Team India
Rohit's favorite one is in bad condition, this Team India batsman started doing this small work to earn his living two times a day.

टीम इंडिया (Team India) में हर साल काफी कई सारे नए बल्लेबाज आते हैं और कई सारे पुराने बल्लेबाज चले भी जाते हैं। भारतीय टीम में टीका रहने के लिए हर सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते रहना जरूरी है, नहीं तो उस खिलाड़ी को टीम से ड्रॉप कर दिया जाता है। वैसे तो इस समय भारतीय टीम (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व में उनके चहेते कई खिलाड़ी भारत की नेशनल टीम में खेलते हैं। लेकिन एक प्लेयर ऐसा भी है जो रोहित शर्मा का खास होने के बावजूद भी आज दाने-दाने का मोहताज हो गया है और पापी पेट के लिए क्रिकेट छोड़कर एक छोटा काम पकड़ लिया है। टीम इंडिया (Team India) में उन्हें कभी खेलने का मौका भी नहीं मिला।

रोहित शर्मा के इस खास प्लेयर ने रोजी-रोटी के लिए छोड़ा क्रिकेट

Aditya Tare
Aditya Tare

आपको बताते चलें कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टीम इंडिया (Team India) के कप्तान होने से पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान बने थे। 2013 में जब उन्होंने उस टीम की कमान संभाली, तब से टीम का भाग्य ही बदल गया और 2013 से लेकर 2020 के बीच में इस टीम ने पांच बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया। लेकिन इस दौरान टीम में कई सारे बदलाव किए गए, जिनमें से टीम का स्टार प्लेयर आदित्य तारे (Aditya Tare) टीम से दूर हो गया।

आदित्य तारे को रोहित शर्मा का खास और चहेता बताया जाता है। दोनों एक समय में अच्छे दोस्त भी हुआ करते थे, लेकिन इस समय रोहित शर्मा जहां भारतीय टीम (Team India) के कप्तान बने हुए हैं तो वहीं आदित्य तारे दाने-दाने के मोहताज हो बैठे हैं। क्रिकेट से घर नहीं चलने के कारण आदित्य तारे ने अपना प्रोफेशन ही बदल लिया और अब कॉमेंट्री के पैनल को उन्होंने ज्वाइन कर लिया है। क्रिकेटर के सामने एक कमेंटेटर की सैलरी कुछ भी नहीं होती है। लेकिन वह कहते हैं ना ‘पापी पेट के लिए क्या-क्या करना पड़ता है’

आदित्य तारे ने शुरू किया ये काम

Aditya Tare
Aditya Tare

गौरतलब है कि आदित्य तारे (Aditya Tare) इस समय एशिया कप 2023 के दौरान स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के हिंदी कमेंट्री पैनल के सदस्य हैं और उन्हें हर मैच के दौरान कमेंट्री करते हुए भी सुना जाता है। इसके अलावा इस पैनल के कई अन्य प्रोग्राम में भी वह हिस्सा ले रहे हैं। उनके क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने आईपीएल में 35 मुकाबले खेले हैं और इस दौरान मिडिल ऑर्डर पर बल्लेबाजी करते हुए 339 रन बनाएं हैं। वहीं फर्स्ट क्लास के 88 मैचों में उन्होंने 4817 रन बनाए हैं।

लेकिन मुंबई के रहने वाले आदित्य तारे (Aditya Tare) भी रिंकू सिंह की तरह ही राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 2014 के आईपीएल सीजन के आखिरी लीग मैच में एक छक्का मार कर सुपरस्टार बन गए थे। यह छक्का उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के सबसे घातक तेज गेंदबाज जेम्स फॉकनर ओपनर के जड़ा था और इसी छक्के ने मुंबई इंडियंस को उस सीजन में क्वालीफाई राउंड तक भी पहुंचा था। जिसके कारण आज तक आदित्य तारे को लोग भूल नहीं पाए हैं।

 

इसे भी पढ़ें:-

Asia Cup 2023 Points Table: बारिश से टीम इंडिया को हुआ फ़ायदा, बिना जीते ही सुपर-4 में किया क्वालिफाई

गरीब खिलाड़ियों का करियर खा रहे रोहित शर्मा, पान वाले, सब्जी वाले और नाई के बेटे के करियर कर दिया बर्बाद

"