथ आजमाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: केएस भरत की इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हुई छुट्टी, इस धाकड़ विकेटकीपर को मिला मौका

Sanju Samson के साथ फिर होगी ना-इंसाफ़ी

Sanju Samson
Sanju Samson

पिछले साल केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में संजू सैमसन (Sanju Samson) को मध्यक्रम के बल्लेबाज के रूप में टीम में शामिल किया गया। उन्हें वेस्टइंडीज और आयरलैंड दौरे खेलने का मौका मिला। संजू ने इन मौकों का फायदा उठाते हुए अच्छी पारियां भी खेली। मगर राहुल और अय्यर के फिट होते ही संजू सैमसन को टीम से ड्राप कर दिया गया।

संजू सैमसन ने 2016 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू कर लिया था। टीम से अंदर बाहर होते हुए, उन्होंने अब तक कुल 13 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इन मुकाबलों में संजू ने 55.71 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए 390 रन बनाए है। इसके अलावा 24 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में उन्होंने 374 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें: इन 5 क्रिकेटरों के दोस्तों ने अपने ही दोस्त को दिया धोखा और लगाया करोड़ों का चुना

"