Sarfaraz Ahmed Left Pakistan Overnight With His Family

Sarfaraz Ahmed: पाकिस्तान को 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी का ख़िताब जीताने वाले कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) इन दिनों चर्चाओं में हैं। हाल ही में लम्बे समय के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए उनकी पाकिस्तानी टेस्ट टीम में वापसी हुई थी। मगर तीन मैचों की सीरीज में उन्हें केवल एक ही मुकाबले में प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई।

अब इसी बीच खबर आ रही है कि सरफराज अपने पूरे परिवार के साथ पाकिस्तान छोड़ के चले गए हैं। इतना ही नहीं संभावना जताई जा रही है कि वे पाकिस्तान के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना भी छोड़ सकते हैं और किसी अन्य देश के लिए क्रिकेट खेलेंगे। आइये आपको पूरे मामले की जानकारी देते हैं।

पाकिस्तान छोड़ इस देश शिफ्ट हुए Sarfaraz Ahmed

Sarfaraz Ahmed
Sarfaraz Ahmed

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) इंग्लैंड शिफ्ट हो गए हैं। साथ ही यह भी दावा किया गया है वह पाकिस्तान के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेलेंगे और इंग्लैंड के डोमेस्टिक रेड बॉल टूर्नामेंट काउंटी चैंपियनशिप में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं।

हालांकि, अब इस पूरे मामले में बड़ा मोड़ आया है सरफराज ने उनके पाकिस्तान छोड़ने की ख़बरों का पूरी तरह से खंडन कर दिया है। उन्होंने पाकिस्तानी मीडिया के साथ बातचीत करते हुए कहा कि उनका पाकिस्तान छोड़ने का कोई इरादा नहीं है और उन्होंने मीडिया से ऐसी खबरों को प्रकाशित करने से पहले सत्यापित करने का आग्रह किया।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, इंग्लैंड के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी

इस वजह से इंग्लैंड गए थे Sarfaraz Ahmed!

Sarfaraz Ahmed
Sarfaraz Ahmed

सरफराज अहमद के अलावा उनकी पीएसएल टीम क्वेटा ग्लैडियेटर्स के मैनेजर आजम खान ने भी इस खबर को पूरी तरह से फर्जी बताया है। उन्होंने बताया कि सरफराज अपने परिवार के साथ यूके गए जरूर थे, लेकिन वे केवल वहां पढ़ रहे अपने बेटे से मिलने गए थे।

आपको बता दें कि 36 साल के सरफराज ने पाकिस्तान का 54 टेस्ट मैचों, 117 वनडे और 61 टी20 इंटरनेशनल मैचों में प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 36.96 की औसत से 3031 रन, ओडीआई में 33.55 की औसत से 2315 रन बनाए हैं। वहीं टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 2315 रन बनाए हैं। इस दौरान दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कुल 6 शतक और 32 अर्धशतक जड़े हैं।

यह भी पढ़ें: राहुल द्रविड़ के‌ शिष्य ने रणजी ट्रॉफी में खेली तुफानी पारी, शानदार दोहरा शतक लगाकर कोच को दी गुरू दक्षिणा