This-Bowler-Made-A-Sudden-Entry-In-Team-India-After-One-Year

Team India: वर्ल्ड कप 2023 के मद्देनजर एशिया कप 2023 की अहमियत और बढ़ गयी है। इसमें भाग लेने वाली सभी टीमों की कोशिश होगी कि इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट के जरिए वर्ल्ड कप की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाए। भारतीय चयनकर्ताओं ने भी कई खिलाड़ियों को लम्बे समय के बाद वनडे प्रारूप की टीम में शामिल किया है ताकि वर्ल्ड कप से पहले उनकी फॉर्म को आंका जा सके।

केएल राहुल, श्रेयस अय्यर और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों को एशिया कप 2023 की स्क्वाड में शामिल किया गया है। मगर इनके अलावा एक और खिलाड़ी है, जो लम्बे समय के बाद वनडे टीम में जगह बनाने में सफल हुआ है। आइये आपको बताते हैं कि कौन है ये खिलाड़ी।

इस खिलाड़ी को हुए टीम इंडिया में एंट्री

Prasidh Krishna
Prasidh Krishna

केएल राहुल, श्रेयस अय्यर और जसप्रीत बुमराह जैसे चोटिल खिलाड़ियों के साथ – साथ प्रसिद्ध कृष्णा भी एशिया कप 2023 के जरिए लम्बे समय के बाद वनडे क्रिकेट में वापसी करने जा रहे हैं। कृष्णा अपनी तेज रफ़्तार गेंदों से विरोधियों को परेशान करने के लिए जाने जाते हैं। उन्हें अगस्त 2022 में भारत के जिम्बाब्वे टूर के दौरान आखिरी एकदिवसीय मैच में कमर की चोट लग गई थी, जिसके कारण वे लम्बे समय तक क्रिकेट के सभी प्रारूपों से बाहर हो गए। हालांकि, नेशनल क्रिकेट अकादमी में लगभग एक साल तक कड़ी मेहनत करने के बाद अब वे वनडे स्क्वाड में वापसी करने में सफल रहे हैं।

यह भी पढ़ें: कप्तान बनने के लिए रोहित शर्मा का दुश्मन बना ये खिलाड़ी, सालों से रही हैं दोनों के बीच गहरी दोस्ती

आयरलैंड दौरे किया अच्छा प्रदर्शन

Prasidh Krishna
Prasidh Krishna

प्रसिद्ध कृष्णा और जसप्रीत बुमराह के एक साथ आयरलैंड दौरे पर तीन मैचों की टी20 सीरीज के दौरान टीम में वापसी की, जहां कृष्णा ने पहले दो मैचों में चार विकेट लिए। शायद इसी प्रदर्शन के आधार पर उन्हें एशिया कप की स्क्वाड में शामिल किया गया है। भारत को टूर्नामेंट का अपना पहला मुकाबला शनिवार, 2 सितम्बर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। ऐसे में अगर प्रसिद्ध कृष्णा को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाता है, तो वे पाकिस्तानी बल्लेबाजों के खिलाफ भारत के लिए बेहद कारगर साबित हो सकते हैं।

ऐसा रहा है इंटरनेशनल करियर

Prasidh Krishna
Prasidh Krishna

प्रसिद्ध कृष्णा ने मार्च 2021 में भारत की लिए वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने अपने छोटे से इंटरनेशनल करियर में काफी प्रभावशाली प्रदर्शन दिखाया है। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 14 वनडे मुकाबलों में 5.32 के बेहतरीन इकॉनमी रेट से 25 विकेट झटके।

इसके अलावा घरेलू क्रिकेट में भी प्रसिद्ध कृष्णा का रिकॉर्ड शानदार है। उन्होंने 64 लिस्ट ए मुकाबलों में 109 विकेट और 11 फर्स्ट क्लास मैचों में 49 विकेट चटकाए हैं। ऐसे में फैंस को उम्मीद होगी कि वे एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन दिखाए। वहीं, अगर कृष्णा एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहते हैं, तो उन्हें भारत में इसी साल अक्टूबर – नवंबर में होने वाली वर्ल्ड कप के स्क्वाड में शामिल किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: एमएस धोनी के बाद झारखंड का ये खिलाड़ी बनाएगा टीम इंडिया को वर्ल्ड चैंपियन, अकेले दम पर जिताने का माद्दा रखता है