Shubman Gill Fit Before The Match Against Pakistan
Shubman Gill fit before the match against Pakistan

Shubman Gill: टीम इंडिया को आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का अपना अगला मैच चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। भारत और पाकिस्तान ने अब तक अपने शुरुआती दोनों मुकाबलों में जीत हासिल की है। ऐसे में दोनों के लिए एक दूसरे को हल्के में लेना काफी नुकसानदेह हो सकता है।

इसी बीच टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है। नीली जर्सी वाली टीम के स्टार ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) अब स्वस्थ हैं और मैच खेलने के लिए तैयार हैं। आइये आपको बताते हैं कि वे कब और किस टीम के खिलाफ मैदान में उतर सकते हैं?

यह भी पढ़ें: अजीत अगरकर ने रातोंरात खोज निकाला शुभमन गिल का रिप्लेसमेंट, अफगानिस्तान के खिलाफ करेगा अब चौके-छक्कों की बारिश

अहमदाबाद पहुंचे Shubman Gill

Shubman Gill
Shubman Gill

युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) बुधवार देर रात चेन्नई से अहमदाबाद पहुंचे थे। वे ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में हिस्सा नहीं ले पाए, इसलिए उन्होंने अपना अभ्यास शुरू कर दिया है। दाएं हाथ का बल्लेबाज गुरुवार दोपहर को नेट्स पर पर बल्लेबाजी का अभ्यास करता हुआ नजर आया।

हालांकि, शुभमन गिल का एक अन्य वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिसमें वे एयरपोर्ट से बाहर निकलते दिख रहे हैं। गिल इस दौरान काफी कमजोर नजर आए। ऐसे में शनिवार को वे पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे यह कहना मुश्किल है।

 

डेंगू की चपेट में आए थे Shubman Gill

Shubman Gill
Shubman Gill

शुभमन गिल (Shubman Gill) के लिए यह साल काफी शानदार रहा है। उन्होंने खेल के तीनों प्रारूपों में जमकर रन बनाए हैं। हालांकि, वर्ल्ड कप 2023 के शुरू होने से ठीक पहले वे डेंगू की चपेट में आ गए। उनके प्लेटलेट्स गिरने के बाद उन्हें चेन्नई स्थित हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। अब वह ठीक हैं और अहमदाबाद में टीम के साथ जुड़ गए हैं।

गिल की जगह कप्तान रोहित शर्मा के साथ ईशान किशन फ़िलहाल भारतीय पारी की शुरुआत कर रहे हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में दोनों ने पहले विकेट के लिए 156 रनों की बड़ी साझेदारी की थी। ऐसे में अगर गिल पाकिस्तान के खिलाफ मैदान में उतरने में थोड़े भी असहज होते हैं, तो टीम मैनेजमेंट उन्हें रिकवरी के लिए कुछ और समय दे सकता है।

शानदार फॉर्म में हैं शुभमन गिल

Shubman Gill
Shubman Gill

24 साल के शुभमन गिल (Shubman Gill) इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने अपनी पिछली 10 वनडे पारियों में 6 बार 50 का आंकड़ा पार किया। उन्होंने क्रमशः 34, 85, 10, 67*, 58, 19, 121, 27*, 74 और 104 रन की पारियां खेली हैं।

वहीं, उनके ओवर ऑल करियर की बात करें, तो गिल ने अब तक 35 वनडे मैचों में 66 की बेहतरीन औसत से 1917 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 6 शतक और 9 अर्धशतक ठोके हैं। साथ ही उन्होंने 50 ओवर फॉर्मेट में एक दोहरा शतक भी जमाया है। इसके अलावा वे टेस्ट और टी20 प्रारूप में भी टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें: ‘उन्हें फॉलोवर्स बढ़ाने थे..’ विराट से झगड़ा सुलझाने के बाद नवीन उल हक ने फिर से की ऐसी हरकत, जानकर हर फैन का खौल उठेगा खून