This Batsman Of Team India Changes The Course Of The Match In The Last Moments

Team India: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का आगाज हो चुका है। इस बार यह मेगा इवेंट भारतीय सरजमीं पर खेला जा रहा है। ऐसे में टीम इंडिया (Team India) को ख़िताब जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। इसके अलावा अजीत अगरकर की अगुवाई में भारतीय चयनकर्ताओं ने जिस तरह की स्क्वाड चुनी है, उसमें एक से बढ़कर एक धाकड़ खिलाड़ी हैं, जो भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाने में मदद कर सकते हैं।

आज हमारे इस खास आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही एक भारतीय खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं, जो रोहित शर्मा के दिल के बेहद पास है और मैदान पर उतरने के साथ ही गेंदबाजों पर ताबड़तोड़ हमला करना शुरू कर देता है।

मैच का रूख बदल देता Team India का ये खिलाड़ी

Team India
Team India

टीम इंडिया (Team India) के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखे अभी ज्यादा समय नहीं हुआ, लेकिन इसके बाजवूद उनका नाम सुनकर बड़े बड़े गेंदबाजों की रातों की नींद उड़ जाती है, क्योंकि सूर्या मैदान पर आते ही लम्बे शॉट खेलना शुरू कर देते हैं।

33 साल के सूर्यकुमार यादव ने अपने लगभग ढाई साल के करियर में टी20 प्रारूप में तो काफी बेहतरीन खेल दिखाया, लेकिन वनडे प्रारूप का तोड़ निकालने में उन्हें काफी समय लगा। हालांकि, इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने सूर्या का काफी साथ दिया। उन्होंने खुलकर कहा कि वे सूर्या को फ्लॉप होने के बावजूद वनडे प्रारूप में मौका देना बंद नहीं करेंगे। इसकी वजह थी टी20 प्रारूप में यादव का अविश्वसनीय रूप से अच्छा प्रदर्शन।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर – संजू सैमसन की रातों-रात चमकी किस्मत, BCCI ने अचानक करवाई वर्ल्ड कप 2023 में एंट्री

ऐसा रहा है प्रदर्शन

Suryakumar Yadav
Suryakumar Yadav

सूर्यकुमार यादव ने मार्च 2021 में टी20 प्रारूप से इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा। नीली जर्सी वाली टीम (Team India) के लिए अब तक खेले 53 टी20 मुकाबलों में उनका प्रदर्शन लाजवाब रहा है। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 46.02 की औसत और 172.7 के स्ट्राइक रेट से 1841 रन बनाए हैं। इसमें 3 शतकीय और 15 अर्धशतकीय पारियां भी शामिल हैं। इसके अलावा वनडे प्रारूप में उन्होंने 30 मुकाबलों में 27.79 की औसत से 667 रन बनाए हैं।

मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले सूर्यकुमार यादव इंडियन प्रीमियर लीग में भी रोहित शर्मा की अगुवाई में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं और 11 साल लम्बे आईपीएल करियर में उनका प्रदर्शन काफी बढ़िया है। उन्होंने 139 मुकाबलों में 143.32 की धमाकेदार स्ट्राइक रेट से 3249 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर – संजू सैमसन की रातों-रात चमकी किस्मत, BCCI ने अचानक करवाई वर्ल्ड कप 2023 में एंट्री